Amitabh Bachchan ने बहू Aishwarya के नाम पर कॉलेज बनवाने का किया था वादा, लेकिन नहीं किया पूरा

एक बार अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय की अभिषेक बच्चन से शादी के बाद उनके नाम पर एक कॉलेज की नींव रखी थी, लेकिन उन्होंने बीच में ही इस प्रोजेक्ट को छोड़ दिया। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Amitabh Bachchan ने बहू Aishwarya के नाम पर कॉलेज बनवाने का किया था वादा, लेकिन नहीं किया पूरा

बच्चन परिवार टिनसेल टाउन के सबसे सम्मानित परिवारों में से एक है। परिवार के मुखिया अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को लाखों लोग प्यार करते हैं और उनका स्टारडम हर दिन बढ़ता जा रहा है। सुपरस्टार लगभग छह दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और अपने शानदार अभिनय से सभी को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। 81 की उम्र में भी अमिताभ बच्चन बिना रुके काम कर रहे हैं और सिल्वर स्क्रीन पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं।

अमिताभ बच्चन की पर्सनल लाइफ

साल 1973 में अमिताभ बच्चन ने बंगाली सुंदरी जया बच्चन से शादी की थी। उनके दो बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं। जहां श्वेता ने बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी की है, वहीं अभिषेक ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी की है। जया और अमिताभ अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा व नाती अगस्त्य नंदा के नाना-नानी और आराध्या बच्चन के प्यारे दादा-दादी हैं।

bachchan family

जब अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय के नाम पर कॉलेज बनवाने का किया था वादा 

साल 2008 में अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के दौलतपुर गांव का दौरा किया था और अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर एक डिग्री कॉलेज की आधारशिला रखी थी। उनके साथ अभिषेक बच्चन, जया बच्चन और ऐश्वर्या भी थीं। इसके अलावा, उस समय समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह व मुलायम सिंह यादव भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

amitabh bachchan

2012 में कॉलेज का नाम बदलकर 'ऐश्वर्या बच्चन गर्ल्स इंटर कॉलेज' कर दिया गया था, जो हायर सेकेंडरी की छात्राओं के लिए है। बिग बी ने बिल्डिंग के निर्माण के लिए कॉलेज को 5 लाख रुपए का चेक दिया था। कथित तौर पर अमिताभ बच्चन ने कॉलेज के निर्माण की जिम्मेदारी 'निष्ठा फाउंडेशन' को दी थी, जिसकी अध्यक्ष जया बच्चन हैं। हालांकि, 'निष्ठा फाउंडेशन' ने कॉलेज का निर्माण नहीं किया और बाद में इसका दोष अमिताभ बच्चन के सेवा संस्थान पर मढ़ दिया। गांव वालों ने कॉलेज बनने का एक दशक से भी ज्यादा इंतजार किया, लेकिन जमीन पर एक ईंट भी नहीं रखी गई।

amitabh bachchan

Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan के घर 'जलसा' की इनसाइड झलकियां, सब कुछ है रॉयल। फोटोज देखने के लिए यहां क्लिक करें।

अमिताभ बच्चन ने दौलतपुर में कॉलेज बनाने का प्रोजेक्ट किया स्किप

प्रोजेक्ट शुरू होने का व्यर्थ इंतजार करने के बाद गांव के एक शिक्षक के पिता ने कॉलेज बनाने के लिए 10,000 वर्ग मीटर से ज़्यादा जमीन दान की। जब बिग बी की संस्था ने कॉलेज का काम रोक दिया, तो दौलतपुर के लोगों ने इसके लिए पैसे इकट्ठा किए और उस प्लॉट के बहुत नजदीक एक कॉलेज बनवाया, जहां अमिताभ बच्चन का कॉलेज होना था। हालांकि, आज तक यह पता नहीं चल पाया है कि बिग बी ने प्रोजेक्ट क्यों छोड़ दिया। 

amitabh

वो 5 मौके जब Aishwarya Rai ने 'बच्चन फैमिली' के साथ अपने कथित झगड़े को लेकर बटोरी थीं सुर्खियां। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, ऐश्वर्या राय के नाम पर सपनों का कॉलेज छोड़ने के अमिताभ बच्चन के फैसले पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.