Farida Jalal ने बताया वह Yash Chopra से क्यों थीं 'आहत', कहा- 'मुझे बहुत दुख होता है..'

हाल ही में, अभिनेत्री फरीदा जलाल ने फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के साथ अपने खराब रिश्तों के बारे में बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Farida Jalal ने बताया वह Yash Chopra से क्यों थीं 'आहत', कहा- 'मुझे बहुत दुख होता है..'

दिग्गज अभिनेत्री फरीदा जलाल (Farida Jalal) पिछले छह दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उन्होंने 'राजा हिंदुस्तानी', 'दिल तो पागल है', 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' समेत कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है। उनको हाल ही में संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में देखा गया। उन्होंने सीरीज में 'ताजदार बलूच' की दादी 'कुदसिया बेगम' की भूमिका निभाई है। हाल ही में, अभिनेत्री ने अपने सफर और दशकों के करियर में आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की।

फरीदा जलाल को फिल्म 'दिल तो पागल है' में एक छोटा कैरेक्टर देने के लिए यश चोपड़ा ने किया था कॉल

'इंडिया टुडे' के साथ इंटरव्यू के दौरान फरीदा जलाल ने दिवंगत फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा के साथ अपनी बॉन्डिंग पर चर्चा की। अभिनेत्री ने 1995 की क्लासिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फिल्म की सफलता के बाद उन्हें लगा था कि 'YRF स्टूडियो' उनके साथ अपने अगले प्रोजेक्ट में काम नहीं करना चाहेगा। हालांकि, ऐसा नहीं था।

farida jalal

यश चोपड़ा के साथ अपनी बात को याद करते हुए फरीदा जलाल ने कहा, " 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के बाद मुझे 'दिल तो पागल है' के लिए यश जी का फोन आया। उससे पहले, मुझे लगा था कि 'DDLJ' के बाद उनके पास मेरे लिए कोई रोल नहीं है, वरना मुझे दोबारा क्यों नहीं लिया जाता? तो, एक दिन यश जी ने मुझे फ़ोन किया और कहा 'मेरे पास तुम्हारे लिए एक रोल है, लेकिन आदि (आदित्य चोपड़ा) को लगता है कि तुम इसे नहीं करोगी। मैंने उनसे कहा कि मैं फ़रीदा जी से बात करूंगा।"

75 वर्षीय अभिनेत्री ने खुलासा किया कि जब यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी अगली फिल्मों में कास्ट नहीं किया, तो उन्हें बहुत दुख हुआ था, जबकि उन्होंने शुरुआत में उनसे ऐसा करने का वादा किया था। फरीदा जलाल ने कहा कि वह 'दिल तो पागल है' में एक छोटा सा किरदार करने के लिए केवल यश चोपड़ा के वादे के कारण सहमत हुई थीं।

dil to pagal hai

उनके शब्दों में, “उन्होंने मुझसे कहा ‘मुझे या आदि को कभी मना मत करना’। उन्होंने सहानुभूतिपूर्वक कहा ‘यह सिलसिला चलता रहे’। मुझे वह लाइन बहुत पसंद आई। जब उन्होंने यह कहा तो मैं बहुत खुश हुई। उसके बाद मैं इस ‘सिलसिला’ के जारी रहने का इंतज़ार कर रही थी।”

फरीदा जलाल बोलीं- जब 'YRF' ने उन्हें नहीं दिए रोल्स, तो उन्हें हुआ था दुख 

फरीदा जलाल ने आगे कहा कि जब 'YRF' ने उनकी जगह दूसरों को किरदार ऑफर किया, तो उन्हें दुख हुआ। उन्होंने एक टीवी शो करने के बारे में भी बात की, जहां यश चोपड़ा और करण जौहर दोनों ने उन्हें वीडियो मैसेज भेजे थे। उनके इस जेस्चर के बाद अनुभवी अभिनेत्री ने बदले में दोनों को चॉकलेट का एक डिब्बा भेजा था। हालांकि, इससे उनके रिश्ते में कोई सुधार नहीं आया। उन्होंने कहा कि ‘वफादारी नहीं करना’ इंडस्ट्री में होने का एक अभिन्न अंग है। 

farida

उनके शब्दों में, “इस इंडस्ट्री में ऐसा होता है। जब आप मेरी जगह किसी और को कास्ट करते हैं, तो दुख होता है। उसके बाद मैंने कोई भी भूमिका निभाने के बारे में दो बार भी नहीं सोचा। मैंने टीवी पर एक शो किया, जहां यश जी ने एक मैसेज भेजा था। मैंने उसके बाद उन्हें चॉकलेट का एक डिब्बा भेजा और उन्हें लिखा कि उन्होंने मुझे ‘सिलसिला चलते रहे’ के बारे में ये शब्द बताए थे और मैं अभी भी इंतजार कर रही हूं, क्योंकि उन्होंने ये शब्द मेरे दिमाग में डाल दिए थे। उसके बाद भी जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो मुझे दुख होता है। मुझे बहुत दुख होता है कि लोग वफादारी बदलते हैं, लेकिन इस हद तक कि आप मुझे कभी याद नहीं करते। यह दुखद है।”

पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, यश चोपड़ा के साथ अपने खराब होते रिश्तों के बारे में फरीदा जलाल के इस खुलासे पर आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis