ब्रह्माकुमारी शिवानी ने बताया- सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद उनकी मां कैसे झेल रहीं ये दर्द

हाल ही में, एक्टर पारस छाबड़ा ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ब्रह्माकुमारी शिवानी दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की मां रीता की मजबूत इच्छा शक्ति पर बात करती नजर आ रही हैं। आइए देखते हैं वो वीडियो।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

ब्रह्माकुमारी शिवानी ने बताया- सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद उनकी मां कैसे झेल रहीं ये दर्द

एक मां के लिए अपने जवान बेटे को खो देने का दर्द असहनीय होता है, जिसे शब्दों में बयां कर पाना आसान नहीं है। इन दिनों एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की मां रीता शुक्ला (Rita Shukla) भी इस दर्द से गुजर रही हैं। रीता ने हाल ही में अपने 40 साल के बेटे सिद्धार्थ को हमेशा के लिए खो दिया, लेकिन वो इस कठिन पल में काफी मजबूत बनी हुई हैं। हाल ही में, ब्रह्माकुमारी शिवानी ने एक वीडियो के जरिए सिद्धार्थ की मां रीता के बारे में बात करते हुए बताया कि, उन्होंने कैसे अपने बेटे के निधन के बाद खुद को मजबूत रखा है। आइए आपको दिखाते हैं इसका वीडियो।

Sidharth Shukla With His Mother

पहले ये जान लीजिए कि, सिद्धार्थ शुक्ला का निधन 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक की वजह से हो गया था। 3 सितंबर 2021 को सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में ब्रह्माकुमारी रिवाज के अनुसार किया गया था। 6 सितंबर की शाम को सिद्धार्थ शुक्ला के लिए एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि, सिद्धार्थ की मां रीता शुक्ला का ब्रह्माकुमारी संगठन में काफी लगाव है, जिसकी वजह से एक्टर की भी इसमें श्रद्धा थी। यही कारण था कि, उनका अंतिम संस्कार भी ब्रह्माकुमारी रीति-रिवाज से संपन्न हुआ था।

(ये भी पढ़ें- टूटकर बिखर चुकी हैं सिद्धार्थ शुक्ला की मां, राहुल वैद्य से कहा- 'मेरे साथ ऐसा होगा, सोचा नहीं था')

Sidharth Shukla

सिद्धार्थ शुक्ला के ‘बिग बॉस 13’ के को-कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में ब्रह्माकुमारी शिवानी ने दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ की मां रीता संग हुई बातचीत के बारे में बताया है। उन्होंने पीड़ित मां रीता की उनकी ‘स्थिरता’ और ‘शक्ति’ के लिए प्रशंसा की। शिवानी ने कहा कि, जब उन्होंने रीता से पूछा कि, वो कैसी हैं? तब एक्टर की मां ने कहा, ‘मेरे पास परमात्मा की शक्ति है।’ रीता ने ये भी कहा कि, ‘मेरा सिर्फ एक ही संकल्प है, वो खुश रहेगा, जहां जाएगा।’

जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि, ब्रह्माकुमारी शिवानी भारत में ब्रह्म कुमारियों के आध्यात्मिक आंदोलन की अनुयायी हैं। उन्हें बीके शिवानी भी कहा जाता है।

Brahmakumari Shivani

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के 4 दिन बाद उनके परिवार वालों ने पहला स्टेटमेंट जारी किया था, जिसमें उन्होंने मुंबई पुलिस के सपोर्ट के लिए शुक्रिया कहा था। शुक्ला परिवार के द्वारा दिए गए स्टेटमेंट में कहा गया था कि, ‘उन सभी का आभार, जो सिद्धार्थ की यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन्हें बिना शर्त प्यार दिया है। यह निश्चित रूप से यहीं समाप्त नहीं होता है, क्योंकि वह अब हमारे दिलों में हमेशा के लिए बस चुके हैं! सिद्धार्थ ने अपनी निजता (प्राइवेसी) को महत्व दिया, इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि, हमारे परिवार को निजता प्रदान करें।’

(ये भी पढ़ें- वो मौके जब सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी कथित गर्लफ्रेंड शहनाज गिल का किया था सपोर्ट)

Sidharth Shukla

स्टेटमेंट में आगे कहा गया था कि, ‘मुंबई पुलिस फोर्स को उनकी संवेदनशीलता और करुणा के लिए विशेष धन्यवाद। वे एक ढाल की तरह खड़े रहे हैं, हमारी रक्षा करते हैं और दिन के हर मिनट हमारे साथ खड़े रहते हैं! कृपया उन्हें (सिद्धार्थ) अपने विचारों और प्रार्थनाओं में रखें। ओम शांति- शुक्ला परिवार।’

Sidharth Shukla With His Mother

(ये भी पढे़ं- सिद्धार्थ शुक्ला की 5 रोचक बातें: वर्ल्ड बेस्ट मॉडल से धार्मिक होने तक, जानें एक्टर के बारे में)

फिलहाल, ब्रह्माकुमारी शिवानी के इस बयान से लगता है कि, सिद्धार्थ के निधन के बाद उनकी मां रीता ने खुद को बहुत मजबूती से संभाला है।

(फोटो/वीडियो क्रेडिट- पारस छाबड़ा)
BollywoodShaadis