जब अभिनेता सोनू सूद ने पत्नी सोनाली को लिखा था 'लव लेटर', जानें क्या लिखा था उस खत में?

रील लाइफ में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) रियल लाइफ में भी खुद को अच्छा इंसान साबित कर चुके हैं। आज हम आपको सोनू सूद की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब अभिनेता सोनू सूद ने पत्नी सोनाली को लिखा था 'लव लेटर', जानें क्या लिखा था उस खत में?

कोरोना काल में लोगों के लिए मसीहा बन चुके अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) की पिछले कई महीनों से हर तरफ खूब वाहवाही हो रही है। रील लाइफ में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले सोनू सूद रियल लाइफ में खुद को अच्छा इंसान साबित कर चुके हैं। लेकिन कई लोगों को उनकी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। सोनू अपनी पर्सनल लाइफ को मीडिया की चकाचौंध से दूर रखते हैं। तो आज हम आपको सोनू सूद की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं।

देखा जाय तो सोनू सूद अपनी एक्टिंग के बाद सामाजिक कार्यों के लिए प्रसिद्ध हुए हैं। 46 वर्षीय अभिनेता सोनू सूद की वाइफ सोनाली (Sonali) मीडिया से काफी दूर रहती हैं। वह सोनू के स्टार बनने से लेकर 'मसीहा' बनने तक उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। तो आइए शुरू करते हैं इनकी लव स्टोरी (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी ने किया खुलासा, बताया बचपन में ईशा, आकाश और अनंत को कितनी मिलती थी पॉकेट मनी)   

सोनू सूद के माता-पिता नहीं हैं इस दुनिया में 

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को मोगा पंजाब में हुआ। यह हिन्दी, तेलुगू कन्नड़ और तमिल फ़िल्मों में अभिनय करते हैं। सोनू मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता के प्रतियोगी भी रहे हैं। सोनू सूद के पिता शक्ति सागर सूद मोगा के प्रसिद्ध कपड़ा व्यापारी थे। साल 2016 में हार्टअटैक के कारण उनके पिता का देहांत हो गया था। सोनू सूद की मां प्रोफेसर थीं। उनका देहांत पहले ही हो चुका है। सोनू की दो बहनें हैं, मालविका और मानविका। इनका बैकग्राउंड फिल्‍मों से नहीं रहा है, लेकिन इसके बावजूद इन्‍होंने फिल्‍मों को ही अपना करियर बनाया और इसमें वे सफल भी हुए। 

बचपन में अपनी दोनों बहनों से रक्षा बंधवाते सोनू सूद

ऐसे शुरू हुई सोनू-सोनाली की प्रेम कहानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू-सोनाली से उस वक्त मिले थे, जब वह नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे और सोनाली उस वक्त एमबीए कर रही थीं। पढ़ाई के दौरान ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। और फिर आगे चलकर दोनों ने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया और 25 सितंबर 1996 को शादी के बंधन में बंध गए। सोनू ने उस वक्त फिल्मों और मॉडलिंग में एंट्री नहीं की थी।

Sonu Sood Love Story

सोनाली ने हर कदम पर दिया सोनू का साथ

अपनी निजी जिंदगी पर बात करते हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने सोनाली के बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि किस तरह सोनाली ने हर कदम पर उनका साथ दिया। मुंबई में स्ट्रगलिंग पीरियड के दौरान उन्हें एक ऐसे फ्लैट में रहना पड़ा था जिसमें तीन और लोग भी रहते थे। शादी के बाद सोनाली, सोनू के साथ खुशी-खुशी एक कमरे में रहीं और कभी शिकायत नहीं की। सोनू बताते हैं कि- ''शुरुआत में वो नहीं चाहती थीं कि मैं एक्टर बनूं लेकिन अब वो मुझ पर गर्व करती हैं।''

Sonu Sood Love Story

इंजीनियरिंग के बाद सोनू ने ऐसे की थी बॉलीवुड में एंट्री

इंजीनियरिंग करने के बाद सोनू ने मॉडलिंग की शुरुआत की और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भी प्रतियोगी रहे। सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से की थी। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी कई यादगार किरदार निभाए, लेकिन सलमान खान की फिल्म 'दबंग' में छेदी लाल के किरदार से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। वहीं, इन दिनों वो कई बिग बजट साउथ इंडियन फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के बच्चों के बचपन की ये हैं अनदेखी तस्वीरें, ईशा को पहचान पाना बेहद मुश्किल)

सोनू ने शेयर किया था कॉलेज टाइम का 'लव नोट'

फरवरी 2020 को सोनू ने एक पुराना लव नोट शेयर किया था। ये नोट उन्होंने कॉलेज के दिनों में सोनाली के लिए लिखा था। इसे शेयर करतु हुए सोनू ने कैप्शन में लिखा था, ''कैसे समय चले जाता है!!!! सालों पहले मैंने कॉलेज के दिनों में ये नोट लिखा था!! ये वो दिन थे जब सोशल मीडिया नहीं था।''

वहीं, इस नोट में उन्होंने लिखा था, प्रिय सोनाली, "कई साल आए, कई साल गए लेकिन मैं तुम्हें कभी नहीं भूल सकता क्योंकि ये दिल है कि मानता नहीं। 'तुम ही मेरी दुनिया हो' सोनू सूद।" (ये भी पढ़ें: ईशा ने अपनी शादी में किया था मां के लुक को कॉपी, 35 साल पहले नीता अंबानी सजी थीं ऐसे)

फिलहाल, सोनाली और सोनू 2 बच्चों के माता-पिता हैं। उनकी तस्वीरें भी वह सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। इस प्यारी सी फैमिली का सपोर्ट ही है, जो सोनू देशभर के लोगों की मदद कर पा रहे हैं। सोनू कोरोना काल में जरूरतमंदों की सहायता करके लोगों के ​दिलों में बस रहे हैं।

Sonu Sood Love Story

तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis