Abhishek Bachchan की 'ग्रे तलाक' पर दी गई प्रतिक्रिया ने छेड़ी बहस, जानें इसके बारे में सब कुछ

तलाक की अफवाहों के बीच एक्टर अभिषेक बच्चन ने 'ग्रे तलाक' की एक पोस्ट को लाइक किया, जो इस समय सुर्खियों में बना हुआ है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Abhishek Bachchan की 'ग्रे तलाक' पर दी गई प्रतिक्रिया ने छेड़ी बहस, जानें इसके बारे में सब कुछ

बॉलीवुड के पॉपुलर कपल अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन पिछले काफी समय से अपने तलाक की अफवाहों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कहा जा रहा है कि वे दोनों 17 साल बाद अलग होने जा रहे हैं। हालांकि, उनमें से अभी किसी ने भी इस तरह की अफवाहों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन पब्लिक इवेंट्स में उनका अलग-अलग शामिल होना उनके अलगाव की अफवाहों को हवा देने का काम करता है।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन लेने जा रहे हैं तलाक?

तलाक की अफवाहों के बीच अभिषेक ने सोशल मीडिया पर तलाक की एक पोस्ट को लाइक किया, जिसने फैंस को चौंका दिया। इससे लोगों ने अनुमान लगाया कि अभिनेता को शायद यह पोस्ट सही लगी होगी। हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते कि यह आर्टिकल 'ग्रे तलाक' और एक कपल के जीवन पर इसके प्रभाव के बारे में था। तो, आइए हम आपको 'ग्रे तलाक' शब्द के बारे बताते हैं, जो इस समय चर्चा में छाया हुआ है।

abhishek bachchan

abhishek bachchan

जानें क्या होता है ग्रे तलाक

'ग्रे तलाक' का इस्तेमाल तलाक के लिए किया जाता है, जो तब होता है जब एक कपल सालों साथ बिताने के बाद अलग हो जाता है। ये तलाक ज़्यादातर तब होते हैं, जब कपल 50 की उम्र पार कर लेते हैं। इसके अलावा, जो शादीशुदा जोड़ा इतना लंबा समय साथ बिताने के बाद अलग हो जाता है, उसे 'सिल्वर स्प्लिटर' कहा जाता है। 

abhishek bachchan

Aishwarya Rai की वह स्टाइलिश वी-शेप्ड 'वंकी' रिंग, जिसका Abhishek संग उनकी शादी से है कनेक्शन, पूरी स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ग्रे तलाक के निहितार्थ और कारण

जब समय के साथ शादीशुदा लाइफ में समस्याएं बढ़ती हैं, तो कपल साथ में अपने रिटायरमेंट की योजना बनाने के बजाय अलग होने का विकल्प चुनता है। हालांकि, अपने साथी को तलाक देने से फाइनेंशियली दिक्कतों के साथ-साथ सामाजिक और भावनात्मक परेशानी भी हो सकती हैं। इसके बेवफाई, फाइनेंशियली क्राइसेस और अन्य कारण हो सकते हैं। ऐसे में कपल को तलाक के लिए अलग-अलग कानूनी कार्यवाही से गुजरना पड़ता है, जो दर्दनाक हो सकता है।

abhishek bachchan

बॉलीवुड में ग्रे तलाक के मामले

बॉलीवुड में भी ग्रे तलाक के कई मामले सामने आए हैं, जिनमें अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा भी शामिल हैं, जिन्होंने लगभग 19 साल बाद अपनी शादी खत्म कर दी, जबकि फरहान अख्तर और अधुना भबानी की शादी 16 साल तक चली थी। इसके अलावा, अर्जुन रामपाल ने भी अपनी पूर्व पत्नी मेहर जेसिया के साथ 21 साल बिताने के बाद ग्रे तलाक ले लिया था।

abhishek bachchan

abhishek bachchan

Aishwarya Rai की वेडिंग साड़ी की कीमत नहीं थी करोड़ों रुपए, Neeta Lulla बोलीं- 'वह एक कांजीवरम थी..', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, ग्रे तलाक के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis