Esha Gupta ने 2017 में फ्रीज करा दिए थे अपने एग्स, कहा- 'बच्चे के लिए BF से करना चाहती हूं शादी'

हाल ही में, एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की। इसके साथ ​ही उन्होंने 2017 में अपने एग्स फ्रीज कराने का भी खुलासा​ किया। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Esha Gupta ने 2017 में फ्रीज करा दिए थे अपने एग्स, कहा- 'बच्चे के लिए BF से करना चाहती हूं शादी'

एक्ट्रेस ईशा गुप्ता (Esha Gupta) ने 2012 की फिल्म 'जन्नत 2' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और इसके लिए उन्हें 'फिल्मफेयर अवॉर्ड नामिनेशन' से भी सम्मानित किया गया। इसके बाद ईशा को कई अन्य फिल्मों में भी देखा गया, जिनमें 'राज 3', 'रुस्तम', 'बादशाहो' और 'कमांडो 2' शामिल हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो ईशा अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड Manuel Campos Guallar के साथ रिश्ते में हैं, जो एक रियल एस्टेट फर्म में काम करते हैं।

ईशा गुप्ता ने अपनी वेडिंग प्लान ​का किया खुलासा

'बॉम्बे टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में ईशा गुप्ता ने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड के साथ शादी की योजना पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि वे पिछले पांच वर्षों से एक स्थिर रिश्ते में हैं और शादी जल्द ही कभी भी होगी। हालांकि, उन्होंने बताया कि फिलहाल वह अपनी हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। ईशा ने खुलासा किया कि उन्होंने हमेशा बच्चे पैदा करने का सपना देखा है और वह बच्चों और डॉगी के बिना रहने के बारे में कभी नहीं सोच सकतीं।

esha gupta

ईशा गुप्ता ने बताया उन्होंने 2017 में फ्रीज कराए थे अपने एग्स

इसके अलावा, ईशा ने 2017 में अपने एग्स फ्रीज करने के बारे में बात की और एक घटना को याद करते हुए कहा कि बचपन में उनके पास एक गुड़िया हुआ करती थी, जिसे वह अपने बच्चे के रूप में संबोधित करती थीं। इसके बाद, अभिनेत्री ने बताया कि उनके बॉयफ्रेंड भी बहुत खुले विचारों वाले हैं और वे पहले ही आईवीएफ या सरोगेसी या गोद लेने के माध्यम से बच्चे पैदा करने की अपनी इच्छा के बारे में एक-दूसरे से लंबी बात कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि उन्हें शादी करने या बच्चे पैदा करने को लेकर कोई तनाव नहीं है। ऐसे में जब भी उन्हें लगेगा कि यह सही समय है, तो वे कदम उठाएंगे।

esha gupta

उनके शब्दों में, “जब हम शादी करेंगे, तो उसके बाद या तो आईवीएफ या सरोगेसी होगी, यह इस पर निर्भर करता है कि हम कब शादी करते हैं और मेरा शरीर किस दौर से गुजर रहा है। मैनुअल तैयार है और सौभाग्य से वह भी खुले विचारों वाले व्यक्तियों में से एक हैं। इसलिए जब हम शादी करेंगे, तो मुझे कोई तनाव नहीं होगा। जब भी होगा, बच्चा हो जाएगा। मैं मैनुअल से कहती रहती हूं, मैं चाहती हूं कि बच्चे की आंखें और स्किन का कलर मेरे जैसा हो। मैं सिर्फ बच्चों की वजह से उनसे शादी करना चाहती हूं। और वह कहते हैं, 'लेकिन क्या होगा अगर इसका उल्टा हो?' मैं उत्तर देती हूं, 'तब हमें रिप्रोड्यूसिंग जारी रखना होगा'।''

esha gupta

ईशा गुप्ता ने एग्स फ्रीजिंग की प्रक्रिया पर की बात

आगे ईशा ने अपने एग्स को फ्रीज करने की प्रक्रिया के बारे में भी बात की और बताया कि कैसे इस प्रक्रिया से गुजरने वाले किसी भी व्यक्ति का हार्मोन के कारण वजन बढ़ जाता है। बता दें कि ईशा की आंटी (जो खुद इस प्रक्रिया से गुजर चुकी हैं) ने अभिनेत्री को स्वस्थ होने पर अपने एग्स फ्रीज करने का सुझाव दिया था। 

esha gupta

एग्स को फ्रीज करने की प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने उस समय फ्रीजिंग की थी जब भारत में यह वास्तव में महंगा था, लेकिन मुझे यकीन था कि जब स्वास्थ्य की बात आती है तो कुछ भी। ये (एग्स) मेरे बच्चे हैं। जब मैं स्वस्थ हो जाऊंगी, तो मैं उन्हें फ्रीज करना पसंद करूंगी। अगर मैं अभिनेत्री नहीं होती, तो अब तक मेरे तीन बच्चे हो चुके होते, मैं हमेशा से बच्चे चाहती थी, इसलिए मुझे लगता है कि मेरे तीन बच्चे होते। हार्मोन के कारण आपका वजन बढ़ने लगता है। हमारा शरीर बदल रहा है। आप अंततः मूडी हो जाते हैं, लेकिन यह आपको कुछ हद तक खुश कर देता है ,क्योंकि यह रोमांचक है। जब आप ऐसा कर रहे होते हैं तो यह वास्तव में रोमांचक होता है, क्योंकि आप कहते हैं, 'यार, तुम्हें पता है क्या? कल वे मेरे बच्चे होंगे।''

esha gupta

जब Esha Gupta थाई-हाई स्लिट गाउन पहनने पर हुईं ट्रोल, नेटिजन ने कहा- 'बकवास' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

फिलहाल, आप अपने एग्स फ्रीज कराने को लेकर ईशा के खुलासे के बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis