Priya Malik ने अपने 4 महीने के बेटे की 'जान को खतरा' बताते हुए इमरजेंसी में भर्ती करने को किया याद

हाल ही में, प्रिया मलिक ने अपने बेटे जोरावर के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में विस्तार से बात की और अपनी ओर से हुई संभावित चूक का भी जिक्र किया, जिसके कारण ये खतरा पैदा हुआ। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Priya Malik ने अपने 4 महीने के बेटे की 'जान को खतरा' बताते हुए इमरजेंसी में भर्ती करने को किया याद

प्रिया मलिक (Priya Malik) विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस' सीजन 9 में अपनी उपस्थिति से मशहूर हुईं। इसके अलावा, वह 'सावधान इंडिया', 'नजर' और 'क्राइम पेट्रोल' सहित अन्य शोज में भी नजर आई हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो प्रिया ने 2019 में दिल्ली के एक एंटरप्रेन्योर करण बख्शी से सगाई की थी और 10 अक्टूबर 2022 को उन्होंने शादी कर ली थी। दो साल की मैरिड लाइफ के बाद कपल ने मार्च 2024 में अपने बेटे जोरावर साहिब सिंह बख्शी के आगमन के साथ माता-पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त किया था।

प्रिया मलिक ने अपने 4 महीने के बेटे जोरावर की जानलेवा स्थिति के बारे में की बात 

हाल ही में, प्रिया मलिक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने चार महीने के बेटे ज़ोरावर की जानलेवा स्थिति के बारे में बात की। अभिनेत्री से कवि बनीं प्रिया ने अपने फैंस को इस बारे में अपडेट करने के लिए लंबा नोट लिखा। उनके अपडेट के अनुसार, प्रिया के चार महीने के बेटे को तेज बुखार था, जो एक सप्ताह से अधिक समय तक बना रहा, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। 

priya malik

इस बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने लिखा, “वास्तव में उसे बहुत तेज़ बुखार था और यह पूरे एक हफ़्ते तक बना रहा। शुरू में डॉक्टर्स को संदेह था कि यह वायरल है और हमें उसे 20 जुलाई की सुबह इमरजेंसी रूम में ले जाना पड़ा, क्योंकि यह 103 डिग्री तक पहुंच गया था और एक छोटे बच्चे के लिए यह जानलेवा स्थिति थी। उसे दो दिनों तक पैरासिटामोल दिया गया। उसे एक इंजेक्शन दिया गया, ड्रिप लगाई गई और फिर हम घर वापस आ गए, लेकिन उसके ठीक बाद 22 जुलाई को बुखार फिर से 102 डिग्री पर आ गया। इसलिए, हमें उसे फिर से अस्पताल ले जाना पड़ा और इस बार उन्होंने उसे भर्ती कर लिया, क्योंकि बुखार काफी लंबे समय से लगातार बना हुआ था।”

priya

प्रिया मलिक ने अपने बेटे के अस्पताल में भर्ती होने की वजह से हुई संभावित चूक का किया जिक्र 

इसके अलावा, प्रिया ने बताया कि डॉक्टर्स ने उन्हें और उनके पति करण को बताया कि उनके बच्चे को यूरिनरी इनफ़ेक्शन हो गया है। ऐसे में इस दुखद अनुभव के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने ज़ोरावर के बुखार के संभावित कारणों को भी साझा किया। प्यारी मां ने इस स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा, “छह महीने तक वह केवल ब्रेस्टफीडिंग और फॉर्मूला मिल्क पर ही निर्भर है, अगर उसे यूरिनरी इनफ़ेक्शन हुआ, तो यह चौंकाने वाली बात है। हालांकि, मुझे यह भी लगता है कि उससे मिलने के लिए कुछ आगंतुक भी आए थे और अब तक मैंने उसे लोगों की गोद में देना शुरू कर दिया था। मुझे लगता है कि यह मेरी ओर से भी एक चूक थी। डॉक्टर ने यह भी कहा कि एडल्ट में मौसम को झेलने की प्रतिरोधक क्षमता होती है, लेकिन शिशुओं में नहीं। हमें पक्का लगता है कि मौसम की वजह से भी ऐसा हो रहा है, क्योंकि यह मानसून का सीजन है।”

priya malik

प्रिया मलिक ने बताया कि कैसे उनके बेटे ने इस जानलेवा स्थिति में भी हिम्मत दिखाई है। अंत में प्रिया ने बताया कि शिशु को एंटीबायोटिक कोर्स दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अपने बच्चे को ऐसे मौकों पर अस्पताल में देखना निराशाजनक था, जो जश्न मनाने के लिए होते हैं। इसके बाद, उन्होंने कुछ उपाय भी बताए, जिसमें फ्लू के टीके लगवाना और ज़ोरावर को दूसरे लोगों की गोद में न देना शामिल था। अंत में, उन्होंने बताया कि उनका बेटा अब बिल्कुल ठीक है। 

priya son

करण बख्शी के साथ प्रिया मलिक की गुरुद्वारा वेडिंग की फोटोज देखने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा, "हर महीने की 24 तारीख को मैं आमतौर पर ज़ोरावर के मंथ बर्थडे की एक फोटो डंप पोस्ट करती हूं। हालांकि, इस महीने उसने अस्पताल में बिताया है। अपने छोटे बच्चे को चुभते, उकसाते और अस्पताल में भर्ती होते देखना निश्चित रूप से मेरे जीवन में अब तक की सबसे कठिन चीजों में से एक है, लेकिन ज़ोरावर अपने नाम के अनुरूप रहा है और इसलिए पिछले कुछ दिनों में हमेशा की तरह मजबूत और बहादुर रहा है। मुझे पता है कि माताओं को आमतौर पर बच्चे का पहला शिक्षक माना जाता है, लेकिन यहां उसे हर चीज का सामना मुस्कुराते हुए देखना, इस बच्चे से जो सबक मैं सीख रही हूं, उन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगी।"

priya

फिलहाल, हमें उम्मीद है कि प्रिया मलिक का बेटा अब बिल्कुल स्वस्थ है। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis