Anasuya Sengupta ने 'कान्स' में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने पर इंडिया से मिले प्यार पर जताई खुशी

हाल ही में, इंडियन एक्ट्रेस ने 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने पर भारत से मिल रहे प्यार पर खुशी जाहिर की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Anasuya Sengupta ने 'कान्स' में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने पर इंडिया से मिले प्यार पर जताई खुशी

इंडियन एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता (Anasuya Sengupta) ने इतिहास रचते हुए 25 मई 2024 को संपन्न हुए '77वें कान्स फिल्म महोत्सव' में फिल्म 'द शेमलेस' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया। ये पुरस्कार पाने वाली वह पहली भारतीय अभिनेत्री हैं। अब, एक्ट्रेस ने अपनी इस उपबल्धि पर खुशी जाहिर की है।

कान्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड पाने पर अनसूया ने जताई खुशी

अनसूया ने 'अन सर्टन रिगार्ड' सेगमेंट में यह अवॉर्ड अपने नाम किया है। इसे हासिल करने के बाद अपनी भावनाओं को जाहिर करते हुए उन्होंने 'हिंदुस्तान टाइम्स' से बात करते हुए कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि यह हो रहा है, लेकिन जब मैं नर्वस होते हुए स्टेज पर गई और उन कलाकारों के साथ खड़ी हुई, जिन्हें मैं बहुत मानती हूं, तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। उनसे इतनी प्रामाणिकता और प्यार के साथ स्वागत किया जाना मुझे बहुत रियल लगा। मैं जूरी की बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरे काम को सराहा।''

Anasuya Sengupta

बता दें कि ये अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया को फैंस से लेकर सेलेब्स तक ने बधाई दी है और उन पर खूब गर्व जताया है। इस पर अनसूया कहती हैं, “मैं घर (इंडिया) से इतने सारे लोगों से मिल रहे प्यार से हैरान हूं, हर किसी को गौरवान्वित करना मेरे लिए गर्व की बात है। अब मैं सचमुच अपने परिवार के पास घर वापस जाना चाहती हूं, मैं उनके साथ रहने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।" इसके साथ ही उन्होंने अपने इस अवॉर्ड को 'विषम समुदाय' (Queer Community) को समर्पित किया। 

Anasuya Sengupta

इंटरव्यू में अनसूया सेनगुप्ता ने उस फिल्म के बारे में भी बात की, जिसके लिए उन्हें यह सम्मान मिला है। अनसूया कहती हैं कि जब बल्गेरियाई फिल्म निर्माता कॉन्स्टेंटिन बोजानोव उनके पास मेन रोल के पहुंचे, तो उन्होंने पहले इसके लिए ऑडिशन दिया। उन्होंने कहा, “मैंने इतने लंबे समय तक कड़ी मेहनत की है। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो यह सब सार्थक लगता है और अंततः सारी चीजें एक-एक करके सब मुझे साथ मिल रही हैं।'' 

Anasuya Sengupta

जानकारी के लिए बता दें कि अनसूया, नीना गुप्ता और उनकी बेटी मसाबा गुप्ता के शो 'मसाबा मसाबा' में भी नजर आ चुकी हैं। फिलहाल, हम भी उन्हें उनकी इस उपलब्धि के लिए ढेर सारी बधाई देते हैं। 

BollywoodShaadis