Happy Anniversary: इस फिल्म ने बनाई थी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की जोड़ी, पढ़ें लव स्टोरी

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और अपने जमाने की विश्व सुंदरी व बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की शादी को 20 अप्रैल को 13 साल पूरे हो गए। इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं अभिषेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी के बारे में...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Happy Anniversary: इस फिल्म ने बनाई थी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की जोड़ी, पढ़ें लव स्टोरी

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और अपने जमाने की विश्व सुंदरी व बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की शादी को 20 अप्रैल को 13 साल पूरे हो गए। दोनों की जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि अभिषेक और ऐश्वर्या का प्यार सेट से ही शुरू हुआ और अभिषेक ने फिल्म के सेट पर ही ऐश्वर्या को प्रपोज भी किया। इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं अभिषेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी के बारे में, तो आइए जानते हैं...

यहां से शुरू हुई प्रेम कहानी

पहली बार अभिषेक और ऐश्वर्या साल 2000 में 'ढाई अक्षर प्रेम के' फिल्म में नजर आए तो दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत हो चुकी थी। लेकिन फिर इसके तीन साल बाद 2003 में एक बार फिर दोनों को साथ काम करने का मौका मिला और वो फिल्म कुछ ना कहो में नजर आए। इस समय तक दोनों केवल दोस्त थे। इस समय जहां ऐश्वर्या का नाम सलमान खान से जुड़ रहा था तो वहीं अभिषेक की शादी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के साथ तय हो गई थी। बाद में सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता खत्म हो गया तो वहीं अभिषेक और करिश्मा की शादी भी नहीं हो सकी। बाद में ऐश का नाम एक्टर विवेक ओबेरॉय के साथ जुड़ा लेकिन यह रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं टिक सका। (ये भी पढ़ें: जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, कई साल बाद हुआ खुलासा)       

इसके बाद साल 2005 में अभिषेक और ऐश्वर्या ने एक बार फिर साथ फिल्म बंटी और बबली में काम किया, हालांकि इस फिल्म में ऐश केवल कजरा रे गाने में थींं। इस गाने की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। इसके बाद दोनों ने फिल्म उमराव जान, गुरू और धूम 2 में साथ काम किया और फिल्म के समय दोनों को साथ में बहुत समय मिला और दोनों को प्यार हो गया। दोनों का प्यार एक- दूसरे के लिए बढ़ता जा रहा था और अभिषेक यह तय कर चुके थे कि ऐश को प्रपोज करेंगे। (ये भी पढ़ें: टेलीविज़न इंडस्ट्री की इन 10 मशहूर अभिनेत्रियों ने अपनी शादी में ढहाया कहर, यहां देखिए पूरी लिस्ट)   

12 जनवरी 2007 को दोनों की फिल्म गुरू रिलीज हई थी लेकिन इससे पहले फिल्म के प्रीमियर के लिए वो न्यूयॉर्क में थे और यहां अभि ने ऐश से अपने प्यार का इजहार किया। अभिषेक ऐश्वर्या को अपने होटल की बालकनी में लेकर गए और उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया। इस दौरान उन्होंने किसी डायमंड रिंग ने नहीं बल्कि फिल्म के एक प्रॉप से ऐश्वर्या को प्रपोज किया जिसके लिए एक्ट्रेस ने तुरंत हां कह दिया। 

नकली हीरे की अंगूठी देकर प्रपोज किया था

दिलचस्प बात ये है कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली हीरे की अंगूठी देकर प्रपोज किया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि "मैं न्यूयॉर्क में फिल्म की शूटिंग कर रहा था और सोच रहा था कि कितना अच्छा होगा अगर हम एक दिन शादी कर लें और एक साथ रहें। इसके कुछ सालों बाद हम गुरु के प्रीमियर के लिए वहां पहुंचे। प्रीमियर के बाद मैं ऐश्वर्या को उसी बालकनी में लेकर गया और कहा 'मुझसे शादी करोगी?' (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन ने बड़े ही धूमधाम से आराध्या बच्चन संग किया 'होलिका दहन', तस्वीरें वायरल)  

एक इंटरव्यू ने ऐश्वर्या ने बताया था कि अभिषेक ने उन्हें गुरु की शूटिंग के दौरान प्रॉप के तरह इस्तेमाल हुई रिंग से प्रपोज किया था। वह असल हीरे की अंगूठी नहीं थी। ऐश्वर्या कहती हैं, अभिषेक अपने रिश्तों में सच्चे और असल हैं। जिस तरह उन्होंने मुझे प्रपोज किया वह एकदम अचानक हुआ मीनिंगफुल काम था। हम बेशक कीमती हीरे खरीद सकते हैं। अभिषेक-ऐश्वर्या की सगाई पर जैसे ही अमिताभ बच्चन ने मुहर लगाई, दोनों ने साल 20 अप्रैल 2007 को शादी रचा ली।

फिलहाल, अब अभिषेक और ऐश्वर्या दाम्पत्य जीवन का आनंद उठा रहे हैं। इनके रिश्ते में अब तक कोई खटास सामने नहीं आई है। ऐश और अभि को एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या है। 

वर्क फ्रंट की अगर बात करें तो...

वर्क फ्रंट की अगर बात करें तो ऐश्वर्या राय बच्चन काफी समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं। वे आखिरी बार अगस्त 2018 में फिल्म फन्ने खां में नजर आईं थीं। ऐश्वर्या ने इस मूवी में बेबी सिंह का किरदार प्ले किया था। इसमें उनके साथ अनिल कपूर और राजकुमार राव लीड रोल में थे। हालांकि, फिल्म को दर्शकों से कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला था। इससे पहले एक्ट्रेस रणबीर कपूर संग फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनके एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी। अब वे मशहूर फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म Ponniyin Selvan में काम करेंगी। खबरों की मानें तो इस फिल्म में वे डबल रोल में नजर आएंगी। वहीं अगर अभिषेक के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनको आखिरी बार हाउसफुल 3 में देखा गया था। अब वह जल्द ही हेराफेरी, 3 द बिग बुल, और फिल्म लूडो में नजर आएंगे।

आपको अभिषेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी अच्छी लगी हो तो हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis