जब Sohail Khan की पूर्व पत्नी Seema Sajdeh ने बताया क्या दूसरी महिला के कारण हुआ उनका तलाक?

सोहेल खान की पूर्व पत्नी सीमा सजदेह ने एक बार बॉलीवुड अभिनेता के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलकर बात की थी और बताया था कि उन्होंने उनसे अलग होने का फैसला क्यों किया।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब Sohail Khan की पूर्व पत्नी Seema Sajdeh ने बताया क्या दूसरी महिला के कारण हुआ उनका तलाक?

बॉलीवुड अभिनेता सोहेल खान ने 1998 में फैशन डिजाइनर सीमा सजदेह (Seema Sajdeh) से शादी की थी। कपल ने अगले कुछ सालों में अपने दो बेटों निर्वान और योहान (सरोगेसी के जरिए) का स्वागत किया, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी शादी समय की कसौटी पर खरी नहीं उतर सकी और दोनों ने इसे खत्म करने का फैसला किया। सोहेल और सीमा ने 2022 में तलाक ले लिया और अपने बच्चों की खातिर सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए हुए हैं।

डेटिंग के तीन महीने बाद सोहेल के साथ भाग गई थीं सीमा सजदेह 

तलाक के ठीक एक साल बाद सीमा हाल ही में शिवानी पाऊ के 'ए मिलेनियल माइंड' पॉडकास्ट में नजर आई थीं और सोहेल के साथ अपने रिश्ते और उनके अलग होने के पीछे की वजह के बारे में विस्तार से बात की थी। बातचीत के दौरान फैशन डिजाइनर ने खुलासा किया कि वह डेटिंग के तीन महीने बाद सोहेल के साथ भाग गई थीं। जब सीमा सिर्फ़ 22 साल की थीं, तब उनकी शादी हुई थी। इतनी कम उम्र में अपने पति को दूसरी खूबसूरत महिलाओं के साथ देखकर वह थोड़ी असुरक्षित महसूस करती थीं और फिर उन पर लगातार सामाजिक दबाव बना रहता था।

sohel

सोहेल खान की पूर्व पत्नी सीमा सजदेह बिजनेस और फैशन के क्षेत्र में हैं आगे, कमाती हैं करोड़ों रुपए..जानने के लिए यहां क्लिक करें

सीमा सजदेह ने बताया वह सोहेल खान से क्यों हुईं अलग?

बातचीत में होस्ट ने पूछा था कि वह सही समय कब था, जब सीमा ने सोहेल से अलग होने का फैसला किया। फैशन डिजाइनर ने कहा था कि यह कोई सीक्रेट नहीं है कि वह बॉलीवुड अभिनेता से अलग हो गई थीं और वे एक साथ रहते भी नहीं थे। उन्होंने कहा था कि यह व्यवस्था उन दोनों के लिए उपयुक्त थी। सीमा ने कहा था, "यह कोई रहस्य नहीं है कि मैं काफी सालों तक अलग रही। हम साथ नहीं रहे, लेकिन दुनिया को लगा कि हम साथ हैं। मुझे लगता है कि यह अनुकूल था, मैं इसके लिए उन पर दोष क्यों लगाऊं, यह हम दोनों के लिए उपयुक्त था।"

sohail

सीमा ने आगे चर्चा की थी कि वह अपने जीवन के उस पॉइंट पर थीं, जहां उन्हें अपनी शादी और अपने बड़े बेटे निर्वाण के बीच चयन करना था, जो एक ऐसे रास्ते पर जा रहा था, जिससे वह बेहद डरी हुई थीं। फैशन डिजाइनर ने यह भी स्पष्ट किया था कि उन्होंने अपने बेटे के लिए अलग होने का फैसला किया, न कि किसी दूसरी महिला की अफवाहों के कारण। 

उन्होंने कहा था, "मुझे अपनी शादी और अपने बेटे के बीच चुनाव करना था। मेरा बेटा एक ऐसे रास्ते पर जा रहा था, जिससे मैं बहुत डरी हुई थी। एक सुबह मैं उठी और महसूस किया कि या तो मैं अपनी सारी ऊर्जा इस शादी को बचाने पर लगाऊं या अपने बेटे पर। तभी मैंने यह फैसला किया, मैंने अपने बेटे को चुना। मुझे स्पष्ट पता है कि लोग क्या सोचते हैं कि मैंने कई तरह के कारणों से, दूसरी महिलाओं या किसी और वजह से उन्हें छोड़ दिया, लेकिन नहीं, मैंने एक विकल्प चुना।"

sohail

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

जब सोहेल खान ने कहा था कि रिश्तों की भी होती है एक्सपायरी डेट 

इससे पहले, सोहेल खान अपने भाई अरबाज खान के बेटे अरहान खान के टॉक शो 'डंब बिरयानी' में दिखाई दिए थे। बातचीत के दौरान सोहेल ने बताया था कि हर चीज की एक एक्सपायरी डेट होती है। इसी तरह, रिश्तों की भी समाप्ति होती है और जब किसी को लगे कि उनके रिश्ते में उत्साह खत्म हो गया है, तो उसे सौहार्दपूर्ण तरीके से आगे बढ़ जाना चाहिए।

sohel

सोहेल ने कहा था, “देखिए हर चीज की एक एक्सपायरी डेट होती है। आप दवा खरीदते हैं, आप चॉकलेट खरीदते हैं, आप खाना मंगाते हैं। इसलिए रिश्तों की भी एक एक्सपायरी डेट होती है। अगर आपको लगता है कि आप रिश्ते में उत्साह खो रहे हैं, तो सौहार्दपूर्ण तरीके से आगे बढ़ें। बातचीत सबसे अच्छी चीज है, इसलिए, शब्दों का सही चयन करें, अपने शब्दों को समझदारी से चुनें, ईमानदार रहें।”

Seema Sajdeh ने Sohail Khan संग तलाक पर की बात, बोलीं- 'लोगों ने कहा था कि मैंने उन्हें यूज किया'... पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, सोहेल खान से तलाक के बारे में सीमा सजदेह के इस खुलासे पर आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis