Aryan Khan ने दिल्ली में 37 करोड़ रुपए में खरीदी Gauri Khan के बचपन के घर की दो मंजिल

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने दिल्ली के 'पंचशील पार्क' में 37 करोड़ रुपए की शानदार संपत्ति खरीदी है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Aryan Khan ने दिल्ली में 37 करोड़ रुपए में खरीदी Gauri Khan के बचपन के घर की दो मंजिल

बॉलीवुड स्टार्स और उनके परिवार प्राइम लोकेशन पर महंगी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए जाने जाते हैं। अब इस ग्रुप में शामिल होने वाले लेटेस्ट पर्सन सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khanहैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि आर्यन ने भारत की राजधानी दिल्ली में एक बेहद महंगी प्रॉपर्टी खरीदी है।

आर्यन खान ने दिल्ली में खरीदी बेहद मंहगी प्रॉपर्टी

'द इकोनॉमिक टाइम्स' के अनुसार, आर्यन खान ने दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क इलाके में 37 करोड़ रुपए में दो मंजिलें खरीदी हैं। यह वह जगह है, जहां शाहरुख खान से शादी से पहले उनकी मां गौरी खान रहती थीं। खान परिवार के पास पहले से ही इमारत का बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर है, जो इस इलाके में उनकी उपस्थिति को मजबूत करता है।

aryan khan

मई 2024 में संपत्ति आधिकारिक तौर पर रजिस्टर्ड की गई थी, जिसमें आर्यन ने स्टाम्प ड्यूटी के रूप में 2.64 करोड़ रुपए का भुगतान किया था। इस घर को किसी और ने नहीं बल्कि गौरी खान ने डिजाइन किया है, जो इस शानदार जगह में एक पर्सनल टच जोड़ता है। यह अधिग्रहण संभवतः आर्यन खान की पहली संपत्ति खरीद है, जो हाई वैल्यू वाले रियल एस्टेट बाजार में उनकी एंट्री को चिह्नित करता है।

सुहाना खान भी इस साल कर चुकी हैं कई प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट

आर्यन की बहन सुहाना खान भी अपनी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से सुर्खियों में हैं। जून 2023 में उन्होंने अलीबाग में तीन घरों के साथ 1.5 एकड़ की संपत्ति 12.91 करोड़ रुपए में खरीदी थी, जो उनके पिता शाहरुख खान के बंगले के बगल में स्थित है। इस साल की शुरुआत में सुहाना ने अलीबाग में 10 करोड़ रुपए से अधिक की कीमत पर एक और ज़मीन खरीदकर अपनी प्रापॅर्टी का विस्तार किया था।

aryan

जहां कई हस्तियां अलीबाग और गोवा जैसी जगहों पर संपत्ति खरीदना पसंद करती हैं, वहीं आर्यन खान का दिल्ली में हाई वैल्यू की प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट उन्हें सबसे अलग बनाता है। 'इकोनॉमिक टाइम्स' ने यह भी नोट किया है कि बॉलीवुड के अन्य दिग्गज दिल्ली के रियल एस्टेट बाजार में एक्टिव रहे हैं। उदाहरण के लिए, अमिताभ बच्चन ने हाल ही में दक्षिण दिल्ली में अपनी गुलमोहर पार्क की संपत्ति लगभग 23 करोड़ रुपए में बेची थी।

आर्यन खान का प्रोफेशनल फ्रंट

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान 'स्टारडम' नामक एक सीरीज़ के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत करने की तैयारी कर रहे हैं। 'स्टारडम' छह एपिसोड का वेब शो होगा, जिसके हर एपिसोड में बॉलीवुड के एक ए-लिस्टर कैमियो करेंगे, जो खुद की भूमिका निभाएंगे। यह पता चला है कि शूटिंग के पहले दिन शाहरुख शो के सेट पर गए थे। इस बीच, आर्यन खान पिछले साल अपने फैशन ब्रांड के एक विज्ञापन के लिए निर्देशक बने थे। इस विज्ञापन में शाहरुख मुख्य भूमिका में थे।

srk family

फिलहाल, आर्यन खान के इस इन्वेस्टमेंट के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis