Neeraj Chopra के पानीपत वाले घर की झलकियां: हरे-भरे बगीचे से कई लग्जीरियस कारों तक, सब है आलीशान

यहां हम आपको जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के पानीपत वाले घर की झलकियां दिखाते हैं, जो बेहद आलीशान है।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Neeraj Chopra के पानीपत वाले घर की झलकियां: हरे-भरे बगीचे से कई लग्जीरियस कारों तक, सब है आलीशान

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) खेल जगत की दुनिया का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं, जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से 'ओलंपिक', 'विश्व चैंपियनशिप', 'डायमंड लीग', 'एशियाई खेल' और 'राष्ट्रमंडल खेलों' सहित हर टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता है। यही वजह है कि उन्हें गोल्डन बॉय के नाम से जाना जाता है। हालांकि, पेरिस ओलंपिक में नीरज कुछ मीटर से स्वर्ण पदक से चूक गए और उन्हें रजत पदक मिला, लेकिन लगातार दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाले वह तीसरे भारतीय और ट्रैक-एंड-फील्ड में पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। 

बता दें कि 'पेरिस ओलंपिक 2024' के फाइनल मैच के दौरान, नीरज चोपड़ा पुरुषों की जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे, जबकि स्वर्ण पदक पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने जीता। हालांकि, रजत जीतने के साथ नीरज 89.45 मीटर के साथ सीजन के बेस्ट थ्रोअर बन गए, जब नदीम ने 8 अगस्त 2024 को 92.97 मीटर का ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया।

NEERAJ CHOPRA

नीरज चोपड़ा के पानीपत वाले घर की झलकियां

इस बीच, हमें हरियाणा के पानीपत में नीरज चोपड़ा के आलीशान घर की कुछ खूबसूरत झलकियां देखने को मिलीं। इन तस्वीरों में हम 'चोपड़ा' के घर का एक बड़ा एंट्री गेट देख सकते हैं, साथ ही घर के गैरेज में कई आलीशान कारें खड़ी हैं। फैंसी कारों से लेकर मोटर साइकिल और कई अन्य चीज़ों तक, सब कुछ बेहद खूबसूरत लग रहा था।

NEERAJ CHOPRA HOUSE

गैरेज के सामने दाईं ओर, नीरज के घर में एंट्री करते ही शेड में बैठने की एक छोटी सी जगह बनाई गई थी, ताकि लोग वहां इंतज़ार कर सकें। फिर, हमने बहुमंजिला इमारत देखी, जिसमें लकड़ी की कुछ सजावट भी थी। हालांकि, जो चीज देखने लायक थी, वह यह थी कि नीरज का पूरा घर चारों तरफ से हरियाली से घिरा हुआ था।

NEERAJ CHOPRA HOUSE

बगीचे में एक छोटा सा कंफर्टेबल एरिया भी बनाया गया है, जहां परिवार के सदस्य शाम की चाय का आनंद ले सकते हैं। इतना ही नहीं, नीरज के घर पर हम तिरंगा फहरते हुए भी देख सकते हैं, जो देश के प्रति उनके प्यार को बयां करने के लिए काफी है।

NEERAJ CHOPRA HOUSE

जब Neeraj Chopra ने अपनी लव लाइफ और वेडिंग प्लान के बारे में किया था खुलासा, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नीरज की मां मिठाई बांटती आईं नजर

नीरज चोपड़ा का ओलंपिक में रजत पदक जीतना उनके परिवार के साथ-साथ पूरे देश के लिए खुशी और गर्व की बात थी। ऐसे में उनकी मां सरोज चोपड़ा को भी उनके घर के बाहर लोगों में मिठाई बांटते हुए देखा गया। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने पहले तो नीरज के फाइनल में दूसरे स्थान पर आने पर अपनी खुशी जाहिर की। बाद में, उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें खुशी है कि इतनी मेहनत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम स्वर्ण पदक जीत सके।

'पीटीआई' से बातचीत में नीरज की मां ने बताया कि वह अपने बेटे का अपने घर में कैसे स्वागत करेंगी। उन्होंने बताया कि नीरज को देसी खाना बेहद पसंद है और उनका पसंदीदा व्यंजन चूरमा है। इस बारे में उन्होंने कहा, "उसने वाकई बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हम उसका स्वागत चूरमा से करेंगे जो उसका पसंदीदा है। मैं बहुत खुश हूं, लोग पटाखे जला रहे हैं, हम लड्डू बना रहे हैं।"

NEERAJ CHOPRA MOTHER

फिलहाल, नीरज चोपड़ा के घर की झलकियां आपको कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis