जब Salim ने Salma संग इंटरफेथ वेडिंग पर 'ससुर' के विरोध का किया जिक्र, कहा था- 'हमारी 1760 लड़ाई..'

एक बार स्क्रीनराइटर सलीम खान ने खुलासा किया था कि उनकी पहली पत्नी सलमा खान के पिता उनकी इंटरफेथ वेडिंग के खिलाफ थे। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Salim ने Salma संग इंटरफेथ वेडिंग पर 'ससुर' के विरोध का किया जिक्र, कहा था- 'हमारी 1760 लड़ाई..'

दिग्गज स्क्रीन राइटर सलीम खान (Salim Khan) की लव लाइफ काफी चर्चा में रही है, क्योंकि उन्होंने दो शादियां की हैं। उन्होंने 1964 में सुशीला चरक (सलमा खान) से इंटरफेथ वेडिंग की थी। कपल के तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और दो बेटियां अर्पिता खान व अलवीरा अग्निहोत्री हैं। हालांकि, सलीम और सुशीला का शादी करना आसान नहीं था, क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्मों से थे। ऐसे में सुशीला के पिता इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। 

जब सलीम खान ने सुशीला (सलमा) संग अपनी इंटरफेथ वेडिंग पर की बात

टॉक शो 'द इनविंसिबल्स' में अपने बेटे अरबाज खान के साथ एक साक्षात्कार में सलीम खान ने सलमा खान के साथ अपनी शादी के बारे में बात की थी और बताया था कि कैसे उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी। उन्होंने कहा था, "हमारी डेटिंग लाइफ के दौरान मैंने सलमा से कहा कि मैं तुम्हारे माता-पिता से मिलना चाहता हूं, क्योंकि छिपना और छिपकर मिलना गलत बात है। इसलिए जब मैं उनके परिवार से मिलने उनके घर गया, तो मुझे लगा कि भारत से सभी महाराष्ट्रियन वहां मौजूद हैं। मैं इतने सारे लोगों को देखकर बहुत घबरा गया था।"

salma-salim

सलीम खान की लव लाइफ: बिना तलाक दो महिलाओं से रचाई शादी, दोनों पत्नियों संग कैसे जी रहे हैं खुशहाल जीवन, जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके बाद उन्होंने अपने ससुर संग पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा था कि सलमा के पिता इंटरफेथ वेडिंग को लेकर चिंता में थे, जिसके बाद सलीम ने उन्हें मनाया था। सलीम के शब्दों में, "मेरे ससुर ने मुझसे कहा कि मैं एक अच्छा लड़का हूं, लेकिन अलग धर्म से हूं। मैं उस समय 24 साल का था। फिर मैंने उनसे कहा, 'डॉक्टर साहब, मेरी और आपकी बेटी की 1760 समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन धर्म कभी उनमें से एक नहीं होगा'।"

सलमा के पिता ने सलीम संग उनकी शादी को नहीं किया था स्वीकार

सलीम और सलमा ने अपने प्यार से हर किसी को राजी कर लिया था। इसके बाद सलीम और सलमा ने रजिस्टर्ड वेडिंग की थी। हालांकि, यह सलमा के पिता थे, जिन्होंने उनकी शादी को स्वीकार नहीं किया। इतना ही नहीं, सोहेल के जन्म तक करीब 10 सालों तक वह अपनी बेटी से मिलने भी नहीं गए थे। इस पर बात करते हुए सलीम ने कहा था, "वह सोहेल के जन्म के बाद पहली बार आए थे। उन्होंने बस हमें देखा और चले गए।"

salim-salma

जब सलीम खान ने पहली शादी में ससुर के विरोध पर की बात, ससुराल से मिले हिंदू नाम का किया था खुलासा

बता दें कि सलमा से शादी करने के बाद 1981 में सलीम ने पॉपुलर एक्ट्रेस हेलन से दूसरी शादी की थी। सलीम ने हेलन संग शादी को अरबाज खान के उसी शो में 'इमोशनल एक्सीडेंट' कहा था। हालांकि, तमाम उतार-चढ़ाव के बाद अब वह खान परिवार का अहम हिस्सा हैं। 

salma-salim

 जब हेलन ने सलीम खान संग पहली मुलाकात को किया याद, सलमा संग बॉन्डिंग पर भी की थी बात। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, सलीम खान के इस पुराने खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.