क्या अंबानी परिवार सबसे महंगे सुपरमार्केट 'फूड स्क्वायर' से खरीदता है किराने का सामान? जानें सच्चाई

मुंबई का मशहूर सुपरमार्केट 'फ़ूड स्क्वायर' भारत के सबसे महंगे खाने-पीने के ठिकानों में से एक है। आइए आपको अंबानी परिवार द्वारा यहां से किराने का सामान खरीदने के दावों की सच्चाई बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

क्या अंबानी परिवार सबसे महंगे सुपरमार्केट 'फूड स्क्वायर' से खरीदता है किराने का सामान? जानें सच्चाई

'फूड स्क्वायर' भारत के सबसे महंगे और मशहूर गोरमेट डेस्टिनेशन में से एक है, जो खासकर सुपर रिच लोगों के लिए है। 2023 में फूड स्क्वायर ने 'फूडहाल' की जगह ली और मुंबई में स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों की रिटेलिंग में नंबर वन बन गया। फूड स्क्वायर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह मुंबई के लिंकिंग रोड पर 25,000 से अधिक वर्ग फीट के फेमस रिटेल स्पेस में स्थित है। सांताक्रूज प्रॉपर्टी एक चार मंजिला इमारत है, जिसे किसी और परिचय की आवश्यकता नहीं है।

अंबानी और बॉलीवुड सेलेब्स 'फूड स्क्वायर' से खरीदते हैं किराने का सामान? इंन्फलुएंसर ने किया दावा

2023 में इसके लॉन्च होने के बाद से यूट्यूब पर कई आकर्षक टाइटल्स के साथ वीडियो की एक सीरीज बन गई है, जैसे- 'Spending Rs 10,000 in a celebrity shopping mall', 'This is the most expensive store in India', 'Luxury grocery shopping at Mumbai's Most Expensive Store' यह लिस्ट बहुत लंबी है। मुंबई के फूड स्क्वायर पर वीडियो बनाने वाले इन्फलुएंसर्स की लिस्ट में हमजा खान भी शामिल हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 42K का एक मजबूत फैनबेस है।

food squere

अगस्त 2024 के पहले हफ्ते में हमजा खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने मुंबई के ऑइकॉनिक सुपरमार्केट 'फूड स्क्वायर' के बारे में बात की। कंटेंट क्रिएटर के वीडियो की शुरुआत बेहतरीन हुक से हुई। उन्होंने कहा, ''क्या आपको पता है कि अंबानी का राशन कहां से आता है।'' भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के परिवार का जिक्र वीडियो में आग लगाने के लिए काफी था, क्योंकि लोग हमेशा अंबानी परिवार के बारे में जानने के लिए एक्साइटेड रहते हैं।

food squere

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

वीडियो में हमजा खान को फूड स्क्वायर के अंदर घूमते और अपने दर्शकों को यह दिखाते हुए देखा जा सकता है कि यह एलीट सुपरमार्केट कैसा दिखता है। कई उत्पादों की कीमत बताने से लेकर फूड स्क्वायर में उपलब्ध कुछ प्रीमियम सामानों के बारे में जानकारी साझा करने तक, हमजा कीमतों से हैरान रह गए। मुंबई के फूड स्क्वायर में यहां के उत्पाद बहुत महंगे होने का कारण यह है कि ज्यादातर प्रोडक्ट्स आयात किए जाते हैं। इतना ही नहीं, किराने के सामान की सुपर प्रीमियम क्वालिटी हैरान करने वाली कीमत को सही ठहराती हैं। हमजा खान ने वीडियो को वन लाइनर के साथ कैप्शन दिया, ''अंबानी का राशन भी यहां से आता है।'' और यह उनकी इंस्टा रील को जगह-जगह ले जाने के लिए पर्याप्त है। 

ambani

क्या मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई के फूड स्क्वायर से खरीदता है किराने का सामान? जानें सच्चाई

सिर्फ 6 दिनों के भीतर हमजा का वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया और अब तक इसे 9.6 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। हमजा के इस दावे के बारे में बात करें कि क्या अंबानी और कई बॉलीवुड हस्तियां फूड स्क्वायर से किराने का सामान खरीदते हैं, तो उनके दावे का कोई आधिकारिक सोर्स नहीं है और यह सिर्फ एक अनुमान से ज्यादा कुछ नहीं है, क्योंकि यह मुंबई का सबसे महंगा सुपरमार्केट है। 

ambani

हालांकि, कई रिपोर्ट्स में कई टेलीविजन एक्टर्स और मॉडल्स को किराने का सामान और अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए फूड स्क्वायर पर जाते हुए देखा गया है, लेकिन यह दावा करना जल्दबाजी होगी कि अंबानी यहां से खरीदारी करते हैं।

फिलहाल, मुंबई के सबसे महंगे सुपरमार्केट फूड स्क्वायर के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis