Anant-Radhika की शादी में कोलकाता की मिठाई से बनारसी पान तक, कई आइटम्स को किया गया था शामिल

हाल ही में, हमें उन लोकल प्रतिष्ठानों के बारे में पता चला, जिन्होंने मुंबई के 'जियो वर्ल्ड सेंटर' में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में स्वादिष्ट आइटम्स परोसे। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Anant-Radhika की शादी में कोलकाता की मिठाई से बनारसी पान तक, कई आइटम्स को किया गया था शामिल

अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट ने 12 जुलाई 2024 को शादी रचाई। उन्होंने अपने दोस्तों और परिवारों के साथ-साथ दुनिया भर से आए 14,000 मेहमानों की मौजूदगी में शादी की। ऐसे में अनंत और राधिका की शादी किसी भव्य समारोह से कम नहीं थी। इसके अलावा, अंबानी परिवार ने अपने बेहतरीन आउटफिट्स और ज्वेलरी के साथ-साथ कई अन्य चीजों से भारतीय कला-कौशल व संस्कृति को दिखाने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन किया।

अनंत-राधिका की शादी में डिलीशियस फूड आइटम्स परोसने वाले लोकल प्रतिष्ठानों की लिस्ट

'टाइम्स नाउ फूडी' की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमें उन लोकल प्रतिष्ठानों की लिस्ट के बारे में पता चला है, जिन्होंने मुंबई के 'जियो वर्ल्ड सेंटर' में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की तीन दिवसीय शादी समारोह में डिलीशियस फूड आइटम्स परोसे। सबसे पहले, लिस्ट में कोलकाता की 'गोकुल गॉरमेट स्वीट शॉप' शामिल थी, जो पारंपरिक भारतीय मिठाइयां परोसती है, जिसमें रसगुल्ला, रबड़ी, गुलाब जामुन और माखा गुरेर संदेश के अलावा मेनू में उपलब्ध कई अन्य स्वादिष्ट मिठाइयां शामिल थीं। इसके बाद, लिस्ट में बेंगलुरु के 'रामेश्वरम कैफे' को शामिल किया गया था, जो पेसरट्टू डोसा, फ़िल्टर कॉफी, थाटे इडली, नारियल पूरन पोली और बोंडा सूप परोसता है।

anant

लिस्ट में मुंबई में अपने मसाला दूध के लिए फेमस 'आनंदो मिल्क' भी शामिल था, जिसने अंबानी वेडिंग में सभी फ्लेवर्ड मिल्क की पेशकश की। इसके अलावा, इसमें वाराणसी का 'क्षीर सागर' भी था, जिसमें लाल पेड़ा, तिरंगा बर्फी, खीर कदम, खोया केसर बर्फी, काजू बर्फी, बनारसी लड्डू और बहुत बेहतरीन आइटम्स थे। इतना ही नहीं, गोवा के 'कैवेटिना' के मालिक अविनाश मार्टिंस भी अपने खास व्यंजनों जैसे जिरेसल पैनकेक, पाओ डी क्वेइजो, टेंडर कोकोनट कार्पेस्को और ग्रिल्ड स्वीट पोटैटो के साथ शादी में मौजूद थे।

anant wedding

इसके अलावा, वाराणसी के ताम्बुल भंडार के रामचंद्र चौरसिया भी शादी में मौजूद थे, जिन्होंने बनारसी पान, मक्खन टोस्ट और बनारसी मलाई टोस्ट परोसा। लैविश फूड मेनू में इंदौर की 'जेएमबी कैटरिंग' शामिल थी, जिसने शहर की मशहूर गराडू चाट, भुट्टे का कीस, छोले टिक्की, मूंगलेट, शकरकंद चाट, केसर क्रीम वड़ा और पानी पूरी परोसी। सबसे आखिर में वाराणसी का 'काशी चाट भंडार' भी शादी में मौजूद था, जिसने अपने मेहमानों को स्वादिष्ट चाट, चना कचौरी, पालक चाट, टमाटर चाट और कुल्फी परोसी।

anant wedding

Anant-Radhika के शानदार वेडिंग गिफ्ट्स: प्राइवेट जेट से हेलीकॉप्टर तक, कपल को मिले बेहद महंगे तोहफे...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अनंत-राधिका के वेडिंग वेन्यू के लैविश फ़ूड काउंटर के अंदर की झलक

इससे पहले, एक पैपराजी द्वारा साझा किए गए वीडियो में हमें अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के वेडिंग वेन्यू के लैविश फ़ूड काउंटर को अंदर देखने का मौका मिला था, जो मुंबई में 'जियो वर्ल्ड सेंटर' की एक पूरी मंजिल पर स्थापित किया गया था। वीडियो में कलर टोन सजावट रॉयल्टी को दर्शा रही थी। शादी में मेहमानों के लिए उपलब्ध विभिन्न प्रकार के भोजन के लिए विशाल स्पेस में अलग-अलग काउंटर लगे थे।

anant wedding

anant wedding

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के वेडिंग वेन्यू की भव्य सजावट

इससे पहले, हमें अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के वेडिंग वेन्यू की शानदार झलकियां भी देखने को मिली थीं। पैपराजी पेज 'विरल भयानी' के अनुसार, इसे विशेष रूप से कपल व उनके परिवारों और मेहमानों के लिए 'YPD वेडिंग्स वर्ल्डवाइड' द्वारा सजाया गया था।

anant wedding

'YPD वेडिंग्स वर्ल्डवाइड' ने शादी की सजावट के शानदार कॉन्सेप्ट डिज़ाइन और प्रोडक्शन को कलात्मक रूप से क्यूरेट किया था। इसमें सभी इवेंट की थीम, राधिका की एंट्री बोट व अन्य चीजें शामिल थीं। इसके अलावा, बनारस स्ट्रीट थीम को कॉनकोर्स में बड़े-से-बड़े ढांचे के साथ बनाया गया था, जिन्हें 6,000 कारीगरों द्वारा जीवंत किया गया था।

anant wedding

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Mukesh Ambani ने Isha-Akash और Anant की शादी में कितना पैसा किया खर्च? जानें कौन सी है सबसे महंगी

फिलहाल, अनंत और राधिका की शादी में शामिल लोकल प्रतिष्ठानों के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis