Zaheer ने Sonakshi के लिए अपने वेडिंग प्रपोजल पर Shatrughan Sinha की प्रतिक्रिया का किया खुलासा

हाल ही में, एक इंटरव्यू में सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने अपनी शादी के बारे में खुलकर बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Zaheer ने Sonakshi के लिए अपने वेडिंग प्रपोजल पर Shatrughan Sinha की प्रतिक्रिया का किया खुलासा

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) इस समय अपने पति जहीर इकबाल के साथ अपनी जिंदगी के बेहतरीन फेज को एंजॉय कर रही हैं। दोनों ने सात साल की लंबी डेटिंग के बाद 23 जून 2024 को शादी रचाई थी। हालांकि, लगातार चर्चा थी कि सोनाक्षी के माता-पिता जहीर के साथ उनके रिश्ते से नाखुश थे। इसके अलावा, उनके भाई लव सिन्हा ने तो पुष्टि भी की कि वह सोनाक्षी की शादी में शामिल नहीं हुए, क्योंकि वह कुछ लोगों से मिलना-जुलना नहीं चाहते थे।

जहीर इकबाल ने सोनाक्षी के लिए अपने वेडिंग प्रपोजल पर शत्रुघ्न की प्रतिक्रिया का किया खुलासा

'ईटाइम्स' के साथ एक इंटरव्यू में जहीर इकबाल से पूछा गया कि उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघ्न सिन्हा से उनका हाथ कैसे मांगा था। इस पर अभिनेता ने खुलासा किया कि शत्रुघ्न बहुत ही प्यारे इंसान हैं, जिनसे वे लंबे समय बाद मिले हैं और उन्होंने पहली मुलाकात के दौरान नर्वस होने की बात भी स्वीकार की। हालांकि, जब उन्होंने बातचीत शुरू की, तो वे दोस्त जैसे हो गए। 

sonakshi

जहीर इकबाल ने कहा, "मैं उनके घर गया और मैं घबराया हुआ था, क्योंकि उस पल तक मैंने उनसे (शत्रुघ्न सिन्हा) आमने-सामने कभी बात नहीं की थी। जिस पल हमने बातचीत शुरू की, हमने लाखों चीज़ों पर चर्चा की और हम दोस्त जैसे हो गए। बेशक, मैंने उनसे यह भी कहा कि मैं उनसे (सोनाक्षी सिन्हा) शादी के लिए पूछना चाहता हूं। मुझे पता है कि उनकी छवि डराने वाली है, लेकिन वे बहुत सच्चे, शांत स्वभाव के हैं और वे सबसे प्यारे व्यक्ति हैं, जिनसे मैं लंबे समय बाद मिला हूं।"

सोनाक्षी सिन्हा ने जहीर इकबाल के बारे में बताने पर पिता की प्रतिक्रिया का किया खुलासा

आगे बात करते हुए इंटरव्यू में शामिल सोनाक्षी सिन्हा ने बताया कि उनके पिता जहीर के साथ उनके रिश्ते के समर्थक थे। उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न से जहीर के बारे में बात करते समय उन्हें भी घबराहट महसूस हुई थी। सोनाक्षी ने बताया कि वह यह देखकर हैरान थीं कि उनके पिता कितने सपोर्टिव और कूल हैं।

sonakshi

उनके शब्दों में, "जब मैंने अपने पिता को हमारे बारे में बताया, तो मैं भी बहुत घबरा गई थी। मुझे नहीं पता था कि वह कैसे प्रतिक्रिया देंगे। मैं इसे वास्तव में कूल रखने की कोशिश कर रही थी। मैंने उनसे पूछा, 'क्या आप मेरी शादी के बारे में चिंतित नहीं हैं, क्योंकि आपने मुझसे इसके बारे में कुछ नहीं पूछा है?' उन्होंने कहा, 'मैंने तुम्हारी मां से कहा है कि अपनी बेटी से पूछो।' फिर मैंने उन्हें बताया कि मेरे जीवन में ज़हीर नाम का एक लड़का है और उन्होंने कहा, 'हां मैंने भी पढ़ा था'। उन्होंने कहा, 'तुम लोग बड़े हो गए हो, मिया बीवी राजी तो क्या करेगा काजी'। मैं सोच रही थी, 'ओह, यह तो आसान था!' मुझे एहसास हुआ कि मेरे पिता कितने चिल्ड आउट और कूल हैं। वह हमारे रिश्ते के बारे में वास्तव में सपोर्टिव थे।"

Sonakshi Sinha ने पहली बार Zaheer संग अपनी शादी पर की बात, कहा- 'कुछ लोग पार्टी में घुस आए थे..' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

सोनाक्षी सिन्हा ने खुलासा किया कि उनकी शादी में उनके माता-पिता हो गए थे काफी भावुक

सोनाक्षी से आगे पूछा गया कि क्या उनके माता-पिता उनकी शादी से नाखुश थे और उनमें से कौन अधिक भावुक था- मां या पिता। इसका जवाब देते हुए सोनाक्षी ने कहा कि उनके माता-पिता दोनों बहुत भावुक थे। जहां उनकी मां शादी में रो पड़ीं, वहीं उनके पिता उनके साथ मजबूती से खड़े रहे। 

sonakshi

उनके शब्दों में, "मां और पिता दोनों बहुत भावुक थे। पिताजी इस बारे में बहुत मजबूत लग रहे थे, लेकिन अंदर से वे बहुत नरम दिल वाले हैं। वे मेरे बगल में खड़े थे और मुझे पता था कि वे बहुत भावुक महसूस कर रहे हैं, इसलिए मैंने उन्हें पकड़ लिया और उनसे कहा, 'चिंता मत करो, मैं कहीं नहीं जा रही हूं।' शादी के दौरान मेरी मां टूट गईं जब उन्हें एहसास हुआ कि मैं वास्तव में घर से बाहर जाने वाली हूं। अब, हम अक्सर उनसे मिलने जाते हैं, वास्तव में मैं अब अपनी मां से बहुत अधिक बात करती हूं, कम से कम दिन में दो बार।"

सोनाक्षी और जहीर ने अपने धार्मिक मतभेदों के बारे में की बात 

सोनाक्षी और जहीर ने इस बारे में भी बात की कि कैसे उनके धार्मिक मतभेदों ने एक-दूसरे के साथ उनके इक्वेशन को प्रभावित किया। सोनाक्षी ने साझा किया कि डेटिंग के सात सालों में उनके अलग-अलग धर्मों पर कभी चर्चा नहीं हुई, क्योंकि वे दोनों एक-दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके धर्म के बारे में केवल बाहरी लोगों से ही बातचीत होती है और उन्होंने इसे बंद करना सीख लिया है।

sonakshi

जहीर ने कहा, "मैं एक बात पक्के तौर पर जानता हूं कि सोना के साथ मेरी 50,000 असहमतियां हो सकती हैं, लेकिन इसका धर्म से कोई लेना-देना नहीं होगा। सलीम अंकल (सलमान खान के पिता) ने एक बार मुझसे साझा किया था कि जब उनकी शादी हुई थी, तो उन्होंने सलमा आंटी के माता-पिता से यही कहा था।"

Sonakshi Sinha ने अपने रिसेप्शन पर पहनी 'चांद बूटी' वाली रेड सिल्क साड़ी, जिसकी कीमत है 79 हजार रुपए, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, सोनाक्षी और जहीर के खुलासे के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis