Anant Ambani ने शादी में पहनी थी 183 करोड़ रुपए की डायमंड 'कलगी', जानें खासियत

हाल ही में, हमने अनंत अंबानी के कलेक्शन से एक शानदार ज्वेलरी के बारे में जाना, जिसे उन्होंने अपनी शादी के दिन पहना था। आइए दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Anant Ambani ने शादी में पहनी थी 183 करोड़ रुपए की डायमंड 'कलगी', जानें खासियत

अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट ने 12 जुलाई 2024 को मुंबई के 'जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर' में एक शाही समारोह में शादी की। प्री और पोस्ट-वेडिंग सेलिब्रेशन के साथ-साथ दुनिया भर के 1400 से ज़्यादा जाने-माने लोगों की मौजूदगी वाली यह ग्रैंड वेडिंग इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। वैसे तो, शादी के हर कोने में रॉयल्टी देखने को मिली, लेकिन दूल्हे के फैशन स्टेटमेंट ने हर किसी को हैरान कर दिया।

अनंत अंबानी ने अपनी शादी में एमराल्ड ज्वेलरी के साथ पहनी थी सब्यसाची की शेरवानी

अनंत अंबानी ने अपनी शादी के लिए एक नहीं बल्कि बैक-टू-बैक दो लुक चुने थे। शादी की एक वायरल झलक में (जिसमें उनकी बहन ईशा अंबानी और भाभी श्लोका मेहता ने अनंत का हाथ थामा हुआ था) वह आगे चल रहे थे, उन्होंने सब्यसाची मुखर्जी द्वारा डिज़ाइन की गई रेड शेरवानी पहनी हुई थी। शेरवानी पर फ्लोरल पैटर्न में गोल्ड के जटिल डिजाइन थे। इसके अलावा, अनंत ने एमराल्ड एंड डायमंड के बटन के साथ अपने लुक को पूरा किया था। उन्होंने 1.3 करोड़ रुपए की कीमत वाले अपने पैंथर डी कार्टियर ब्रोच को रिपीट किया था। इसके अलावा, अनंत ने पर्ल एंड एमराल्ड से बना एक हार पहना था।

Anant Ambani

अनंत अंबानी की डायमंड एम्बे​डेड रॉयल कलगी की कीमत है 183 करोड़ रुपए

अपनी शादी के दिन अनंत ने साफा समारोह के दौरान अपने रेड बंधनी साफे पर एक बड़ा डायमंड एम्बेडेड सरपेच (पगड़ी की ज्वेलरी) पहना था और फिर लगन रस्म के दौरान गोल्डन कलर का एक सरपेच पहना था। हालांकि, हमें पता चला कि सरपेच वास्तव में एक कलगी थी, जो दूल्हे की शादी के दिन सम्मान, गरिमा और शाही स्थिति का प्रतीक है। कलगी के में बीच में 100 कैरेट का डायमंड और एक बड़ा सॉलिटेयर व सबसे ऊपर एक पंख लगा हुआ था। 'फ्लोरिडा टाइम्स-यूनियन' के अनुसार, 100 कैरेट का हीरा नीलामी में 22 मिलियन अमेरिकी डॉलर में बिका था, जो 1,83,88,30,400 भारतीय रुपए के बराबर है।

Anant Ambani

अनंत अंबानी ने अपनी शादी में पहले लुक के लिए पहना था 'AJSK' का आउटफिट

अपने लगन समारोह से पहले अनंत अंबानी अपने माता-पिता मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ वेडिंग वेन्यू पर एंट्री करते समय कैमरे के लिए पोज देते हुए देखे गए। अपनी शादी के पहले लुक के लिए दूल्हे ने व्हाइट पैंट के साथ ऑरेंज कलर की हैवी एम्बेलिश्ड शेरवानी चुनी थी। अनंत का आउटफिट मशहूर डिजाइनर जोड़ी अबू जानी संदीप खोसला के कलेक्शन से था।

Anant Ambani

Radhika Merchant ने अपनी वेडिंग रस्मों के बारे में की बात, सासू मां Nita को बताया अपनी शादी की CEO। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अनंत अंबानी ने अपनी शादी के दिन पहना था डायमंड एम्बेडेड एलिफेंट ब्रोच, जिसकी कीमत है 14 करोड़ रुपए

अपनी शादी के दिन पहनी गई कलगी के अलावा अनंत डायमंड एम्बेडेड एलिफेंट ब्रोच भी पहने देखे गए। यह मुख्य रूप से वन्यजीवों के प्रति उनके प्रेम और उनके ड्रीम प्रोजेक्ट 'वंतारा' को समर्पित था। ऐसे में एलिफेंट शेप के ब्रोच ने हमारा ध्यान खींचा। यह फ्रंट की ओर राउंड एंड पीयर-शेप्ड के सॉलिटेयर के साथ बारीक कटे हुए डायमंड से जड़ा हुआ था। एक ज्वेलरी ब्लॉगर जिया भंसाली के अनुसार, ब्रोच की कीमत 14 करोड़ रुपए है।

Anant Ambani

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, अनंत अंबानी की शादी में उनके साफे पर सजी रॉयल कलगी के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis