अंकिता भार्गव ने ब्रेस्ट फीडिंग पर किया पोस्ट, मां और बच्चे पर लिखी दिल छू लेने वाली बात

टीवी एक्ट्रेस अंकिता भार्गव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट फीडिंग पर खुलकर बात की है। आइए आपको दिखाते हैं वो पोस्ट।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

अंकिता भार्गव ने ब्रेस्ट फीडिंग पर किया पोस्ट, मां और बच्चे पर लिखी दिल छू लेने वाली बात

टीवी के पॉपुलर एक्टर करण पटेल (Karan Patel) की लविंग वाइफ व एक्ट्रेस अंकिता भार्गव (Ankita Bhargava) इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ में काफी ज्यादा बिजी हैं। अंकिता और करण पटेल की लाइफ में जब से उनकी नन्ही परी आई है, तभी से दोनों की लाइफस्टाइल पूरी तरह बदल गई है, जिसकी झलक अंकिता सोशल मीडिया पर दिखाती रहती हैं। हाल ही में, अंकिता भार्गव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट फीडिंग पर खुलकर बात की है। आइए आपको दिखाते हैं अंकिता का वो पोस्ट।  

ankita

पहले जान लीजिए कि, टीवी एक्टर करण पटेल और एक्ट्रेस अंकिता भार्गव की शादी 3 मई 2015 को हुई थी। शादी के चार साल बाद 14 दिसंबर 2019 को दोनों ने मिलकर अपने घर में एक नन्ही परी का स्वागत किया था, जिसे उन्होंने मेहर नाम दिया है। अंकिता ने 27 दिसंबर 2020 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी का चेहरा पहली बार पूरी तरह दिखाया था। इस तस्वीर में अंकिता की छोटी सी पूरी फैमिली नजर आ रही थी। मेहर की इस तस्वीर पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया था। (ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी बेटे वियान संग युद्ध करती आईं नजर, वीडियो में देखें कौन जीता कौन हारा?)

ankita bhargav

आइए अब आपको एक्ट्रेस का लेटेस्ट पोस्ट दिखाते हैं। दरअसल, अंकिता भार्गव ने 17 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपनी नन्ही परी मेहर के साथ नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, अंकिता ने अपनी लाडली बेटी मेहर को अपनी गोद में लिया हुआ है और वह मेहर को देखकर मुस्कुरा रही हैं। इस दौरान नन्ही मेहर अपनी मम्मा की गोद में प्यार से सो रही हैं। मां-बेटी की ये तस्वीर काफी खूबसूरत है। लुक की बात करें तो, अंकिता बेबी पिंक कलर की कुर्ती में नजर आ रही हैं और मेहर व्हाइट कलर के आउटफिट के साथ पिंक कलर की कैप में काफी क्यूट लग रही हैं। अंकिता द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर पर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं। (ये भी पढ़ें: 'द कपिल शर्मा शो' फेम सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले ने की सगाई, कपल ने शेयर कीं रोमांटिक तस्वीरें)

ankita with daughter

इस तस्वीर को शेयर करते हुए अंकिता ने एक लंबा-चौड़ा कैप्शन लिखा है, जिसमें उन्होंने ब्रेस्ट फीडिंग पर अपनी राय रखी है। एक्ट्रेस ने लिखा है, ‘ब्रेस्ट फीडिंग... डिस्क्लेमर... यह पोस्ट सिर्फ सकारात्मक दृष्टिकोण और ब्रेस्ट फीडिंग के बारे में ओपन बात करने के लिए है। फॉर्मूला फीडिंग को बदनाम करने का कोई इरादा नहीं है। प्लीज बेवजह निष्कर्षों पर न जाएं और यहां से मेरा लक्ष्य प्राप्त करें। ब्रेस्ट फीडिंग सिर्फ छोटे बच्चे का पेट भरने और उनकी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए नहीं है। यह एक यात्रा है, जिसे आपको इस पूरे ग्रह पर सिर्फ एक मानव के साथ साझा करने के लिए मिलती है। आप और आपका बच्चा।’ (ये भी पढ़ें: सारा अली खान ने मां अमृता की तरह पहना खास तरह का ब्रेसलेट, लोगों को दे रहा स्पेशल मैसेज)

ankita caption

इसके आगे अंकिता ने लिखा, ‘यह आप दोनों की बातचीत है, जिसे आप शब्दों से इसे पहले भी आकार दे सकते हैं। यह है कि वह कैसे कहते हैं कि, मैं आपको याद करता हूं। मैं डरता हूं। मैं थक गया हूं। मैं अकेला हूं। मैं अस्वस्थ हूं। मैं अभिभूत हूं और इन सबसे ऊपर वह कैसे कहते हैं, ‘आई लव यू मां।’ अगर आपको ब्रेस्ट फीडिंग करवाने का अवसर मिलता है, तो टाइम, अवधि, मात्रा पर कोई लिमिट न रखें। यह अवसर जीवन में एक बार मिलता है और फिर कभी नहीं आता है। यह न केवल आपके लिए बल्कि, आपके बच्चे के लिए भी एक आशीर्वाद है। यह आपको डिप्रेशन से भी बाहर लाने में मदद करता है। सभी को मेरा प्यार और सभी माताओं को मेरा सपोर्ट है। ब्रेस्ट फीडिंग या नहीं।’ (ये भी पढ़ें: सारा अली खान ने मां अमृता की तरह पहना खास तरह का ब्रेसलेट, लोगों को दे रहा स्पेशल मैसेज)

karan patel wife

ankita

इससे पहले 19 मार्च 2021 को अंकिता ने अपने पति करण पटेल, बेटी मेहर व अपने पेट नॉटी पटेल के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिसमें ये सभी लोग एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में करण नोटबुक में एक ड्राइंग बनाते हुए देखे जा सकते हैं, वहीं अंकिता और मेहर उन्हें ध्यान से देख रही हैं। इस तस्वीर पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया था।

ankita family

फिलहाल, अंकिता भार्गव अपना सारा वक्त अपनी प्यारी बेटी मेहर को दे रही हैं। तो आपको एक्ट्रेस द्वारा शेयर किया गया ये पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते है, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis