पिता ने नम आंखों से गंगा में विसर्जित की बेटे सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां, देखें फोटो

बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या को तीन दिन बीत चुके हैं। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गुरुवार यानी 18 जून को पटना में गंगा नदी में विसर्जित की गईं। आइए देखें फोटो।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पिता ने नम आंखों से गंगा में विसर्जित की बेटे सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां, देखें फोटो

बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या को तीन दिन बीत चुके हैं। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गुरुवार यानी 18 जून को पटना में गंगा नदी में विसर्जित की गईं। आइए देखें फोटो।

दरअसल, पटना के गंगा घाट पर सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां लेकर उनके परिवार के लोग और पंडित पहुंचे, जिसके बाद परिवार ने एक नाव के माध्यम से बीच गंगा में जाकर उनकी अस्थियों को प्रवाहित किया। इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह, उनकी बहन प्रियंका सिंह, रानी सिंह और पंडित समेत परिवार के कुछ खास लोग मौजूद रहे।

सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां प्रवाहित होने की जानकारी जैसे उनके फैंस को मिली लोग गंगा घाट की ओर आने लगे। लेकिन पुलिस द्वारा एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ चौकसी बरती गई थी, ताकि उनके परिवार को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इससे पहले बुधवार को सुशांत सिंह के पिता और उनकी बहन मुंबई से पटना स्थित राजीव नगर स्थित वाले घर पहुंचे थे। (ये भी पढ़ें: जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले थे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, भाई ने कहा कुछ ऐसा)  

पटना से ही होगा श्राद्धकर्म

सुशांत के परिवार से जुड़े लोगों ने बताया कि उनका श्राद्धकर्म पटना से ही होगा। हालांकि, ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि गांव पूर्णिया से भी उनका श्राद्ध हो सकता है।

बहन श्वेता नहीं कर सकीं अपने भाई के अंतिम दर्शन 

सुशांत ने रविवार (14 जून) को अपने मुंबई (बांद्रा) स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद 15 जून शाम को मुंबई के व‍िले पार्ले स्‍थित श्‍‍मशान घाट पर सुशांत का अंतिम संस्‍कार संपन्‍न हुआ। इस दौरान उनके अंतिम संस्कार में परिवार के सदस्य, पिता, बहन, और चाचा समेत बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी शामिल हुए, लेकिन विदेश में होने की वजह उनकी एक बहन श्वेता सिंह कीर्ति भाई को अंतिम विदाई देने नहीं पहुंच सकी थीं। हालांकि अब वह अमेरिका से पटना पहुंच चुकी हैं। अ​स्थि विसर्जन के दौरान श्वेता दिखाई दीं। (ये भी पढ़ें: सुशांत के मौत की खबर सुनते ही एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता का हुआ बुरा हाल, दिया ऐसा रिएक्शन)  

श्वेता ने लिखा इमोशनल पोस्ट

भारत पहुंचने के बाद श्वेता ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करके अपने भाई को भावभीनी श्रद्धांजलि दिया। श्वेता ने लिखा ''मेरा बेबी, मेरा बाबू, मेरा बच्चा अब हमारे साथ तुम शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हो और यह ठीक है… मुझे पता है कि तुम बहुत दर्द में थे और मुझे पता है कि तुम एक फाइटर थे और तुम बहादुरी से लड़ रहे थे। सॉरी मेरा सोना ... उन सभी के लिए माफ करना जिस दर्द से तुम्हें गुजरना पड़ा। अगर मैं कर सकती तो उन सभी दर्द को तुमसे ले लेती और अपनी सारी खुशियां तुम्हें दे देती। तुम्हारी टिमटिमाती आंखों ने दुनिया को सिखाया कि कैसे सपने देखें, तुम्हारी मासूम मुस्कान ने तुम्हारे दिल की सच्ची पवित्रता को बताया। मेरा बेबी मैं तुमसे हमेशा बहुत सारा प्यार करती रहूंगी। तुम जहां भी रहो मेरे बच्चे हमेशा खुश रहो। और जानते हो कि तुमसे हर कोई प्यार करता था, करता है और हमेशा बिना शर्त के प्यार करता रहेगा।'' (ये भी पढ़ें: एक्स ब्वायफ्रेंड सुशांत की मौत के बाद टूट गई हैं अंकिता लोखंडे, इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा)  

गौरतलब है कि कम समय में ही सुशांत ने 'काई पो चे', 'शुद्ध देसी रोमांस', 'केदारनाथ', 'एम एस धोनी'  जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिल में जगह बना लिए थे। 34 साल के सुशांत आखिरी बार 2019 में आई फिल्म ‘छिछोरे’ में नज़र आए थे। फैंस उनको दोबारा पर्दे पर देखने को लेकर काफी बेकरार थे। लेकिन इसके पहले वह अपने फैंस को तगड़ा झटका देकर चले गए।

सुशांत सिंह राजपूत के ऐसे अचानक चले जाने से बॉलीवुडशाजीज परिवार को गहरा दुख है। हम एक्टर को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

(Source: Jagran)
BollywoodShaadis