अंकिता भार्गव ने बताया अच्छी पेरेंटिंग की कुंजी, कहा- 'माता-पिता एक टीम हैं'

टीवी एक्ट्रेस अंकिता भार्गव ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अच्छी और हेल्थी पेरेंटिंग की कुंजी के बारे में बात की है। आइए आपको दिखाते हैं वो पोस्ट....

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

अंकिता भार्गव ने बताया अच्छी पेरेंटिंग की कुंजी, कहा- 'माता-पिता एक टीम हैं'

टीवी के पॉपुलर एक्टर करण पटेल (Karan Patel) की लविंग वाइफ व एक्ट्रेस अंकिता भार्गव (Ankita Bhargava) अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस जब से एक प्यारी बेटी की मां बनी हैं, तब से वो अपना पूरा समय अपनी बेबी गर्ल को दे रही हैं। यही नहीं, एक्ट्रेस अक्सर एक ग्रेट पेरेंट्स होने का ज्ञान और मां बनने के खूबसूरत एहसास के बारे में बात करती हुई नजर आती हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने एक अच्छे पेरेंट्स होने की कुंजी क्या होती है, इस बारे में बात की है। आइए आपको दिखाते हैं वो पोस्ट।

पहले ये जान लीजिए कि, टीवी एक्टर करण पटेल और एक्ट्रेस अंकिता भार्गव की शादी 3 मई 2015 को हुई थी। शादी के चार साल बाद 14 दिसंबर 2019 को दोनों ने मिलकर अपने घर में एक नन्ही परी का स्वागत किया था, जिसे उन्होंने मेहर नाम दिया है। अंकिता ने एक साल बाद यानी 27 दिसंबर 2020 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी का चेहरा पहली बार पूरी तरह दिखाया था। इस तस्वीर में अंकिता की छोटी सी पूरी फैमिली नजर आ रही थी। (ये भी पढ़ें- पिता का फर्ज निभाते दिखे विराट कोहली, अनुष्का शर्मा संग सामने आई ये तस्वीरें हैं गवाह)

अब आपको दिखाते हैं एक्ट्रेस का लेटेस्ट पोस्ट। दरअसल, अंकिता भार्गव ने 25 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें एक्ट्रेस अपने लविंग हसबैंड करण पटेल के साथ खूबसूरत पोज देती हुई नजर आ रही हैं। लुक की बात करें तो, अंकिता फ्लोरल एटायर में काफी खूबसूरत लग रही हैं, वहीं करण व्हाइट-ब्लैक ट्राउजर के साथ व्हाइट शर्ट में काफी अच्छे लग रहे हैं।

इस क्यूट फोटो को शेयर करते हुए अंकिता ने एक अच्छे पेरेंट्स होने का राज बताया है। एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा है, ‘एक अच्छी और स्वस्थ पेरेंटिंग तब होती है, जब माता और पिता दोनों मिलकर एक टीम के रूप में काम करते हैं। एक मां हमेशा अपने बेबी के इर्द-गिर्द होती है, ये बात सभी नए पिता को समझना महत्वपूर्ण होता है। मां बनना आसान नहीं है। बॉडी बदलती है, सो नहीं पाती है, थकावट होती है, खुद से प्यार और खुद की परवाह करना भूल जाती हैं। एक बच्चे को बड़ा करना वाकई बहुत कठिन होता है।’ (ये भी पढ़ें- रुबीना दिलैक ने अपने पापा के 60वें बर्थडे पर शेयर कीं कई तस्वीरें, बेहद खुश दिख रही फैमिली)

इसके आगे अंकिता ने एक अच्छे पेरेंटिंग के बारे में बात करते हुए लिखा है, ‘एक-दूसरे के पेरेंटिंग के रास्ते का सम्मान करें और बीच का रास्ता निकालें। पेरेंटिंग कोई कम्पटीशन नहीं है, आप दोनों एक ही टीम से हैं। हमेशा उन बलिदानों को स्वीकार करें, जो एक मां दैनिक आधार पर करती है। ब्रेक के लिए पूछे बिना हार्डवर्क की सराहना करें। उसे उचित श्रेय और सम्मान दें, जो वह शब्दों और कार्यों के साथ हक रखती है। जब उसे मदद की ज़रूरत हो, तब उसका प्रभार लें और उसका समर्थन करें व यह जानना चाहिए कि कैसे पूछें। उसकी बॉडी और लुक्स के बारे में दयालु बनें और उसे जज न करें। उसे टीएलसी दें और हर बार पैर की मालिश करें। उसे वास्तव में इसकी जरूरत है! जब वो समझौता नहीं करती है, तो उसे बुरा मत समझें। याद रखें, वो आपके भविष्य के बड़े पार्ट की परवरिश कर रही है।’

इससे पहले, अंकिता भार्गव ने अपने पति करण, बेटी मेहर व अपने पेट नॉटी पटेल के साथ एक फोटो शेयर की थी। इसमें ये सभी लोग एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में करण नोटबुक में एक ड्राइंग बनाते हुए देखे जा सकते हैं, वहीं अंकिता और मेहर उन्हें ध्यान से देख रही हैं। इस पोस्ट के जरिए अंकिता ने बताया था कि, पेरेंट्स को मोबाइल फ्री होकर अपने बच्चों का ध्यान रखना चाहिए। उन्हें मोबाइल से ऊपर रखना चाहिए। (ये भी पढ़ें- ज्वाला गुट्टा और विष्णु विशाल के वेडिंग रिसेप्शन की फोटो आई सामने, यूनिक लहंगे में दिखीं प्लेयर)

फिलहाल, अंकिता भार्गव अपने मदरहुड एक्सपीरियंस को काफी एंजॉय कर रही हैं, जिसे वो अपने फैंस के साथ शेयर करना नहीं भूलती हैं। तो अंकिता के इस पोस्ट पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- अंकिता भार्गव)
BollywoodShaadis