भाग्यश्री ने बयां किया दर्द, कहा- 'जब मैंने इंडस्ट्री छोड़ी थी तो मेरे पति हिमालय को सब गाली देते थे'

फिल्म 'मैंने प्यार किया' फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री ने हालिया इंटरव्यू में अपने पति हिमालय दासानी के साथ शादी को लेकर बातचीत की है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में..

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

भाग्यश्री ने बयां किया दर्द, कहा- 'जब मैंने इंडस्ट्री छोड़ी थी तो मेरे पति हिमालय को सब गाली देते थे'

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree) ने महज एक ही मूवी से लाखों फैंस के दिल में अपनी एक खास जगह बनाई थी, लेकिन शादी के बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा के लिए छोड़ दिया था। इंडस्ट्री से चले जाने के फैसले ने भाग्यश्री के फैंस को खूब नाराज किया था। एक्ट्रेस के चाहने वालों ने इसके पीछे उनके पति हिमालय दासानी (Himalaya Dassani) को जिम्मेदार ठहराया था। हाल ही में, भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में इसके बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस ने क्या कहा है।

एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में बताएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि, सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली भाग्यश्री ने अपनी क्यूट अदाओं से लाखों फैंस का दिल जीता था, लेकिन साल 1990 में पति हिमालय के साथ शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने हमेशा के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री को गुडबाय कर दिया था, जिसके बाद उनके फैंस को जबरदस्त झटका लगा था। फैंस का मानना था कि पति हिमालय की वजह से भाग्यश्री ने फिल्मों से किनारा किया। इस पर अब एक्ट्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। (ये भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड आसिम रियाज संग शादी की प्लानिंग में नहीं हैं हिमांशी खुराना! कहा- ‘दोनों के धर्म अलग हैं’)

दरअसल, ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में भाग्यश्री ने अपने पुराने दिनों को याद किया है। उन्होंने बताया, ‘मैं उस वक्त मुश्किल से 19 साल की थी। मुझे खुद समझ नहीं आता कि जहां लोग पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता है, लेकिन मैं बहुत खुशकिस्मत निकली।’ इसके अलावा भाग्यश्री ने अपनी शादी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने तक के बारे में बात की।

इंटरव्यू में उन्होंने अपने पति के बारे में बात करते हुए कहा, ‘बेचारे, उस पर बहुत से फैंस ने खूब गालियां निकाली होंगी, जो इस बात से नाराज थे कि वह मुझे शादी करके बॉलीवुड से दूर ले गया। हर कोई उसे गाली देता होगा। मुझे लगता है कि उस समय सिर्फ मैं ही थी, जो उससे प्यार करती थी। लेकिन हम दोनों ही जवान थे, और एक-दूसरे से प्यार करते थे। अब मुझे समझ आता है कि ईर्ष्या में जाना बहुत आसान है, क्योंकि कोई भी नहीं चाहेगा कि आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी सबकी आंखों का तारा हो।’

अपने पति के बारे में बात करने के अलावा भाग्यश्री ने खुलासा किया है कि उन्होंने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ को 7 बार ठुकराया था। अपने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया, ‘मैंने सूरज जी (सूरज बड़जात्या) से कहा कि मुझे फिल्म नहीं करनी है। इस चीज को वह समझ नहीं पाए। फिल्म का सब्जेक्ट काफी खूबसूरत था और उन्होंने जिस तरह से मुझे फिल्म की स्टोरी बताई थी, मुझे अच्छी लगी थी। आखिर में जब वह मेरे से पूछते थे कि क्या मैं यह फिल्म करना चाहूंगी, तो मैं उन्हें कहती थी कि मुझे स्क्रिप्ट तो पसंद आई, लेकिन मैं फिल्म नहीं करूंगी। सूरज जी मेरे पास सात बार वापस आए, वह भी स्क्रिप्ट में बदलाव के साथ। मुझे फिल्म करने के लिए बहुत मनाया भी, लेकिन हर बार मैं उन्हें एक नया बहाना बनाकर फिल्म के लिए इनकार करती रही। हालांकि, आखिरकार मैं मान गई।’ (ये भी पढ़ें- दो फिल्मों में नजर आ चुकीं जान्हवी कपूर ने मुंबई में 39 करोड़ का खरीदा घर, लोगों ने पूछा- आखिर कैसे?)

फिल्म इंडस्ट्री के स्टारडम को छोड़ने के बाद काफी साल बाद भाग्यश्री को एहसास हुआ और उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में फिर से कमबैक करने का फैसला किया। उन्होंने शादी के कई साल के बाद टीवी सीरियल ‘लौट आओ तृषा’ में देखा गया था। जल्द ही एक्ट्रेस साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म ‘राधे श्याम’ और कंगना की फिल्म ‘थलाइवी’ में नजर आएंगी। (ये भी पढ़ें- 'KGF' फेम यश और राधिका के बेटे का हुआ 'मुंडन', फोटोज में लाडले यथर्व दिखे कंफ्यूज)

फिलहाल, स्टारडम की ऊंचाई तक पहुंचने के बाद भाग्यश्री का यूं बॉलीवुड इंडस्ट्री से गुडबाय करना कितना सही था? ये तो एक्ट्रेस ही जानती हैं, लेकिन इस पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis