जब Nita Ambani ने अपनी 'बड़ी बहू' Shloka Mehta को गिफ्ट किया 451 करोड़ का डायमंड नेकलेस

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने अपनी बड़ी बहू श्लोका मेहता को आकाश अंबानी के साथ उनकी शादी के दिन एक बेहद महंगा हीरे का हार देकर सरप्राइज कर दिया था। आइए दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब Nita Ambani ने अपनी 'बड़ी बहू' Shloka Mehta को गिफ्ट किया 451 करोड़ का डायमंड नेकलेस

अंबानी परिवार अपनी स्मार्ट बिजनेस ​स्ट्रेटजी और फैमिली बॉन्डिंग के लिए फेमस है। नीता अंबानी व मुकेश अंबानी मुश्किल समय में परिवार के साथ खड़े रहना और खुशी के पलों में एक-दूसरे का साथ देना अच्छे से जानते हैं। शानदार बर्थडे पार्टीज देने से लेकर सभी त्यौहार एक साथ मनाने तक, अंबानी परिवार सभी के लिए प्रेरणा है। हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि जब नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हुई थी, तो उन्होंने अपनी बड़ी बहू श्लोका मेहता (Shloka Mehta) को एक बेहद महंगा हार गिफ्ट किया था।

जब नीता अंबानी ने बड़ी बहू श्लोका मेहता को गिफ्ट किया 91 हीरों वाला बेहद महंगा हार

गिफ्ट्स की बात करें, तो अंबानी परिवार एक-दूसरे को शानदार तोहफों से सरप्राइज करना बखूबी जानता है, जो किसी और की पहुंच से बाहर है। जब 2019 में आकाश और श्लोका की शादी हुई थी, तो नीता अंबानी ने अपनी नई बहू को एक बेहद महंगा तोहफा दिया था, जो 'Mouawad L'Incomparable' का 91 हीरों वाला शानदार हार था।

ambani

बता दें कि इस नेकलेस के नाम 'दुनिया की सबसे कीमती ज्वेलरी' होने का रिकॉर्ड है। इस हार में 408.48 कैरेट का येलो डायमंड भी जड़ा हुआ है। इसकी कीमत 451 करोड़ रुपए है।

जब श्लोका मेहता ने पहनी 4.8 करोड़ रुपए की घड़ी 

वैसे, श्लोका अपनी ज़िंदगी को सादगी से जीना पसंद करती हैं, लेकिन उन्हें एक और स्टाइलिश अंबानी लेडीज के रूप में जाना जाता है। उदाहरण के लिए, गुजरात में अपने देवर अनंत की प्री-वेडिंग पार्टी के दौरान श्लोका ने अपने बैक-टू-बैक खूबसूरत लुक से सभी को हैरान कर दिया था। कॉकटेल बैश के लिए अंबानी परिवार की बड़ी बहू ने कस्टमाइज्ड 'वैलेंटिनो' आउटफिट पहना था, जिसमें नीचे की तरफ सीक्विन वर्क के साथ एक थाई-स्लिट स्कर्ट थी। गुलाब से सजे क्रॉप टॉप ने उनके लुक को पूरा किया था।

shloka

हालांकि, उनके स्टनिंग आउटफिट के अलावा उनकी महंगी घड़ी ने भी हमारा दिल जीत लिया था। श्लोका ने असली हीरे से जड़ी 'Patek Philippe Nautilus 7118/1450G Haute Joaillerie' घड़ी चुनी थी। इस घड़ी की कीमत 4.8 करोड़ रुपए है।

Mukesh Ambani ने Isha-Akash और Anant की शादी में कितना पैसा किया खर्च? जानें कौन सी है सबसे महंगी

आकाश और श्लोका की लव स्टोरी

बता दें कि श्लोका मेहता और आकाश अंबानी की मुलाकात तब हुई थी, जब वे दोनों एक साथ स्कूल में पढ़ते थे। श्लोका आकाश की जुड़वा बहन ईशा की बेस्ट फ्रेंड थीं और धीरे-धीरे वे एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद श्लोका ने 'प्रिंसटन यूनिवर्सिटी' में एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की और बाद में 'लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स' से 'लॉ एंड एंथ्रोपोलॉजी' में मास्टर डिग्री हासिल की।

akash

दूसरी ओर, आकाश ने 'ब्राउन यूनिवर्सिटी' से पढ़ाई की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आकाश ने श्लोका को उनके स्कूल के आखिरी दिन प्रपोज किया था। मार्च 2018 में इस कपल ने गोवा में एक इंटीमेट पार्टी में सगाई की थी। मार्च 2019 में उन्होंने शादी की और 2020 में दोनों ने अपने बेटे पृथ्वी आकाश अंबानी का स्वागत किया। 2023 में उनकी बेटी वेदा अंबानी के आगमन के साथ उनका परिवार पूरा हो गया।

ambani family

Radhika Merchant ने विदाई में पहना 100 साल पुराना ब्लाउज, बताया शादी में क्यों नहीं फॉलो किया ट्रेंड। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, श्लोका अंबानी के लिए नीता अंबानी के महंगे तोहफे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis