Shloka Mehta ने Tina Ambani-Isha Ambani की तरह पहना हेरिटेज 'कालीगांठी' नेकपीस, दिखीं रॉयल

बिजनेसमैन आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने अपने देवर अनंत अंबानी की 'मेहंदी नाइट' में एक स्पेशल 'कालीगांठी' नेकपीस पहना था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Shloka Mehta ने Tina Ambani-Isha Ambani की तरह पहना हेरिटेज 'कालीगांठी' नेकपीस, दिखीं रॉयल

बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता (Shloka Mehta) अपने ड्रेसिंग सेंस से लोगों को इम्प्रेस करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। दो बच्चों पृथ्वी और वेदा की मां होने के बावजूद उनका फैशन गेम हमेशा ऑन पॉइंट होता है और अपने देवर अनंत अंबानी की शादी में भी श्लोका ने अपने बेहतरीन आउटफिट्स व एक्सपेंसिव ज्वेलरी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

अनंत की 'मेहंदी' में श्लोका ने पहना था विंटेज कालीगांठी नेकपीस

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की मेहंदी में श्लोका मेहता ने ग्रीन कलर की गोल्डन-टोन्ड पान टिशू सिल्क साड़ी पहनी थी, जिसके साथ उन्होंने मैचिंग ब्लाउज और कंट्रास्टिंग पैरट ग्रीन-टोन्ड दुपट्टा पेयर किया था। मसाबा गुप्ता के लेबल 'हाउस ऑफ मसाबा' से पिक की गई इस साड़ी की कीमत 60,000 रुपए थी। अपनी इस साड़ी के साथ श्लोका ने अपनी नानी की ज्वेलरी पहनी थी। इसके अलावा, उन्होंने एक विंटेज 'कालीगांठी' नेकपीस पहना था (जिसे न्यूयॉर्क के मेट म्यूजियम में भी प्रदर्शित किया गया है)। 

shloka mehta kali ganthi necklace

श्लोका द्वारा पहना गया यह नेकपीस गुजराती संस्कृति का विरासत रत्न है, जो अपनी यूनिक स्टाइल के लिए जाना जाता है। यह हार सुंदरता, सांस्कृतिक विरासत और सुरक्षा का प्रतीक है। इसमें सोने के लेस से बने कई रक्षा यंत्र (ताबीज) या डोडियां हैं, जिन्हें कुंदन के साथ पिरोया गया है। श्लोका ने अपने इस विंटेज हार के साथ मैचिंग इयररिंग्स और मांग-टीका लगाया था। 

shloka kali ganthi har
Image courtesy.

जब Nita Ambani ने अपनी 'बड़ी बहू' Shloka Mehta को गिफ्ट किया 451 करोड़ का डायमंड नेकलेस, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टीना अंबानी ने भी अपनी शादी में पहना था 'कालीगांठी' नेकपीस

श्लोका मेहता की चाची सास टीना अंबानी ने भी अपनी शादी में 'कालीगांठी' नेकपीस पहना था। लाल रंग की 'घरचोला' साड़ी और ट्रेडिशनल गोल्डन ज्वेलरी के साथ अपने लुक को पूरा करते हुए उन्होंने 'कालीगांठी' नेकपीस को कैरी किया था। ग्लैम मेकअप में टीना वाकई बेहद खूबसूरत लग रही थीं। दूसरी ओर, तत्कालीन दूल्हे राजा अनिल अंबानी व्हाइट कलर के एम्बेलिश्ड बंदगला सूट और एक शानदार सरपेच के साथ गोल्डन साफे में अच्छे दिख रहे थे। 

tina ambani wedding

ईशा अंबानी ने भी अनंत-राधिका की शिव-शक्ति पूजा में कैरी किया था 'कालीगांठी' हार

श्लोका और टीना के अलावा, ईशा अंबानी ने भी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शिव-शक्ति पूजा में बनारसी स्टाइल के गोल्डन लहंगे के साथ टेम्पल नेकपीस के साथ 'कालीगांठी' नेकलेस पहना था। मैचिंग इयररिंग्स और चूड़ियां उनके लुक को और निखार रही थी। बिंदी के साथ ब्रॉन्ज़-टोन्ड मेकअप और रेड-टोन्ड हेयर एक्सेसरी के साथ लो बन में स्टाइल किए गए बालों ने ईशा के ओवरऑल लुक को पूरा किया था।

isha ambani

Mukesh Ambani ने Isha-Akash और Anant की शादी में कितना पैसा किया खर्च? जानें कौन सी है सबसे महंगी

फिलहाल, अंबानी लेडीज द्वारा पहने जाने वाले 'कालीगांठी' हार के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis