Mukesh Ambani के घर 'लक्ष्मी' बनकर आईं बहू Radhika Merchant, 10 दिन में कमाए 25,000 करोड़

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 10 दिनों में 25,000 करोड़ रुपये बढ़ गई, जिससे वे दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Mukesh Ambani के घर 'लक्ष्मी' बनकर आईं बहू Radhika Merchant, 10 दिन में कमाए 25,000 करोड़

भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में पानी की तरह पैसा खर्च किया। मार्च 2024 में अपने होमटाउन जामनगर में तीन दिवसीय प्री-वेडिंग पार्टी आयोजित करने से लेकर फ्रांस में क्रूज पार्टी और फिर करीब एक सप्ताह तक चलने वाली इस ग्रैंड वेडिंग में देश-दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियों ने शिरकत की। 

यही नहीं, अनंत की शादी में कई बॉलीवुड और हॉलीवुड सिंगर्स ने परफॉर्म भी किया, जिसके लिए उन्हें बतौर फीस करोड़ों रुपए दिए गए। रिपोर्ट की मानें, तो अंबानी ने इस शादी में करीब 5,000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं, जो कि उनकी संपत्ति का महज 0.5 प्रतिशत है। हालांकि, मुकेश और नीता अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट उनके लिए लकी साबित हुई हैं, क्योंकि शादी के बाद अंबानी के नेटवर्थ में जबरदस्त वृद्धि हुई है।

mukesh ambani

मुकेश और नीता अंबानी के लिए लकी साबित हुईं उनकी छोटी बहू राधिका मर्चेंट

12 जुलाई 2024 को अपने बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट से ग्रैंड वेडिंग के बाद मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में शानदार वृद्धि देखने को मिली है। शादी में अंधाधुंध खर्च के बावजूद मुकेश अंबानी की संपत्ति में कमी नहीं आई। वास्तव में इसमें बढ़ोत्तरी हुई है। 'आजतक' के अनुसार, शादी के बाद केवल 10 दिनों में अंबानी की कुल संपत्ति में 25,000 करोड़ रुपए (लगभग 3 बिलियन डॉलर) की चौंका देने वाली वृद्धि हुई।

ambani

Mukesh Ambani के घर 'एंटीलिया' के फैक्ट्स: जानें निर्माण से लेकर कर्मचारियों की सैलरी तक के बारे में

'ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स' ने बताया कि 5 जुलाई 2024 को अंबानी की कुल संपत्ति 118 बिलियन डॉलर थी। 12 जुलाई तक यह आंकड़ा बढ़कर 121 बिलियन डॉलर हो गया। इस जबरदस्त वृद्धि ने ग्लोबल वेल्थ रैंकिंग में मुकेश अंबानी की पोजीशन को भी बढ़ाया है, जिससे वे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में 12वें से 11वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, वे एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बने हुए हैं।

अंबानी की नेटवर्थ में बढ़ोतरी का श्रेय 'रिलायंस इंडस्ट्रीज' के शेयरों के मजबूत प्रदर्शन को दिया जा सकता है। शादी के दिन रिलायंस के शेयरों में 1% की बढ़ोतरी देखी गई। पिछले महीने में शेयरों में 6.65% की बढ़ोतरी हुई है और पिछले छह महीनों में इसने 14.90% रिटर्न दिया है। 

ambani

मुकेश अंबानी की वित्तीय सूझबूझ और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मजबूत प्रदर्शन ने यह सुनिश्चित किया है कि पर्याप्त व्यक्तिगत खर्च के बावजूद भी उनकी संपत्ति में वृद्धि जारी है। खैर, अनंत और राधिका की शादी का जश्न में अंबानी ने जितनी रकम खर्च की, उससे कई गुना अधिक की उन्होंने कमाई कर ली है। ऐसे में छोटी बहू राधिका मर्चेंट के कदम उनके लिए बेहद शुभ कहे जा रहे हैं।

मुकेश-नीता अंबानी ने अनंत-राधिका को उनकी शादी में दिया शानदार तोहफा

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के लिए शानदार प्री-वेडिंग और वेडिंग फंक्शन आयोजित करने के अलावा, प्यारे माता-पिता मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने न्यूली मैरिड कपल को कुछ शानदार तोहफे दिए। 'डेक्कन हेराल्ड' की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश और नीता ने कपल को पाम जुमेराह में 3,000 वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैला एक अलीशान घर तोहफे में दिया है। इस आलीशान घर में दस बेडरूम और एक प्राइवेट बीच है और इसकी कीमत 640 करोड़ रुपए है।

ambani

Anant-Radhika के शानदार वेडिंग गिफ्ट्स: प्राइवेट जेट से हेलीकॉप्टर तक, कपल को मिले बेहद महंगे तोहफे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, मुकेश अंबानी के नेट वर्थ में हुई इस जबरदस्त बढ़ोत्तरी के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis