जब Amitabh Bachchan ने ईरानी डांसर संग अपने रूमर्ड अफेयर के शक के चलते Rekha को मार दिया था थप्पड़

ऐसा कहा जाता है कि एक बार अमिताभ बच्चन ने ईरानी डांसर संग अपने रूमर्ड अफेयर के बारे में सवाल पूछने पर रेखा को थप्पड़ मार दिया था। आइए आपको पूरा किस्सा बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Amitabh Bachchan ने ईरानी डांसर संग अपने रूमर्ड अफेयर के शक के चलते Rekha को मार दिया था थप्पड़

हिंदी सिनेमा की कई ऐसी अधूरी प्रेम कहानियां रही हैं, जिनके बारे में आज भी बात की जाती है। इन्हीं में से एक है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की अधूरी लव स्टोरी। 80 के दशक में दोनों के अफेयर के चर्चे आम हुआ करते थे। चूंकि अमिताभ पहले से जया बच्चन संग शादीशुदा थे, तो ऐसे में उनका प्यार कभी मुकम्मल नहीं हो पाया और दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली।

अमिताभ बच्चन का ईरानी डांसर संग अफेयर

80 के दशक में जहां अमिताभ-जया और रेखा के लव ट्राएंगल के बारे में खूब चर्चा होती थी, वहीं एक ऐसा किस्सा भी है, जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। दरअसल, रेखा और अमिताभ के अफेयर के चरम पर उन्होंने फिल्म 'लावारिस' में एक साथ काम किया था, जिसमें एक खूबसूरत ईरानी डांसर भी थी। खबर यह थी कि अमिताभ को कथित तौर पर उस डांसर से प्यार हो गया था।

amitabh-rekha

जब अफेयर के बारे में पूछने पर अमिताभ ने रेखा को मार दिया था थप्पड़

जब यह खबर पूरी इंडस्ट्री और मीडिया जगत में फैलने के बाद रेखा के कानों तक पहुंची, तो उन्होंने इस बारे में अमिताभ से बात की। हालांकि, इससे उनके बीच चीजें सही होने के बजाय और बिगड़ गईं। यह अमिताभ बच्चन को इतना बुरा लगा कि गुस्से में बिग बी ने रेखा को कई थप्पड़ जड़ दिए थे।

जब रेखा ने कड़वी झड़प के बाद 'सिलसिला' में काम करने से कर दिया था इनकार

किसी भी आम महिला की तरह रेखा को भी अमिताभ की इस हरकत ने आहत किया। परिणामस्वरूप रेखा ने अमिताभ बच्चन और जया के साथ मशहूर फिल्म 'सिलसिला' में काम करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, फिल्म के निर्देशक यश चोपड़ा ने रेखा को फिल्म में काम करने के लिए मना लिया और बाकी तो इतिहास है। वैसे, इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर फिल्म में रेखा नहीं होतीं, तो यह उतनी यादगार न बन पाती, जितनी कि अब है।

amitabh-rekha

जब यश चोपड़ा को जया और रेखा को फिल्म 'सिलसिला' के लिए एक साथ कास्ट करने में लग रहा था डर, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जब अमिताभ द्वारा अपने अफेयर से इनकार किए जाने पर रेखा ने दी थी प्रतिक्रिया

यह तो सब जानते हैं कि अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबरें महज अफवाह नहीं थीं, क्योकि रेखा ने अक्सर इस बारे में खुलकर बात की है। रेखा ने एक बार अमिताभ बच्चन द्वारा उनके रिश्ते से इनकार किए जाने पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अमिताभ ने ऐसा अपनी मेहनत से बनाई इमेज और परिवार के लिए किया था, जो उनके अनुसार सही थी। 

रेखा ने कहा था, “उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था? उन्होंने अपनी छवि, अपने परिवार और अपने बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया। मुझे लगता है कि यह सही है। मुझे परवाह नहीं है कि जनता इसके बारे में क्या सोचती है। जनता को मेरे उनके प्रति प्यार या उनके मेरे प्रति प्यार के बारे में क्यों पता होना चाहिए? मैं उनसे प्यार करती हूं, वे मुझसे प्यार करते हैं। बस इतना ही है। मुझे परवाह नहीं है कि कोई क्या सोचता है।”

amitabh-rekha

जब Rekha ने Amitabh संग अपने 'लव सीन्स' पर Jaya के रिएक्शन का किया खुलासा, कहा- 'मैं आंसू गिरते..', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, रेखा और अमिताभ के इस पुराने किस्से पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis