Anant Ambani की 100 सोने की पत्तियों से बनी 'पिचवाई' पेंटिंग वाली जैकेट को बनाने में लगे 600 घंटे

राधिका मर्चेंट के घर पर आयोजित 'गृह शांति' पूजा में भाग लेने के लिए अनंत अंबानी ने मनीष मल्होत्रा ​​के कलेक्शन से अपने आउटफिट के साथ एक रीगल जैकेट चुना था। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Anant Ambani की 100 सोने की पत्तियों से बनी 'पिचवाई' पेंटिंग वाली जैकेट को बनाने में लगे 600 घंटे

बिजनेसमैन अनंत अंबानी (Anant Ambani) ने अपने जीवन के प्यार राधिका मर्चेंट से शादी कर ली है। दुल्हन ने हर समारोह में अपने प्यारे आउटफिट से हमारा मन मोह लिया। यही नहीं, अनंत की मां नीता अंबानी, बहन ईशा अंबानी और भाभी श्लोका मेहता ने भी अपने शानदार आउटफिट्स, ज्वेलरी और फैशन स्टेटमेंट में रॉयल दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ा। हालांकि, अनंत के आउटफिट और फैशन स्टेटमेंट की यूनिक चॉइस ने भी हमारा ध्यान खींचा।

अनंत अंबानी ने गृह शांति पूजा के लिए चुनी थी मनीष मल्होत्रा ​​की रीगल जैकेट

राधिका मर्चेंट के घर पर आयोजित गृह शांति पूजा में शामिल होने के लिए दूल्हे अनंत अंबानी ने रेड कलर का कुर्ता और मैचिंग पैंट व रीगल जैकेट पहनी थी। मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​के कलेक्शन से ली गई अनंत की जैकेट सदियों पुराने आर्ट फॉर्म्स को समर्पित थी। डिजाइनर के अनुसार, क्लासिक रेड कलर की हाथ से पेंट की गई बूंदी जैकेट गोल्ड वर्क (चांदी के महीन फॉयल शीट, जिसका इस्तेमाल मिठाई और खाने को सजाने के लिए भी किया जाता है) से सजी हुई थी।

anant

हाल ही में, डिजाइनर के आधिकारिक इंस्टा पेज ने अनंत अंबानी की जैकेट के डिज़ाइन की कुछ झलकियां शेयर की हैं। रेड कलर की जैकेट राजस्थान के नाथद्वारा मंदिर की सदियों पुरानी पिचवाई पेंटिंग से प्रेरित कलाकृति से सजी हुई थी। पेंटिंग में भगवान कृष्ण के जीवन से जुड़ी थीम को दर्शाया गया था, जिसमें कमल, पेड़, गाय और मोर जैसे मोटिफ्स को दिखाया गया था। डिजाइनर ने खुलासा किया कि इसे विशेष रूप से भीलवाड़ा के कारीगरों द्वारा बनाया गया और इसे पूरा करने में लगभग 600 घंटे लगे थे। तीन स्पेशलिस्ट पिचवाई आर्टिस्ट ने 100 सोने की पत्तियों का उपयोग करके 110 घंटों में जैकेट पर काम किया। वास्तव में, यह शुद्ध परंपराओं का प्रतिनिधित्व करने वाला एक पीस था।

anant ambani

अनंत अंबानी ने गरबा डांडिया-रास नाइट में पहना था राहुल मिश्रा का कस्टम आउटफिट 

शादी से पहले 5 जुलाई 2024 को आयोजित अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के लिए गरबा-डांडिया रास नाइट का आयोजन किया गया था। इस खास दिन के लिए अनंत ने मशहूर डिजाइनर राहुल मिश्रा की शेल्फ से पिंक कलर की शेरवानी पहनी थी। कस्टम-मेड आउटफिट में जटिल कढ़ाई के वर्क के साथ मैचिंग कलर का नेहरू कोट भी था, जिसमें वन्यजीव और प्रकृति के तत्व शामिल थे। उनका आउटफिट प्रकृति और जानवरों के प्रति उनके प्यार को दर्शाता था। उन्होंने अपने लुक को एक यूनिक पीकॉक ब्रोच के साथ पूरा किया था। 

anant

Radhika Merchant ने विदाई में पहना 100 साल पुराना ब्लाउज, बताया शादी में क्यों नहीं फॉलो किया ट्रेंड। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अनंत अंबानी ने अपने संगीत में पहना था रियल गोल्ड से बनी बंदगला शेरवानी

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की संगीत नाइट के लिए होने वाले दूल्हे ने फेमस डिजाइनर जोड़ी अबू जानी और संदीप खोसला के कलेक्शन से एक और शानदार आउटफिट चुनी थी। सितारों से सजे इस समारोह के लिए अनंत ने डार्क नेवी ब्लू कलर के बेस कलर के साथ एक कस्टम-डिज़ाइन किया हुआ बंदगला शेरवानी पहना था। हालांकि, उनके आउटफिट का मुख्य आकर्षण इसकी रियल गोल्ड की थ्रेड एम्ब्रॉयडरी थी, जिसे फ्लोरल पैटर्न में बारीकी से हाथ से तैयार किया गया था।

anant

Anant-Radhika की शादी में मेहमानों की दी गईं ये सुविधाएं, लैविश मेनू से कई स्टॉल्स तक, जानें सब कुछ

फिलहाल, राधिका मर्चेंट के घर पर आयोजित गृह शांति पूजा में भाग लेने के लिए अनंत के यूनिक फैशन चॉइस के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis