अमिताभ बच्चन ने मां और छोटे भाई के साथ शेयर की बचपन की अनदेखी फोटो, बताई ये ख़ास बात

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी मां तेजी बच्चन और छोटे भाई अजिताभ बच्चन के साथ एक थ्रोबैक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। आइए देखते हैं वो फोटो।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

अमिताभ बच्चन ने मां और छोटे भाई के साथ शेयर की बचपन की अनदेखी फोटो, बताई ये ख़ास बात

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक एक्टिव सोशल मीडिया यूजर हैं और ये बात उनकी खचाखच फोटोज से भरी टाइमलाइन से बेहतर कौन बयां कर सकता है। इस मेगास्टार की एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है। इसके साथ ही, बिग बी अक्सर अपने इंट्रेस्टिंग पोस्ट्स के जरिए फैंस को एंटरटेन करने का कोई भी मौका नहीं मिस करते हैं। हालांकि, कभी-कभी वो अपनी थ्रोबैक फोटोज शेयर कर थोड़े इमोशनल भी हो जाते हैं, जिसका एक नमूना हमें हाल ही में एक्टर के इंस्टाग्राम हैंडल पर देखने को मिला।

दरअसल, बिग बी ने 21 दिसंबर 2020 को अपनी मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) की पुण्यतिथि पर एक अनदेखी थ्रोबैक तस्वीर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में अमिताभ अपने छोटे भाई अजिताभ और मां के साथ कैमरे के लिए पोज देते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही एक्टर ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “वो स्पेशल डे जब आपको बस फोटो खिंचवाना होता था, उस दिन बस आप अपनी पहली झाड़ियों वाली टीशर्ट को शो ऑफ करना चाहते हो। मां, मेरा छोटा भाई और मैं।” इस कैप्शन में अमिताभ ने एक हंसने वाली इमोजी भी बनाई है। (ये भी पढ़ें: कंपोजर DJ चेतस के घर आया नन्हा मेहमान, कपल ने खास अंदाज में जाहिर की पैरेंट्स बनने की खुशी)

अमिताभ ने ब्लॉग में जाहिर किए अपने इमोशंस

अमिताभ अपने ब्लॉग में भी अपनी मां को कुछ थ्रोबैक तस्वीरों के जरिए याद करते नजर आए। एक्टर ने लिखा, “किसी के जाने का बहुत दुख होता है। किसी अपने के जाने से रह गए लोगों के अंदर एक खालीपन पैदा हो जाता है, जिसे भरा नहीं जा सकता। जो लोग पीछे छूट जाते हैं उनका दर्द बहुत ज्यादा होता है और उसे काबू नहीं किया जा सकता।"

अमिताभ ने आगे लिखा, “मां, माता जी के जाने का आज दुख हो रहा है। उन्हें याद कर रहा हूं। वो इस दुनिया की सबसे खूबसूरत और प्यारी मां थीं। हर मां बेहद खूबसूरत होती है। इसलिए उन्हें मां कहते हैं।" अमिताभ ने लिखा कि उनकी मां का जाना उनके जेहन में हमेशा रहेगा। उनकी मां हर परिस्थिति में सबके लिए खुशियां लेकर आती थीं। महानायक ने लिखा कि उनकी यादें और उनका आशीर्वाद हमारे साथ आज, कल और आने वाले समय में हमेशा रहेगा। (ये भी पढ़ें: शुरू हुईं गौहर खान और जैद दरबार की शादी की रस्में, भांगड़े पर जमकर डांस करता दिखा कपल)

सोशल एक्टिविस्ट थीं बिग बी की मां

ये बात शायद काफी कम लोग जानते होंगे कि बिग बी की मां तेजी बच्चन अपनी शादी से पहले एक सोशल एक्टिविस्ट थीं। तेजी की एक प्रसिद्ध कवि हरिवंशराय बच्चन से साल 1941 में शादी हुई थी। इस शादी से उनके दो बच्चे ‘अमिताभ’ और ‘अजिताभ’ हुए। इसके साथ ही, अमिताभ की फिल्म ‘कभी-कभी’ में उनके माता-पिता हरिवंश राय जी और तेजी बच्चन ने अदाकारा राखी के माता-पिता का रोल निभाया था। ये ऐसी पहली फिल्म थी, जिसमें अमिताभ के माता-पिता ने बतौर गेस्ट एक्टर के रूप में काम किया है। 21 दिसंबर, 2007 को मुंबई में 93 साल की उम्र में उनकी मां का  निधन हो गया था।

अमिताभ को पसंद है थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करना

बिग बी को थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करना बेहद पसंद है। कुछ हफ्ते पहले, एक्टर ने अपनी एक फिल्म की थ्रोबैक तस्वीर शेयर की थी, जो कभी बड़े पर्दे पर रिलीज ही नहीं हो पाई। इस पोस्ट के कैप्शन में अमिताभ ने लिखा था, “एक फिल्म जो कभी बनी ही नहीं...स्टाइल किया, फोटोशूट किया, टाइटल भी बन गया पर कभी रिलीज नहीं हो पाई..अफ़सोस।”

इसके अलावा, 12 दिसंबर 2020 को एक्टर ने अपने जवानी के दिनों की एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी। ये एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो है, जिसमें अमिताभ को पहचानना बेहद मुश्किल प्रतीत हो रहा है। इस फोटो को शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा था, “जवानी का भोलापन, जो अब परिपक्वता और जीवन की कठोरता ने ओवरटेक कर लिया है। न जाने कहां गए वो दिन।”

अगर बिग बी के वर्क फ्रंट की बात करें, तो मौजूदा समय में वो पॉपुलर रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 12वां सीजन होस्ट कर रहे हैं। इसके अलावा, ये सुपरस्टार अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में दिखाई देगा, जिसमें उनके को-स्टार आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और नागार्जुन अक्किनेनी हैं। यही नहीं, अमिताभ फिल्म ‘चेहरे’ के लिए इमरान हाशमी से भी टीम अप करते दिखाई देंगे। वहीं, एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘झुंड’ में भी वो नजर आने वाले हैं। (ये भी पढ़ें: अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी)

फिलहाल, ये बात तो तय है कि इतनी उम्र के बावजूद आज भी अमिताभ बच्चन अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को काफी बेहतर तरीके से बैलेंस कर रहे हैं। तो आपको एक्टर द्वारा शेयर की गई ये थ्रोबैक फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- amitabhbachchan)
BollywoodShaadis