ये थी रानी मुखर्जी-अभिषेक बच्चन के ब्रेकअप की वजह! अमिताभ संग किंसिग सीन पर जया ने किया था विरोध

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन का रिलेशन किसी से छिपा नहीं है। आइए आपको उनके ब्रेकअप की वजह के बारे में बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

ये थी रानी मुखर्जी-अभिषेक बच्चन के ब्रेकअप की वजह! अमिताभ संग किंसिग सीन पर जया ने किया था विरोध

फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। फिल्मों के अलावा वह अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी खूब सुर्खियों में रही हैं। एक समय ऐसा भी था, जब रानी के अफेयर की चर्चा अभिषेक बच्चन के साथ हुआ करती थी। हालांकि, बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। दोनों के ब्रेकअप की असल वजह सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जाता है कि, अमिताभ बच्चन इनके ब्रेकअप का कारण थे। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

rani

दरअसल, रानी मुखर्जी संग रिश्ते में आने से पहले अभिषेक बच्चन की करिश्मा कपूर से सगाई हो चुकी थी। करिश्मा और अभिषेक के ब्रेअकप को लेकर कहा जाता है कि, बबीता कपूर और बच्चन परिवार के बीच बढ़ती दूरियों ने इनके रिश्ते को खत्म कर दिया था, जिसके बाद अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट गई थी। उस समय रानी ने अभिषेक के टूटे दिल को संभाला था।

rani

(ये भी पढ़ें- जब प्रियंका चोपड़ा ने चुपके से अभिषेक बच्चन के फोन से रानी मुखर्जी को भेज दिया था 'मिस यू' का मैसेज)

ये वो दौर था, जब रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन ने साथ में 'बंटी और बबली', 'युवा' और 'कभी अलविदा ना कहना' जैसी कई फिल्में की थीं। दर्शकों को भी इनकी जोड़ी बेहद पसंद थी। साथ में काम करते हुए दोनों एक-दूसरे के नजदीक आ गए थे और दोनों को प्यार हो गया था। दोनों के परिवार वाले भी उनके इस रिश्ते से खुश थे।

rani

जया बच्चन बंगाली होने के नाते चाहती थीं कि, उनके घर बंगाली बहू आए। यही कारण था कि, उन्हें रानी काफी पसंद थीं। इन सबके बावजूद ऐसा क्या हुआ कि, रानी और अभिषेक हमेशा के लिए अलग हो गए। कहा जाता है कि, रानी और अमिताभ ने साथ में सुपरहिट फिल्म 'ब्लैक' में काम किया था। इस फिल्म में रानी और अमिताभ के बीच एक किसिंग सीन भी था। हालांकि, जया बच्चन नहीं चाहती थी कि, होने वाली बहू और ससुर के बीच ये सीन फिल्माया जाए। लेकिन रानी इसके लिए तैयार हो गई थीं और यहीं से जया, रानी से नाराज हो गई थीं।

rani

(ये भी पढ़ें-'शार्क टैंक इंडिया' की जज नमिता थापर-विकास थापर की लव स्टोरी और उनके बच्चे)

जया बच्चन, रानी मुखर्जी से इस हद तक नाराज हो गई थीं कि, उन्हें अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी तक में इन्वाइट नहीं किया था। इस बात पर रानी ने सबके सामने नाराजगी जताई थी और कहा था कि, इससे पता चलता है कि, बच्चन परिवार उन्हें कितना खास समझता है। उन्होंने ये भी कहा था कि, वो अभिषेक को अपना दोस्त समझती थीं, लेकिन वो तो सिर्फ को-स्टार ही निकले।

jaya

इन सितारों का अतीत भले ही कड़वा हो, लेकिन अब कई मौकों पर ऐश्वर्या और रानी को साथ में स्पॉट किया गया है। वर्तमान में अभिषेक अपनी पत्नी ऐश्वर्या और बेटी अराध्या के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। वहीं, रानी ने इंडस्ट्री के फेमस प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा से साल 2014 में शादी रचा ली थी। इनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम आदिरा है।

rani

(ये भी पढ़ें- जब शाहरुख खान को छोड़कर चली गईं थी पत्नी गौरी, वजह बताते हुए कहा था 'मैं हैंडल नहीं कर सकती थी')

फिलहाल, रानी और अभिषेक के ब्रेकअप पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis