जब Raj Kapoor ने बेटे Rishi Kapoor को सिगरेट पीने के लिए मार दिया था थप्पड़, जानें पूरा किस्सा

एक बार दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने खुलासा किया था कि सिगरेट पीने की वजह से उन्हें उनके पिता राज कपूर ने थप्पड़ मार दिया था। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Raj Kapoor ने बेटे Rishi Kapoor को सिगरेट पीने के लिए मार दिया था थप्पड़, जानें पूरा किस्सा

दिवंगत अभिनेता और फिल्ममेकर राज कपूर हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नाम रहे हैं, जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों को डायरेक्ट किया है, साथ ही अपनी एक्टिंग से दर्शकों के जेहन में अमिट छाप छोड़ी है। उनके नक्शेकदम पर चलते हुए उनके बेटे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने भी एक्टिंग में अपना एक खास मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपने पिता के साथ कई फिल्मों पर काम किया है। हालांकि, दिवंगत अभिनेता ने एक बार खुलासा किया था कि उन्हें उनके पिता राज ने थप्पड़ तक मार दिया था।

जब ऋषि ने पिता राज द्वारा थप्पड़ मारे जाने का किया था खुलासा

बता दें कि ऋषि कपूर ने अपने पिता की सबसे यादगार फिल्मों में से एक 'मेरा नाम जोकर' में उनके बचपन का किरदार निभाया था। इसके बाद राज कपूर ने उन्हें डिंपल कपाड़िया के साथ 'बॉबी' फिल्म में लॉन्च किया, जो हिंदी सिनेमा की अब तक की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। ऋषि ने अपने पिता के साथ कई फिल्मों पर काम किया, ऐसे में 2013 में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने पिता राज कपूर और बेटे रणबीर कपूर के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी और खुलासा किया था कि राज ने एक बार उन्हें थप्पड़ मारा था।

rishi kapoor

'इंडिया टुडे' के साथ हुए उस इंटरव्यू में ऋषि ने पिता राज कपूर से जुड़ी एक घटना का ज़िक्र किया था। दरअसल, जब ऋषि के बेटे रणबीर से पूछा गया, "क्या उन्होंने (ऋषि) कभी आप पर चिल्लाया?" तो एक्टर ने कहा था, "नहीं, उन्होंने कभी अपनी आवाज़ नहीं उठाई।" तब बीच में बोलते हुए ऋषि ने कहा था कि रणबीर डिप्लोमैटिक हो रहे हैं।

ऋषि ने कहा था, "नहीं, वह बहुत डिप्लोमैटिक हो रहे हैं। मुझे एक बार मेरे पिता ने थप्पड़ मारा था, क्योंकि बहुत छोटी उम्र में मैंने अपने पिता के मेकअप मैन से उधार ली गई सिगरेट पी थी। उन्हें (रणबीर को) भी एक बार थप्पड़ मारा था, जब वह पूजा घर में अपने जूते पहनकर गए थे।" जब उनसे पूछा गया कि घटना के समय रणबीर कितने साल के थे, तो एक्टर ने कहा था, "लगभग 12 साल के होंगे।"

ranbir kapoor

जब Padmini Kolhapure ने शूटिंग के दौरान Rishi को जड़ दिए थे कई थप्पड़, Raj Kapoor का ऐसा था रिएक्शन, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रणबीर कपूर ने अपने पिता के निधन पर की बात

बता दें कि ऋषि कपूर का अप्रैल 2020 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था। उनका ऐसे इस दुनिया को अलविदा कहना न सिर्फ उनके परिवार बल्कि फैंस के लिए भी काफी शॉकिंग था। अपने पिता के देहांत के बारे में बात करते हुए रणबीर ने निखिल कामथ संग उनके हालिया पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा था, "मैंने जीवन में बहुत जल्दी रोना बंद कर दिया था। जब मेरे पिता का निधन हुआ, तो मैं रोया भी नहीं था। जिस रात मैं अस्पताल में था, डॉक्टर ने मुझे बताया कि यह उनकी आखिरी रात है और वह जल्द ही चले जाएंगे। मैं कमरे में गया और मुझे घबराहट का दौरा पड़ा। मैं खुद को एक्सप्रेस नहीं कर पाया। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा था। यह बर्दाश्त से बाहर था। मुझे नहीं लगता कि मैं अभी तक इस नुकसान को समझ पाया हूं। माता-पिता में से किसी एक को खोना बहुत बड़ा दर्द है।”

ranbir kapoor

जब Ranbir Kapoor ने पैरेंट्स Rishi-Neetu की लड़ाई पर की बात, कहा था- 'मैं उन्हें चीजों को तोड़ते..', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, ऋषि कपूर के इस पुराने खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis