Pawan Kalyan की लव लाइफ: दो फेल शादियों का झेला दर्द, फिर रूसी मॉडल में मिला प्यार, जानें उनकी कहानी

यहां हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर सुपरस्टार पवन कल्याण की लव लाइफ की बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Pawan Kalyan की लव लाइफ: दो फेल शादियों का झेला दर्द, फिर रूसी मॉडल में मिला प्यार, जानें उनकी कहानी

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर स्टार कोनिडेला कल्याण बाबू उर्फ ​​कोनिडेला पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने राजनीति की दुनिया में भी अपना सिक्का जमा लिया है। मेगास्टार चिरंजीवी के भाई पवन की प्रोफेशनल लाइफ जितनी शानदार रही है, पर्सनल लाइफ में उन्हें उतने ही उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। एक्टर ने तीन शादियां की हैं।

यहां हम आपको उनकी लव लाइफ और फिल्मों से राजनीति तक के सफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में उनके फैंस कम ही जानते होंगे।

पवन कल्याण का फिल्मों से राजनीति की ओर रुख

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई अभिनेताओं की तरह पवन कल्याण ने भी राजनीति का रुख किया और 2008 में राजनीति में एंट्री की। शुरू में वह अपने भाई चिरंजीवी कोनिडेला की पार्टी 'प्रजा राज्यम' की युवा शाखा में शामिल हुए थे। पार्टी में करीब 6 साल तक काम करने के बाद उन्होंने 14 मार्च 2014 को अपनी पार्टी 'जन सेना पार्टी' की स्थापना की। लोकसभा चुनाव 2024 में उन्होंने आंध्र प्रदेश की पीठापुरम सीट से 'YSRCP' के वंगा गीता विश्वनाथम के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की।

pawan kalyan

पवन कल्याण ने की हैं तीन शादियां

जहां प्रोफेशनल लाइफ में पवन कल्याण हमेशा अच्छे फेज में रहे हैं, वहीं पर्सनल लाइफ में उन्हें दो अलगाव सहने पड़े हैं। उन्होंने पहली शादी मई 1997 में नंदिनी नाम की लड़की से की थी। यह एक अरेंज मैरिज थी। उनकी उम्र में भी एक बड़ा अंतर था, जहां पवन 29 साल के थे, वहीं नंदिनी शादी के वक्त 19 साल की थीं। हालांकि, जल्द ही उनकी लाइफ में परेशानी आने लगी। कई रिपोर्ट्स के अनुसार, पवन कल्याण की सफलता और स्टारडम नंदिनी के लिए बहुत मुश्किल था।

pawan kalyan

पवन कल्याण का रेनू देसाई संग लिव-इन रिलेशनशिप

यह 2001 की बात है, जब पवन ने पुष्टि की कि वह एक्ट्रेस रेनू देसाई संग लिव-इन रिलेशनशिप में थे। यह खबर हर किसी के लिए चौंकाने वाली थी, क्योंकि तब तक उन्होंने अपनी पहली पत्नी नंदिनी को तलाक नहीं दिया था। चीजें तब और बिगड़ गई थीं, जब रेनू ने खुलासा किया कि वे 2004 में एक बेटे के पैरेंट्स बने थे। ध्यान देने वाली बात है कि पवन ने तब तक नंदिनी को तलाक नहीं दिया था। यह 2008 में था, जब अभिनेता ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिया। इसके बाद 28 जनवरी 2009 को उन्होंने रेनू संग शादी कर ली थी और कुछ सालों बाद अपने दूसरे बच्चे के रूप में बेटी का वेलकम किया।

pawan kalyan

पवन कल्याण और रेनू देसाई का तलाक

रेनू और पवन की लाइफ अच्छी चल रही थी, लेकिन 2000 के अंत में उनके बीच चीजें बिगड़ गईं। कहा जाता है कि जब पवन के बड़े भाई नागेंद्र फाइनेंशियली खराब स्थिति में थे, तो पवन उनकी मदद कर रहे थे, जो रेनू को पसंद नहीं था। इस वजह से वह पवन का घर छोड़कर चली गई थीं। पवन ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की, लेकिन रेनू नहीं मानीं। इस तरह 2012 में उन्हें तलाक की मंजूरी मिल गई और फिर वे भी अलग हो गए।

इसके बाद, साल 2013 में उन्होंने रूसी मॉडल और अभिनेत्री अन्ना लेझनेवा संग तीसरी शादी की, जिनसे उनकी मुलाकात फिल्म 'तीन मार' के दौरान हुई थी। 2017 में उन्होंने अपने पहले बेटे के रूप में मार्क शंकर का वेलकम किया था। हालांकि, जुलाई 2023 में ऐसी खबरें आईं कि कपल शादी के 10 सालों बाद अलग होने जा रहा है। हालांकि, कुछ दिन बाद अन्ना को पवन की राजनीतिक रैली वाराही यात्रा के पहले चरण के पूरा होने के बाद पूजा करते देखा गया था। तब से उनकी लाइफ अच्छी चल रही है। 

pawan kalyan

पवन कल्याण की नेट वर्थ और कार कलेक्शन के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, पवन कल्याण की अब तक की जर्नी और लव लाइफ के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.