Anant-Radhika के शानदार वेडिंग गिफ्ट्स: प्राइवेट जेट से हेलीकॉप्टर तक, कपल को मिले बेहद महंगे तोहफे

हाल ही में, हमें अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को उनकी शादी में कपल के माता-पिता व अंतर्राष्ट्रीय मेहमानों और बॉलीवुड हस्तियों से मिले कुछ शानदार तोहफों के बारे में जानकारी मिली। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Anant-Radhika के शानदार वेडिंग गिफ्ट्स: प्राइवेट जेट से हेलीकॉप्टर तक, कपल को मिले बेहद महंगे तोहफे

अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट आखिरकार 12 जुलाई 2024 को एक ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में शादी के बंधन में बंधे। तीन दिवसीय विवाह समारोह में दुनिया भर से चौदह हज़ार लोग शामिल हुए। कई बैकग्राउंड की मशहूर हस्तियों ने न केवल कपल की शादी में चार-चांद लगाए, बल्कि दिल खोलकर इसका आनंद भी उठाया। अब, लगभग पांच महीने के जश्न के बाद हमें कुछ ऐसे शानदार तोहफों के बारे में पता चला, जो कपल को उनके माता-पिता और उनके मेहमानों से मिले। न्यूली मैरिड कपल के लिए एक ऐसा ही शानदार तोहफा था कुछ पौधे, जो जैकी श्रॉफ ने उन्हें उपहार में दिए।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अनंत-राधिका को शादी में दिए ये तोहफे

अनंत अंबानी के प्यारे माता-पिता मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने न्यूली मैरिड कपल को लैविश प्री-वेडिंग और शादी के समारोहों की व्यवस्था करने के अलावा कुछ शानदार तोहफे भी दिए। 'डेक्कन हेराल्ड' की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश और नीता ने इस कपल को पाम जुमेराह में 3,000 वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैला एक आलीशान घर तोहफे में दिया है।

anant ambani

इस आलीशान घर में दस बेडरूम और एक प्राइवेट बीच है और इसकी कीमत 640 करोड़ रुपए है। इतना ही नहीं, जहां अनंत को 5.42 करोड़ रुपए की 'बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटीसी स्पीड' कार मिली, वहीं उनकी पत्नी राधिका को मुकेश और नीता की ओर से कस्टम-मेड ज्वेलरी मिली, जिसमें लगभग 21.7 करोड़ रुपए की कीमत का कार्टियर ब्रोच और 108 करोड़ रुपए की कीमत का पर्ल एंड डायमंड चोकर शामिल है।

इससे पहले, हमें पता चला था कि कुछ हाई-प्रोफाइल मेहमानों ने न्यूली मैरिड कपल अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को पारंपरिक तरीके से महंगी मूर्तियां और पेंटिंग भेंट कीं। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो के अनुसार, हमें अनंत और राधिका को उनके अंतरराष्ट्रीय मेहमानों से उनकी शादी में मिले कुछ शानदार उपहारों के बारे में पता चला है।

anant ambani

वीडियो से पता चला कि 'Amazon' के पूर्व अध्यक्ष और CEO जेफ बेजोस ने उन्हें 11.50 करोड़ रुपए की 'बुगाटी' कार गिफ्ट की, अमेरिकी अभिनेता और प्रोफेशनल रेसलर जॉन सीना ने उन्हें 3 करोड़ रुपए की 'लेम्बोर्गिनी' कार गिफ्ट की। 'Facebook' के CEO मार्क जुकरबर्ग ने उन्हें 300 करोड़ रुपए की कीमत का प्राइवेट जेट भेजा। इसके अलावा और भी बहुत कुछ तोहफे में शामिल हैं।

इसी वीडियो से पता चला कि बिल गेट्स ने 9 करोड़ रुपए की डायमंड रिंग दी। हालांकि, 'एक्स' पर शेयर की गई एक अन्य क्लिप में दावा किया गया कि बिल गेट्स ने कथित तौर पर अनंत और राधिका को 180 करोड़ रुपए की कीमत वाली एक आलीशान यॉच गिफ्ट की। इसके अलावा, सुंदर पिचाई ने उन्हें 100 करोड़ रुपए का हेलीकॉप्टर गिफ्ट किया। जबकि इवांका ट्रम्प ने न्यूली मैरिड कपल को अमेरिका में 80 करोड़ रुपए की कीमत का आलीशान घर दिया।

anant ambani

Mukesh Ambani ने Isha-Akash और Anant की शादी में कितना पैसा किया खर्च? जानें कौन सी है सबसे महंगी

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट को उनकी शादी में दिए ये महंगे तोहफे 

'बॉलीवुडलाइफ' की एक रिपोर्ट के अनुसार, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट को उनकी शादी में 19 लाख रुपए की सोने की चेन तोहफे में दी। इसके अलावा, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी ने 25 लाख रुपए की कीमत का हाथ से बना शॉल तोहफे में दिया, अक्षय कुमार ने 60 लाख रुपए का सोने का पेन दिया, शाहरुख खान ने फ्रांस में 40 करोड़ रुपए का आलीशान अपार्टमेंट तोहफे में दिया, जबकि बच्चन परिवार ने 30 करोड़ रुपए का डायमंड एंड पन्ना नेकपीस तोहफे में दिया।

anant ambani

इतना ही नहीं, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने कपल को 9 करोड़ रुपए की 'मर्सिडीज' कार दी। इसके अलावा, सलमान ने 15 करोड़ रुपए की स्पोर्ट्स बाइक तोहफे में दी, जबकि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 20 करोड़ रुपए की कस्टमाइज़्ड 'रोल्स रॉयस' कार तोहफे में दी।

Anant Ambani ने अपनी शादी में पहनी 25 करोड़ की घड़ी, इसके डायल पर दिखाया गया है 'ब्रह्मांड' का सीन। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को मशहूर हस्तियों से मिले लग्जीरियस तोहफों के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis