कैप्टन Anshuman Singh की विधवा पत्नी 'कीर्ति चक्र व पैसे लेकर ऑस्ट्रेलिया भागने की कर रहीं प्लानिंग'

कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता ने बताया कि कैसे उनके शहीद बेटे की पत्नी उनके कीर्ति चक्र और पैसे लेकर ऑस्ट्रेलिया भाग जाना चाहती थीं। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कैप्टन Anshuman Singh की विधवा पत्नी 'कीर्ति चक्र व पैसे लेकर ऑस्ट्रेलिया भागने की कर रहीं प्लानिंग'

जुलाई 2023 में सियाचिन में आग लगने की दुर्घटना में देश की सेवा करते हुए शहीद हुए भारतीय वीर सैनिक स्वर्गीय कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं। पिछले साल उन्होंने अपने बेटे को खो दिया था और इस साल अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह द्वारा उनके शहीद बेटे का कीर्ति चक्र और पैसे छीन लिए जाने से वे बेहद दुखी हैं। अब कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता ने खुलासा किया है कि स्मृति सिंह सिर्फ़ उनके बेटे के पैसे के पीछे पड़ी थीं।

कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता ने खुलासा किया कि उनकी बहू ने प्यार के नाम पर उनके बेटे को दिया धोखा 

सैनिक की मृत्यु के मामले में परिवार के सदस्यों को वित्तीय सहायता के लिए भारतीय सेना के निकटतम रिश्तेदार मानदंडों में बदलाव की मांग करने के बाद रवि प्रताप सिंह और उनकी पत्नी मंजू सिंह ने दावा किया कि उनकी बहू स्मृति ने उनका घर छोड़ दिया है और उनके बेटे की मृत्यु के बाद अधिकांश लाभ प्राप्त कर रही हैं। उन्होंने सेना के दस्तावेज में उनके बेटे के संपर्क बिंदु को भी बदल दिया है। माता-पिता (जो पहले से ही अपने बेटे की मौत से उबरने की पूरी कोशिश कर रहे थे) उन्हें अपने बेटे का कीर्ति चक्र वापस पाने में एक और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

anshuman parents

'एबीपी न्यूज' को दिए गए एक इंटरव्यू में कैप्टन अंशुमान के पिता ने खुलासा किया कि स्मृति ने कभी उनके बेटे से प्यार नहीं किया, बल्कि उन्होंने उन्हें धोखा दिया। पिता ने कहा कि स्मृति पुरस्कार और पैसे लेकर देश से भागने की योजना बना रही थीं। बता दें कि 7 जुलाई 2024 को स्मृति और उनकी सास को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शांति काल का दूसरा सबसे बड़ा वीरता पुरस्कार मिला था।

anshuman wife

कैप्टन अंशुमान के माता-पिता ने बहू पर कीर्ति चक्र लेकर भागने की प्लानिंग करने का लगाया आरोप 

पिछले हफ़्ते कैप्टन अंशुमान के माता-पिता ने खुलासा किया था कि उनकी बहू पुरस्कार लेकर भाग गई थी और उन्होंने उनके बेटे का फोन नंबर भी बदल दिया था। माता-पिता ने आगे बताया कि उनकी बहू उनके साथ नहीं रहती है और उनकी शादी को सिर्फ़ पांच महीने हुए थे। उन्होंने कहा था, "NOK के लिए निर्धारित मानदंड सही नहीं है। मैंने इस बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की है। अंशुमान की पत्नी अब हमारे साथ नहीं रहती है, शादी को सिर्फ़ पांच महीने हुए थे और कोई बच्चा नहीं है। हमारे पास सिर्फ़ हमारे बेटे की एक तस्वीर है, जिस पर एक माला लगी हुई है।"

anshuman

फिलहाल, दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता के खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis