Dipika Kakar ने दी पोस्टपार्टम हेल्थ अपडेट, फूड हैबिट-वर्कआउट और सी-सेक्शन पेन का भी किया खुलासा

अपने लेटेस्ट व्लॉग में नई मां दीपिका कक्कड़ ने अपने पोस्टपार्टम हेल्थ संबंधी अपडेट दिए हैं। अभिनेत्री ने अपने डेली डाइट और वर्कआउट रूटीन समेत कई चीजों का खुलासा किया। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Dipika Kakar ने दी पोस्टपार्टम हेल्थ अपडेट, फूड हैबिट-वर्कआउट और सी-सेक्शन पेन का भी किया खुलासा

नई मां दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) और उनके पति शोएब इब्राहिम इन दिनों अपने छोटे राजकुमार रुहान के साथ पैरेंटहुड जर्नी के हर पल का लुत्फ ले रहे हैं। दीपिका ने 21 जून 2023 को अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। अभिनेत्री की इमरजेंसी सी-सेक्शन डिलीवरी हुई थी और उनका बच्चा कुछ हफ्तों तक एनआईसीयू में था।

हालांकि, दीपिका और शोएब 10 जुलाई 2023 को अपने बच्चे को घर ले आए थे। तब से वे अपनी पैरेंटिंग जर्नी के बारे में किस्से साझा करते रहे हैं। हाल ही में, दीपिका ने अपने यूट्यूब चैनल 'दीपिका की दुनिया' पर अपने खान-पान की आदतों से लेकर सी-सेक्शन के कारण होने वाले दर्द और ऐसे ही तमाम चीजों के बारे में बात की।

dipika

दीपिका ने बताया उन्हें क्यों हटाना पड़ा था बेटे रुहान के नाम वाला व्लॉग 

वीडियो की शुरुआत में दीपिका कक्कड़ ने बताया कि उन्हें अपना पिछला व्लॉग क्यों डिलीट करना पड़ा था। उसी के बारे में बात करते हुए नई मां ने साझा किया कि उन्होंने गलती से नाम का खुलासा करने की रस्म से पहले रुहान का नाम बता दिया था, जिसकी उन्होंने योजना बनाई थी और इस तरह उन्हें अपना व्लॉग हटाना पड़ा था।

dipika

पोस्टपार्टम जर्नी पर बोलीं दीपिका कक्कड़ 

व्लॉग में आगे नई मां दीपिका कक्कड़ ने अपनी पोस्टपार्टम जर्नी के बारे में बात की। उन्होंने फैंस को अपने हेल्थ के बारे में जानकारी दी और बताया कि कंसीव करने से लेकर पोस्टपार्टम तक का सफर बेहद सुखद रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें अब अधिक सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि उनके शरीर में उपचार प्रक्रिया चल रही है। दीपिका ने बताया कि उन्हें अभी अपने खान-पान को लेकर बेहद सावधान रहना होगा, क्योंकि वह बच्चे को दूध भी पिला रही हैं।

dipika

दीपिका कक्कड़ ने अपनी हेल्दी डाइट की आदतों के बारे में की बात

अपनी डाइट के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा कि वह एनर्जी के लिए दूध के साथ-साथ सूखे मेवे भी ले रही हैं। दीपिका ने बताया कि उनकी अम्मी ने उन्हें दलिया खाने का सुझाव दिया था, इसलिए वह अपने परिवार द्वारा सुझाई गई हर बात का पालन करती हैं। दीपिका ने बताया कि वह अपना ख्याल रख रही हैं, ताकि बच्चा स्वस्थ रहे।

dipika

सी-सेक्शन दर्द पर बोलीं दीपिका कक्कड़

इसी व्लॉग में दीपिका कक्कड़ ने अपने सी-सेक्शन दर्द के बारे में भी बात की। अभिनेत्री ने बताया कि दर्द बिल्कुल नहीं है और पेट की त्वचा व गर्भाशय के आसपास थोड़ी सेंसिटिविटी है। दीपिका ने यह भी बताया कि उन्होंने डिलीवरी के 7-8 दिन बाद मैटरनिटी सपोर्ट बेल्ट पहनना शुरू कर दिया था। इसके महत्व के बारे में बात करते हुए दीपिका ने बताया कि पेट को कंट्रोल करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर यह नीचे लटक जाता है, तो वापस फॉर्म में आना मुश्किल होता है।

dipika

दीपिका कक्कड़ ने पोस्टपार्टम वर्कआउट पर भी की बात 

अपनी हेल्थ रूटीन के बारे में बात करते हुए दीपिका ने बताया कि उन्होंने 30 मिनट तक चलना शुरू कर दिया है और जल्द ही ट्रेडमिल पर चलना शुरू कर देंगी। नई मां ने खुलासा किया कि डॉक्टर ने उन्हें अजवाइन का पानी पीने के लिए कहा था, क्योंकि यह उनके और रुहान के लिए गैस्ट्रिक समस्याओं को रोकता है।

dipika

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

दीपिका कक्कड़ ने बताया रुहान के स्लीपिंग शेड्यूल के साथ कैसे बिठाती हैं तालमेल

उसी व्लॉग में दीपिका कक्कड़ ने बताया कि वह रुहान के सोने के शेड्यूल से कैसे निपट रही हैं। उन्होंने बताया कि वह और शोएब अभी भी रूटीन में व्यस्त हैं, क्योंकि अभी केवल एक सप्ताह ही हुआ है। दीपिका ने बताया कि वह अभी भी रुहान के साथ तालमेल बिठा रही हैं। इस बारे में बात करते हुए कि वह नींद कैसे पूरी कर रही हैं, दीपिका ने बताया कि वह हर तीन घंटे में अपने बेटे के साथ उठती हैं और उसे फीड कराती हैं और फिर उसे सुला देती हैं।

dipika

जब दीपिका कक्कड़ ने शोएब इब्राहिम संग शादी के बाद इस्लाम अपनाने के बारे में की थी बात। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, हम दीपिका की पैरेंटिंग जर्नी के हर हिस्से को पसंद कर रहे हैं। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis