Akash Ambani-Isha ने Tim Cook से की मुलाकात, रिटेल स्टोर के लिए 'Apple' देगी 42 लाख प्रतिमाह किराया

रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल कंपनी अंबानी परिवार को हर महीने 42 लाख रुपए का किराया देगी। इस बीच, कंपनी के सीईओ टिम कुक को आकाश अंबानी और ईशा अंबानी के साथ 'एंटीलिया' के बाहर स्पॉट किया गया है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Akash Ambani-Isha ने Tim Cook से की मुलाकात, रिटेल स्टोर के लिए 'Apple' देगी 42 लाख प्रतिमाह किराया

अंबानी न केवल भारत को ग्लोबल प्लेटफार्म पर ले जा रहे हैं, बल्कि वर्ल्ड फेमस ब्रांड्स को राष्ट्र में लाने के लिए कदम भी उठा रहे हैं। एक बार फिर हमें भारत में एप्पल कंपनी की प्रेजेंस का विस्तार करने के लिए दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की खबरें मिली हैं।

जी हां! आपने सही पढ़ा। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और अब एप्पल प्रोडक्ट्स को जल्द ही मुंबई में 'रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल' में भारत के पहले रिटेल स्टोर में बेचा जाएगा। स्टोर के लॉन्च से पहले एप्पल के सीईओ टिम कुक को अंबानी के घर 'एंटीलिया' के बाहर देखा गया।

ambani

टिम कुक को विदा करते आकाश अंबानी- ईशा अंबानी

17 अप्रैल 2023 को आकाश अंबानी और ईशा अंबानी को उनके घर 'एंटीलिया' के बाहर स्पॉट किया गया। भाई-बहन की जोड़ी को Apple के सीईओ टिम कुक को विदा करते हुए देखा गया, क्योंकि वह 'Jio World' में भारत में ब्रांड के पहले रिटेल स्टोर के लॉन्च से पहले एंटीलिया आए थे। कथित तौर पर लॉन्च इवेंट 18 अप्रैल 2023 को होगा।

ambani

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए आकाश अंबानी और ईशा

अंबानी ने पहले ही बिजनेस की दुनिया में अपना नाम बना लिया है। इंटरनेट पर सामने आई तस्वीरों में आकाश और ईशा को टिम कुक व मनोज मोदी और वहां मौजूद अन्य अधिकारियों के साथ बात करते देखा गया। दरअसल, ऐसा लग रहा था कि अंबानी परिवार समेत अन्य संबंधित लोग स्टोर लॉन्च को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

ambani

अंबानी के मॉल को प्रति माह 42 लाख रुपए किराया देगी एप्पल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंबे इंतजार के बाद भारत में एप्पल का पहला रिटेल स्टोर मुंबई में अंबानी के स्वामित्व वाले मॉल से शुरू होगा। उसी के लिए Apple ने लगभग 20,800 वर्ग फुट की जगह के लिए अंबानी के साथ 11 साल का करार किया है।

ambani

स्टोर एरिया का न्यूनतम मासिक किराया लगभग 42 लाख रुपए है। इसके बाद हर तीन साल में किराए में 15 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही Apple को पहले तीन वर्षों के लिए 2 प्रतिशत रेवेन्यू कंट्रीब्यूशन और पहले तीन वर्षों के बाद 2.5 प्रतिशत का भुगतान करना होगा।

भारत में एप्पल स्टोर लॉन्च के बारे में डिटेल्स

मुंबई में अंबानी के स्वामित्व वाले मॉल के साथ एप्पल के 11 साल का सौदा उसके सभी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ एक स्ट्रिक्ट बैरिकेड है। टेक दिग्गज ने मॉल में एक 'एक्सक्लूसिव जोन' लीज पर लिया है, जो फेसबुक, एलजी, माइक्रोसॉफ्ट, अमेज़ॅन, गूगल, सोनी और अन्य सहित 22 कंपटीटर ब्रांड्स को जगह लेने या किसी भी विज्ञापन को प्रदर्शित करने से रोक देगा। 

ambani

फिलहाल, हम 'रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल' में एप्पल के स्टोर लॉन्च की और झलकियां देखने के लिए उत्साहित हैं। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis