Anant-Radhika की शादी में मेहमानों की दी गईं ये सुविधाएं, लैविश मेनू से कई स्टॉल्स तक, जानें सब कुछ

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के वेडिंग वेन्यू पर मेहमानों के लिए शानदार भोजन के साथ-साथ अनूठी चीजें भी ​दी गईं। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Anant-Radhika की शादी में मेहमानों की दी गईं ये सुविधाएं, लैविश मेनू से कई स्टॉल्स तक, जानें सब कुछ

बिजनेसमैन अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट की शादी में न केवल बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां शामिल हुईं, बल्कि दुनिया भर की कई फेमस सेलिब्रिटीज ने भी इसमें हिस्सा लिया। 14 जुलाई 2024 को अनंत और राधिका के रिसेप्शन में कई मशहूर इन्फ्लुएंसर्स भी शामिल हुए। अब वे वेडिंग वेन्यू, मेन्यू और मेहमानों को दिए जाने वाले तोहफों के बारे में जानकारी साझा कर रहे हैं।

अनंत और राधिका की शादी में मुफ़्त में दी गईं कई महंगी चीजें 

हाल ही में, पॉडकास्टर रणवीर अल्लाहबादिया ने कॉमेडियन आकाश सिंह के साथ एक इंटरव्यू में अनंत और राधिका की शादी के बारे में कुछ अनसुनी बातें साझा कीं। रणवीर ने कहा कि वेडिंग वेन्यू यानी मुंबई के 'जियो वर्ल्ड सेंटर' में कई स्टोर मौजूद थे और वे 'वर्साचे' सनग्लासेस, बनारसी साड़ी जैसे बहुत सामान मुफ़्त भी दे रहे थे।

anant

आकाश ने कहा कि इनमें से कुछ स्टोर मुफ़्त सामान दे रहे थे, लेकिन हर दूसरी दुकान, जैसे कि ज्वेलरी ब्रांड और अन्य ऐसा नहीं कर रहे थे। रणवीर ने साझा किया कि पूरी शादी का अनुभव करना मानवीय रूप से संभव नहीं था, क्योंकि वहां बहुत कुछ था। रणवीर ने कहा, "शादी के सेट में दुकानें बनी हुई थीं। बनारसी साड़ियों की एक दुकान थी, लेकिन वेन्यू आकार में इतना बड़ा था कि प्रत्येक (दुकान) पर जाने में भी बहुत समय लगता। ऐसा कोई तरीका नहीं था, जिससे आप पूरी शादी का अनुभव कर सकें, वहां करने के लिए बहुत कुछ था।"

रणवीर अल्लाहबादिया ने अनंत-राधिका की शादी में खाने की व्यवस्था के बारे में दी जानकारी

रणवीर ने आगे में शादी में परोसे गए लैविश फूड के बारे में भी जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि मिठाई का काउंटर 300 मीटर से अधिक फैला हुआ था और एक पान की दुकान थी, जिसे एक वास्तविक बनारसी पान मालिक चला रहा था। रणवीर ने बताया कि ऐसा लग रहा था कि हर एक रेस्टोरेंट यहीं पर था। उन्होंने कहा, "यह वेडिंग एरिया के ऊपर की मंजिल पर था। वहां खाने-पीने की चीजें भरी थीं। जब आप अंदर जाते हैं, तो आपको एक लंबी लाइन दिखाई देती है, शायद 300 मीटर, सिर्फ़ मिठाई के काउंटर की। वहां एक पान की दुकान थी और इसे असली बनारसी पान की दुकान के मालिक चला रहे थे। ऐसा लगता है जैसे उन्होंने पूरे रेस्टोरेंट को शादी के अंदर ही रख दिया हो।"

anant

रणवीर ने बताया कि ऊपर एक बुफ़े था और जापानी, फ़्रेंच, एशियाई और इटैलियन स्टॉल के साथ-साथ हर दूसरा व्यंजन उपलब्ध था। रणवीर ने बताया कि इंडियन फूड आइटम्स 'दम पुख्त' से थे, जो सबसे बेहतरीन में से एक है। अन्य व्यंजनों के अलावा, कैवियार के साथ तिरामिसू के साथ ताजा वफल भी थे। रणवीर ने बताया, "वहां हर तरह का व्यंजन था, जिसके बारे में आप सोच सकते हैं, लेकिन जब भारतीय भोजन की बात आती है, तो वह दम पुख्त का भोजन था, जिसे दुनिया में सबसे बेहतरीन माना जाता है। वहां एक जापानी स्टॉल, एक फ्रेंच स्टॉल, एक एशियाई स्टॉल और एक इटैलियन स्टॉल था। आप जितने भी व्यंजन के बारे में सोच सकते हैं, वह सब था, लेकिन यह उस बुफे में स्थापित सबसे बेहतरीन रेस्तरां था।"

ranveer

Radhika Merchant ने विदाई में पहना 100 साल पुराना ब्लाउज, बताया शादी में क्यों नहीं फॉलो किया ट्रेंड। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ज्योतिष स्टॉल और इत्र की दुकान से लेकर चूड़ियों तक, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में अनोखी चीजें

'जूम' की एक अन्य रिपोर्ट ने हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के बारे में कुछ अनसुनी जानकारियां साझा कीं। रिपोर्ट के अनुसार, वेन्यू पर एक ज्योतिष स्टॉल था, जहां मेहमानों ने व्यक्तिगत ज्योतिषीय रीडिंग का आनंद लिया। अगर रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए, तो वहां एक इत्र की दुकान और एक चूड़ियों की दुकान भी थी, जिसने निश्चित रूप से शादी में एक और देसी टच जोड़ा। मेहमानों को कठपुतली शो और एक फोटो स्टूडियो भी प्रदान किया गया था, जिसने समारोह में एक एंटरटेनिंग एलिमेंट जोड़ा।

anant

मुकेश अंबानी ने कथित तौर पर अनंत अंबानी की शादी में खर्च किए 5000 करोड़ रुपए से अधिक

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की वेडिंग पार्टी मार्च 2024 में जामनगर में शुरू हुई थी, जिसके बाद एक क्रूज़ पार्टी हुई थी। पूरी पार्टी में बॉलीवुड और हॉलीवुड सिंगर्स ने परफ़ॉर्म किया। इन हस्तियों को लाखों और करोड़ों में भुगतान किया गया।

anant

अनंत और राधिका के संगीत में जस्टिन बीबर ने परफ़ॉर्म किया, जिसके लिए उन्हें 83 करोड़ रुपए दिए गए, इसलिए कोई भी शादी के पूरे बजट की कल्पना नहीं कर सकता। कई रिपोर्टों के अनुसार, मुकेश अंबानी ने अनंत की शादी में 5000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं, जो उनकी कुल संपत्ति का 0.5 प्रतिशत है।

anant

Radhika Merchant ने अपनी वेडिंग रस्मों के बारे में की बात, सासू मां Nita को बताया अपनी शादी की CEO... पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, हम अनंत और राधिका की शादी से जुड़ी अधिक जानकारी का इंतजार नहीं कर सकते। वैसे, इस ग्रैंड वेडिंग के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

BollywoodShaadis