Asha Parekh ने Shammi Kapoor संग अपनी मैरिज स्टोरी पर की बात, कहा- 'उनका किसी के साथ अफेयर था..'

हाल ही में, एक बातचीत में अभिनेत्री आशा पारेख ने दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर के साथ अपनी शादी की कहानी के बारे में खुलकर बात की। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Asha Parekh ने Shammi Kapoor संग अपनी मैरिज स्टोरी पर की बात, कहा- 'उनका किसी के साथ अफेयर था..'

दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख (Asha Parekhकिसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। वह 1960 और 1970 के दशक में हिंदी सिनेमा में सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली अभिनेत्री थीं। वह 'केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड' की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला भी थीं। आशा ने अपने करियर के दौरान कई मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया है।

आशा पारेख ने बताई शम्मी कपूर के साथ अपनी शादी की कहानी

आशा ने कभी शादी नहीं की, लेकिन उनका नाम अक्सर उनके को-एक्टर्स से जोड़ा जाता था। ऐसा ही एक नाम था शम्मी कपूर का। एक समय था जब आशा की शम्मी से शादी की अफ़वाहें उड़ रही थीं। हाल ही में, अरबाज खान के टॉक शो 'द इनविंसिबल्स सीरीज विद अरबाज खान सीजन 2' में अपनी उपस्थिति के दौरान आशा ने शम्मी के साथ अपनी शादी की कहानी के बारे में बात की।

asha parekh

जब आशा पारेख ने शादी न करने के फैसले पर की बात, कहा- 'मुझे कोई पछतावा नहीं'। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इस बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने खुलासा किया कि निर्देशक ओम प्रकाश ने ही उनके और शम्मी के बारे में अफवाह फैलाई थी। इस बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा, “यह एक लंबी कहानी है। हम महाबलेश्वर में शूटिंग कर रहे थे और मुझे नहीं पता कि ओम प्रकाश जी को क्या सूझा, उन्होंने घोषणा की कि शम्मी और मैं शादीशुदा हैं। फिर श्री नासिर हुसैन के घर पर एक पार्टी थी, लोग (शादी की अफवाहों के बारे में) कानाफूसी करने लगे। मैंने कहा, ‘हां, हम शादीशुदा हैं।’ (प्रसिद्ध पत्रकार) देवयानी चौबल भी कमरे में थीं। उन्होंने अफवाह सुनी।”

asha parekh

आशा ने बातचीत में आगे बताया कि शम्मी ने उनसे कहा कि वे किसी को कुछ न बताएं और प्रैंक जारी रखें। हालांकि, अफवाहों के बारे में सुनकर उनकी तत्कालीन गर्लफ्रेंड बहुत परेशान हो गई। उनके शब्दों में, “उन्होंने कहा, ‘कुछ मत बताना।’ वह (सभी के साथ) एक प्रैंक कर रहे थे। उस समय उनका किसी के साथ अफेयर चल रहा था। इसलिए वह व्यक्ति बहुत परेशान हो गई।”

आशा पारेख ने शत्रुघ्न सिन्हा संग अपने तनावपूर्ण संबंधों के बारे में की बात

उसी बातचीत में आशा ने दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों के बारे में भी बात की। शत्रुघ्न द्वारा उन पर की गई अपमानजनक टिप्पणियों के बारे में बात करते हुए आशा ने कहा, “यह ऐसा था 'जैसा चाहता हूं, वैसा ही होगा' और फिर उन्होंने प्रेस में कुछ बयान दिए, जो उनके लिए बहुत अपमानजनक थे, मेरे लिए नहीं।”

asha parekh

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

आशा पारेख की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ

आशा पारेख अपने समय की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने 10 साल की उम्र में अपने अभिनय की शुरुआत की और 'कटी पतंग', 'तीसरी मंज़िल', 'लव इन टोक्यो', 'आन मिलो सजना', 'दिल देके देखो' और कई अन्य फ़िल्मों में अपने शानदार अभिनय से सभी को चौंका दिया। प्रोफेशनल लाइफ की तरह ही आशा पारेख की पर्सनल लाइफ ने भी लोगों का काफी ध्यान खींचा।

asha parekh

बता दें कि आशा पारेख ने भले ही कभी शादी नहीं की, लेकिन वह अपने निर्देशक, गुरु और निर्माता, नासिर हुसैन के प्यार में पागल थीं। अपनी आत्मकथा 'द हिट गर्ल' में आशा ने नासिर हुसैन के प्रति अपने प्यार का खुलासा किया और बताया कि वह कभी भी घर तोड़ने वाली नहीं बनना चाहती थीं। उनके शब्दों में, “मैं कभी भी घर तोड़ने वाली नहीं थी। मेरे और नासिर साहब के परिवार के बीच कभी कोई दुर्भावना नहीं थी। वास्तव में, मैं अपनी पुस्तक के विमोचन पर नुसरत (हुसैन की बेटी) और इमरान खान (पोते) को देखकर बहुत खुश थी। मुझे लगता है कि मैंने अपना जीवन शालीनता से और किसी को चोट पहुंचाए बिना जिया है।”

asha parekh

आशा पारेख ने इस व्यक्ति से जिंदगी भर किया प्यार, लेकिन नहीं की शादी, खुद बताई थी इसकी वजह। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, क्या आप शत्रुघ्न सिन्हा के साथ आशा पारेख के झगड़े के बारे में जानते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis