कौन हैं 'मिर्जापुर' की 'Saloni Bhabhi'? मिलिए Neha Sargam से, जो कभी Neil Bhatt को कर रही थीं डेट

मिलिए 'मिर्जापुर 3' की अभिनेत्री नेहा सरगम ​​से, जिन्होंने शो में 'सलोनी भाभी' का किरदार निभाकर अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया। आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कौन हैं 'मिर्जापुर' की 'Saloni Bhabhi'? मिलिए Neha Sargam से, जो कभी Neil Bhatt को कर रही थीं डेट

सुपरहिट वेब सीरीज 'मिर्जापुर 3' 5 जुलाई 2024 को 'अमेजन प्राइम वीडियो' पर रिलीज की गई, जिसे मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। 'मिर्जापुर' के तीसरे पार्ट में कई नए चेहरे और कुछ पुराने चेहरे भी शामिल हैं। ऐसा ही एक चेहरा जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है, वह हैं नेहा सरगम (Neha Sargam)। बता दें कि नेहा शो में विजय वर्मा की ऑनस्क्रीन पत्नी 'सलोनी त्यागी' का किरदार निभा रही हैं।

मिलिए 'मिर्जापुर 3' की 'सलोनी भाभी' नेहा सरगम से

neha sargam

विजय वर्मा और नेहा सरगम ​​के संबंधित किरदारों 'भारत त्यागी' व 'सलोनी त्यागी' के बीच की केमिस्ट्री काफी शानदार रही है और दर्शकों ने उनके साथ लगभग हर सीन का लुत्फ उठाया है। 'मिर्जापुर 3' की रिलीज के बाद से ही सोशल मीडिया पर नेहा को 'इंडिया की न्यू क्रश' बताते हुए मीम्स की बाढ़ आ गई है। नेटिजंस वेब सीरीज से उनके किरदार 'सलोनी भाभी' की तस्वीरें और वीडियोज शेयर कर रहे हैं। अधिकांश लोगों को वह जिस तरह से सीरीज में 'सलोनी भाभी' का किरदार निभाती हैं, वह बहुत पसंद आ रहा है।

इतना ही नहीं, बल्कि 'मिर्जापुर' के सीजन 3 को देखने के तुरंत बाद लोगों ने नेहा सरगम ​​के बारे में गूगल किया और उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर पहुंच गए और उनके शानदार लुक्स ने उन्हें और भी मंत्रमुग्ध कर दिया। अभिनेत्री के इंस्टाग्राम हैंडल पर करीब 600K फॉलोअर्स हैं और वह अपने फैशन व बोल्ड फोटोशूट के लिए फेमस हैं।

neha sargam

उदाहरण के लिए 26 फरवरी 2024 को नेहा ने ब्लू साड़ी और व्हाइट ब्लाउज में सेल्फी की एक सीरीज पोस्ट करके तापमान बढ़ा दिया था। यह तस्वीर कुछ ही समय में वायरल हो गई और एक बार फिर लोगों ने उनके पोस्ट के कमेंट सेक्शन में 'इंडिया की न्यू क्रश' कमेंट करना शुरू कर दिया।

​​कौन हैं नेहा सरगम? जानें मिर्जापुर की 'सलोनी भाभी' के फैमिली और एजुकेशनल बैकग्राउंड के बारे में

neha sargam

नेहा सरगम ​​का जन्म 4 मार्च 1988 को पटना (बिहार) में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने 'सेंट जोसेफ हाई स्कूल' से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। ग्रेजुएट होने के बाद वह पटना के महिला कॉलेज चली गईं और कथित तौर पर वहां बीबीए किया। अभिनेत्री के पास 'एडवर्टाइजमेंट एंड सेल्स प्रमोशन' में मास्टर डिग्री भी है।

'मिर्जापुर 3' की नेहा सरगम ​​एक म्यूजिकल फैमिली से रखती हैं ताल्लुक

neha sargam

नेहा को बचपन से ही संगीत और अभिनय में रुचि थी। बता दें कि वह अपने जीवन में संगीत के प्रभाव के कारण एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर भी हैं। हर कोई इस बात से वाकिफ नहीं है कि नेहा के नाना पंडित सियाराम तिवारी एक महान शास्त्रीय गायक थे, जो प्रतिष्ठित दरभंगा घराने से ताल्लुक रखते थे। अभिनेत्री बनने से पहले नेहा ने भी गायन में अपनी किस्मत आजमाई और 'इंडियन आइडल सीजन 2' और सीजन 4 के लिए ऑडिशन दिया था।

नेहा सरगम ​​की एक्टिंग जर्नी: यूट्यूब वीडियो से टीवी इंडस्ट्री में उनकी एक्टिंग की शुरुआत तक

neha sargam

कई रिपोर्टों के अनुसार, नेहा सरगम ​​ने 'इंडियन आइडल' से ऑडिशन टेप यूट्यूब पर अपलोड किया और यह एक टेलीविजन मेकर्स के पास आया, जिसने उन्हें अपने शो 'चांद छुपा बादल में' में एक भूमिका की पेशकश की। 2010 में टेलीविज़न इंडस्ट्री में अपने अभिनय की शुरुआत करने के बाद नेहा ने 'सपना बाबुल का... बिदाई', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'रामायण', 'महाभारत', 'ये है आशिकी', 'इस प्यार को क्या नाम दू? एक बार फिर' और कई अन्य शोज की एक सीरीज में काम किया।

मिर्जापुर की 'सलोनी त्यागी' ने 'रामायण: सबके जीवन का आधार' में गगन मलिक के साथ निभाया 'माता सीता' का किरदार

neha sargam

नेहा सरगम टेलीविजन शो 'रामायण: सबके जीवन का आधार' में 'माता सीता' के रूप में दिखाई दी हैं, जिसमें गगन मलिक ने 'भगवान राम' की भूमिका निभाई है। शो में 'देवी सीता' की भूमिका के लिए खूबसूरत अभिनेत्री नेहा सरगम ​​को काफी तारीफ मिली थी। इसने नेहा के टेलीविजन इंडस्ट्री में अभिनय करियर को एक और लेवल पर पहुंचाया और अब वह देश की मोस्ट फेवरेट टीवी एक्ट्रेसेस में से एक हैं।

नेहा सरगम ​​का 'रामायण' के को-स्टार नील भट्ट के साथ रिश्ता, जिन्होंने निभाया है भगवान 'लक्ष्मण' का किरदार

neha sargam

बता दें कि जब नेहा सरगम ​​महाकाव्य शो 'रामायण: सबके जीवन का आधार' पर काम कर रही थीं, तो उन्हें नील भट्ट से प्यार हो गया था, जिन्होंने शो में 'भगवान लक्ष्मण' का किरदार निभाया था। इस एक्स कपल ने अगले तीन सालों तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन मीडिया में अपने रिश्ते की पुष्टि कभी नहीं की।

neha sargam

'एबीपी न्यूज' की एक रिपोर्ट के अनुसार, नील भट्ट और नेहा सरगम ​​ने शादी करने का फैसला भी कर लिया था, लेकिन उनके कुछ ​समस्याओं के कारण 2016 या 2017 के आसपास वे अलग हो गए। इस समय नेहा कथित तौर पर किसी को डेट नहीं कर रही हैं, जबकि नील अपनी पत्नी ऐश्वर्या शर्मा भट्ट के साथ खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं।

फिलहाल, नेहा सरगम ​​के एक सिंगर से टीवी इंडस्ट्री में पॉपुलर एक्ट्रेस बनने के सफर के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis