Mukesh Ambani के घर 'एंटीलिया' का पहला बिजली बिल था काफी ज्यादा, जानकर चौंक जाएंगे आप 

यहां हम आपको बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के शानदार घर 'एंटीलिया' के पहले बिजली बिल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी चौंकाने वाला था। आइए जानते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Mukesh Ambani के घर 'एंटीलिया' का पहला बिजली बिल था काफी ज्यादा, जानकर चौंक जाएंगे आप 

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भारत के ही नहीं, दुनिया के भी सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार हैं, जिन्होंने अपने विजन के साथ 'रिलायंस' को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उनके बिजनेस वेंचर्स के अलावा, मुकेश अंबानी का घर 'एंटीलिया' अक्सर सुर्खियों में रहता है, जो 27 मंजिला शानदार इमारत है।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर को बनने में लगे थे चार साल

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर को बनने में चार साल लगे थे। यह मुंबई में बिलियनेयर्स रो में स्थित है। 'आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसका निर्माण 2005 में शुरू हुआ था, जो 2010 में समाप्त हुआ था। उस समय इसकी लागत लगभग 1 बिलियन अमरीकी डॉलर थी, जो 400,000 वर्ग फुट की संरचना में फैला है।

mukesh ambani

अटलांटिक महासागर के एक पौराणिक द्वीप के नाम पर है एंटीलिया का नाम

अंबानी के घर का नाम एंटीलिया अटलांटिक महासागर के एक पौराणिक द्वीप के नाम पर रखा गया है। 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' के अनुसार, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी का घर दुनिया का सबसे महंगा घर है।

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी का 2010 का पहला बिजली बिल

फरवरी 2010 में अंबानी फैमिली एंटीलिया में शिफ्ट हुई थी और तब इसके बिल ने पूरे देश को हैरान कर दिया था। दरअसल, पूरे घर में ऑक्टेन इलेक्ट्रिकल कनेक्शन की आवश्यकता होती है। ऐसे में जब 2010 में एंटीलिया का पहला बिल सामने आया, तो यह काफी हैरान करने वाला था, क्योंकि सिर्फ़ एक महीने के भीतर एंटीलिया का बिजली बिल 70,69,488 रुपए आया था।

nita ambani

एंटीलिया में हैं ये सुविधाएं

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लिए डिज़ाइन किए गए इस घर को काफी यूनिक ढंग से डिज़ाइन किया गया है। इस सपनों के महल में तीन हेलीपैड भी हैं, तथा इसमें 168 कारों के लिए पार्किंग एरिया, एक स्विमिंग पूल, एक स्पा, एक स्वास्थ्य सेवा केंद्र, एक मंदिर, एक रूफ गार्डन और नौ लिफ्ट्स भी हैं।

nita ambani

Mukesh Ambani के घर 'एंटीलिया' के फैक्ट्स: जानें निर्माण से लेकर कर्मचारियों की सैलरी तक के बारे में

पहले अपने भाई अनिल के साथ अपने पुराने फैमिली होम में रहते थे मुकेश

2010 से पहले, मुकेश अंबानी और उनका परिवार अपने भाई अनिल अंबानी के साथ 'सी विंड' घर में रहता था। अनिल अभी भी अपनी मां कोकिलाबेन अंबानी और परिवार के साथ वहीं रहते हैं। सी विंड लगभग 19 मंज़िला है और मुंबई के सबसे दक्षिणी छोर पर कफ़ परेड में स्थित है। इसका निर्माण धीरूभाई अंबानी के मार्गदर्शन में किया गया था, जिन्होंने इसे अपना घर कहा था। 

nita ambani

फिलहाल, एंटीलिया के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis