Mahira Khan से Hania Amir तक: जानें सबसे ज्यादा फीस लेने वाली 10 पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के बारे में

पाकिस्तानी अभिनेत्रियों की फैन फॉलोइंग बहुत अधिक है और उनकी बढ़ती लोकप्रियता को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता। आइए आपको इनमें से कुछ खूबसूरत एक्ट्रेसेस की फीस के बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Mahira Khan से Hania Amir तक: जानें सबसे ज्यादा फीस लेने वाली 10 पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के बारे में

पिछले कुछ वर्षों में इंटरनेशनल लेवल पर दर्शकों की संख्या के मामले में पाकिस्तानी कंटेंट में उछाल आया है। सेंसिटिव टॉपिक से लेकर दर्शकों के लिए रियलिस्टिक कंटेंट लाने तक, पाकिस्तानी ड्रामों की भारत में बड़ी पहुंच है। मेलोड्रामा और ओवर ड्रामेटिक इमोशन्स से भरे भारतीय सीरियल्स के विपरीत, इन ड्रामों में एक फ्रेश प्रेस्पेक्टिव (नया परिप्रेक्ष्य) है।

पाकिस्तानी ड्रामा की तरह पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की भी दुनिया भर में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। अपनी खूबसूरती और टैलेंट से इन खूबसूरत अभिनेत्रियों ने पूरी दुनिया में लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये हसीनाएं कितना कमाती हैं? माहिरा खान से लेकर सबा कमर तक, आइए एक नजर डालते हैं, इन खूबसूरत पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के शानदार कमाई पर।

1. माहिरा खान (Mahira Khan)

mahira

खूबसूरत पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान, जो पॉपुलर शो 'हमसफर' में 'खिराद हुसैन' की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं, उन्होंने साल 2017 में फिल्म 'रईस' में शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद सभी को चौंका दिया था। हालांकि, माहिरा ने साल 2006 में वीजे के रूप में अपना करियर शुरू किया, लेकिन वह वर्तमान में सबसे अधिक बैंकेबल पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं। कथित तौर पर वह प्रति एपिसोड लगभग 3 से 5 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

2. मेहविश हयात (Mehwish Hayat)

mehvish

मोस्ट फेवरेट पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस में से एक मेहविश हयात पहले टेलीविजन में काम करती थीं और बाद में फिल्में करने लगीं। साल 2012 की सीरीज़ 'मेरे कातिल मेरे दिलदार' ने मेहविश को रातों-रात स्टार बना दिया और यह उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई। उन्हें 2019 में पाकिस्तान सरकार द्वारा 'तमगा-ए-इम्तियाज' से भी सम्मानित किया गया था। उनके कुछ पॉपुलर कामों में 'पंजाब नहीं जाउंगी', 'दिल्लगी', 'मिस मार्वल' और 'लंदन नहीं जाउंगा' शामिल हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, मेहविश पाकिस्तानी ड्रामा के लिए प्रति एपिसोड 8 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के साथ जुड़ चुका है बॉलीवुड हसीनाओं का नाम, यहां देखें लिस्ट

3. सबा क़मर (Saba Qamar)

saba

सबा क़मर भी पाकिस्तानी फ़िल्म और टेलीविज़न इंडस्ट्री के प्रमुख नामों में से एक हैं। सबा ने 2009 में हिस्टोरिकल ड्रामा 'जिन्ना के नाम' में 'फातिमा जिन्ना' की भूमिका के किरदार से सभी का ध्यान खींचा था। वह 2017 में इरफान खान के साथ बॉलीवुड फिल्म 'हिंदी मीडियम' में भी नजर आई थीं। सबा कथित तौर पर ड्रामा के लिए प्रति एपिसोड 3 से 4 लाख रुपए लेती हैं।

4. सनम बलूच (Sanam Baloch)

sanam

सनम बलूच ने कई शोज में काम किया है। उन्होंने अपना करियर एक टॉक शो एंकर के रूप में शुरू किया था और कई पाकिस्तान मॉर्निंग शो की मेजबानी की थी। 'गर्ल नेक्स्ट डोर' के रूप में मशहूर सबा को फवाद खान के साथ शो 'दास्तान' में भी देखा गया था। उनके कुछ शानदार शोज में 'दूर-ए-शहवार', 'खास', 'कंकड़', 'तेरी रज़ा' और कई अन्य शामिल हैं। कथित तौर पर अभिनेत्री प्रति एपिसोड 2-3 लाख रुपए लेती हैं। 

5. इक़रा अज़ीज़ (Iqra Aziz)

iqra

शो 'किसे अपना कहें' में अपने सपोर्टिंग कैरेक्टर से पॉपुलैरिटी पाने वाली इकरा अजीज को बाद में 'छोटी सी जिंदगी', 'गुस्ताख इश्क', 'कुर्बान', 'ताबीर' और कई अन्य शोज में देखा गया। इकरा को कॉमेडी सीरीज़ 'सुनो चंदा' में 'अजिया' की भूमिका निभाने के लिए काफी तरीफ मिली थी। 14 साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली इकरा कथित तौर पर प्रति एपिसोड 1.5 से 2 लाख रुपए फीस लेती हैं।

6. सनम सईद (Sanam Saeed)

sanam

पाकिस्तानी ड्रामा 'जिंदगी गुलज़ार है' में 'कशफ़ मुर्तज़ा' की भूमिका के लिए फेमस सनम सईद पाकिस्तानी सीरियल्स की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 'जिंदगी गुलज़ार है' में उनकी सादगी ने लाखों दिल जीते हैं। वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कुछ टेलीविजन सीरीज में प्रमुखता से उभरीं, जिनमें 'माता-ए-जान है तू', 'तल्खियां', 'कहीं चांद ना शर्मा जाए' शामिल हैं। सनम ने 2016 में रोमांटिक फिल्म 'बचाना' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। टैलेंटेड एक्ट्रेस कथित तौर पर प्रति एपिसोड 2.5 लाख से 3 लाख रुपए चार्ज लेती हैं।

7. हानिया आमिर (Hania Amir)

hania

डिंपल क्वीन के नाम से मशहूर हानिया आमिर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2016 में कॉमेडी फिल्म 'जानां' से की थी। 2017 में कॉमेडी फिल्म 'ना मालूम अफ़राद 2' में अभिनय करने के बाद उन्हें स्टारडम हासिल हुआ। हानिया ने 2022 में शो 'मेरे हमसफ़र' में सभी का ध्यान खींचा। डिंपल ब्यूटी कथित तौर पर प्रति एपिसोड 3 से 4 लाख की फीस लेती हैं। 

8. सजल अली (Sajal Aly)

sajal

सजल अली को टॉप ब्यूटीफुल पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है। उन्होंने 2009 में पाकिस्तानी कॉमेडी सिटकॉम 'नादानियां' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और 'मोहब्बत जाए भाड़ में', 'सितमगर', 'मेरी लाडली', 'नन्हीं', 'सन्नाटा' और कुछ अन्य शोज से पॉपुलैरिटी हासिल की। साल 2017 में सजल ने फिल्म 'मॉम' में श्रीदेवी के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अभिनेत्री कथित तौर पर प्रति एपिसोड 80 से 60 हजार रुपए बतौर फीस लेती हैं।

9. सायरा यूसुफ (Syra Yousuf)

syra

सायरा यूसुफ ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी और 'एमटीवी पाकिस्तान' के लिए 'भेजा फ्राई' व 'मोस्ट वांटेड' जैसे शोज की मेजबानी करना शुरू किया था। बाद में उन्होंने 2011 में शो 'मेरा नसीब' से अभिनय की शुरुआत की। सायरा को बाद में 'मोहब्बत रूठ जाए तो', 'बिलक़ीस कौर' और कई अन्य शोज में देखा गया। टैलेंटेड एक्ट्रेस कथित तौर पर प्रति एपिसोड 2 लाख रुपए कमाती हैं।

10. ऐनी जाफ़री (Ainy Jaffri)

aini

ऐनी जाफ़री ने 2010 में एक टीन ड्रामा 'ड्रीमर्स' से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में वह 'ज़िप बस चुप रहो' और 'असीरज़ादी' जैसे शोज में दिखाई दीं। यह 2013 में था, जब ऐनी ने 'मैं हूं शाहिद अफरीदी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 2018 में ऐनी धारावाहिक 'ताजदीद-ए-वफ़ा' में दिखाई दीं और ब्रेक ले लिया। चार साल के ब्रेक के बाद ऐनी ने वेब सीरीज 'मंडी' के साथ अपनी वापसी की। अभिनेत्री कथित तौर पर प्रति एपिसोड 2 से 3 लाख रुपए लेती हैं।

14 Pakistani Brides, जिन्होंने पहना Sabyasachi का लहंगा, यूनिक आउटफिट में दिखीं बेहद सुंदर...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, इन पाकिस्तानी अभिनेत्रियों ने साबित कर दिया है कि उन्होंने न सिर्फ खूबसूरत चेहरे बल्कि शानदार एक्टिंग से भी लोगों के दिलों में जगह बनाई है। तो आपको इनमें से कौन सी एक्ट्रेस बेहद पसंद है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis