Mumtaz ने Rajesh Khanna के करियर में आई गिरावट की बताई वजह, एक्ट्रेस ने फिल्ममेकर्स को ठहराया दोषी

दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ नौ सफल फिल्मों में काम किया। हाल ही में, अभिनेत्री ने राजेश खन्ना के करियर में आई गिरावट के पीछे की वजह बताई। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Mumtaz ने Rajesh Khanna के करियर में आई गिरावट की बताई वजह, एक्ट्रेस ने फिल्ममेकर्स को ठहराया दोषी

मुमताज (Mumtaz) को भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था। अभिनेत्री का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक लंबा करियर रहा और उन्होंने कई मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया। मुख्य रूप से राजेश खन्ना के साथ उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी बेहद सफल थी, क्योंकि दोनों ने 9 हिट फिल्मों में साथ काम किया, जिनमें 'बंधन', 'दो रास्ते', 'सच्चा-झूठा' और 'प्रेम की कहानी' जैसी कुछ फिल्में शामिल हैं। हाल ही में, अभिनेत्री ने खुलासा किया कि कैसे कुछ फिल्ममेकर्स द्वारा की गई अत्यधिक चापलूसी सुपरस्टार के करियर के पतन के लिए जिम्मेदार थी।

मुमताज ने बताया कैसे कुछ निर्देशकों व निर्माताओं ने राजेश खन्ना के सुपरस्टारडम को धीरे-धीरे कर दिया था खत्म

एक करीबी को-एक्ट्रेस के रूप में मुमताज ने राजेश खन्ना के स्टारडम की जर्नी और उनके करियर के अंत में धीरे-धीरे गिरावट देखी। हाल ही में, उन्होंने 'रेडिफ' के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि राजेश खन्ना के सुपरस्टारडम के धीरे-धीरे गिरने के लिए पूरी तरह से उनकी गलती नहीं थी। उन्होंने कहा, "हम सितारे आपके (फैंस) प्यार की वजह से हैं। आपके प्यार के बिना, हम कुछ भी नहीं हैं। यह पूरी तरह से राजेश खन्ना की गलती नहीं थी। मुझे याद है जब उन्हें एक घटना के रूप में जाना जाता था।"

rajesh khanna

मुमताज ने कहा कि वह राजेश खन्ना के घर के करीब रहती थीं और उन्होंने कई प्रमुख फिल्म निर्माताओं को अभिनेता की चापलूसी करने के लिए आते देखा है। साथ ही, उनकी गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू देर रात तक मेहमानों की बेहतरीन मेज़बानी करती थीं। उनके शब्दों में, "मेरा बंगला उनके बहुत करीब था। मैंने बड़े-बड़े निर्माताओं और निर्देशकों को उनके चमचों की तरह व्यवहार करते देखा है। उनकी गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू पूरी रात मेज़बानी करती थीं। वह सुबह 3 बजे तक खाना और ड्रिंक सर्व करती थीं, लेकिन राजेश खन्ना जब सेट पर आते थे, तो कड़ी मेहनत करते थे।"

rajesh

Mumtaz ने बताया Raj Kapoor ने उन्हें एक फिल्म से कर दिया था बाहर, क्योंकि उनका Shammi संग था अफेयर। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

मुमताज ने बताया राजेश खन्ना उनके को-आर्टिस्ट होने के नाते उनके प्रति थे बहुत पजेसिव 

मुमताज की राजेश खन्ना के साथ जोड़ी बहुत सफल रही और उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग बन गई थी। मुमताज ने शम्मी कपूर, दिलीप कुमार और धर्मेंद्र जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ भी काम किया। हालांकि, 'टाइम्स एंटरटेनमेंट' के साथ एक पुराने इंटरव्यू में अभिनेत्री ने खुलासा किया था कि जब वह दूसरे अभिनेताओं के साथ काम करती थीं, तो राजेश खन्ना उनसे नाराज़ हो जाते थे और उनके प्रति पजेसिव हो जाते थे।

mumtaz

उन्होंने कहा था, "जब मैं धर्मेंद्रजी या देव साहब जैसे दूसरे हीरो के साथ फ़िल्में साइन करती थीं, तो वह नाराज़ हो जाते थे, लेकिन उन्होंने दूसरी हीरोइनों के साथ काम किया, मैं कभी नाराज़ नहीं हुई। उन्हें लगता था कि वह मुझ पर मालिकाना हक रखते हैं, लेकिन कोई बात नहीं, इसका मतलब था कि वह मेरी परवाह करते थे।" 

जब मुमताज ने स्वीकार किया था कि दर्शकों को राजेश खन्ना के साथ उनकी केमिस्ट्री थी बेहद पसंद

'इंडिया टुडे' के साथ एक अन्य इंटरव्यू में मुमताज ने खुलासा किया था कि उन्हें राजेश खन्ना के साथ काम करना बहुत पसंद था और उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री बहुत अच्छी थी। साथ ही दर्शकों को उन्हें साथ में देखना बहुत पसंद था और उन्होंने उनके साथ जो फिल्में कीं, उन्हें वे बहुत पसंद करते थे। हालांकि, वह हमेशा उनके बीच मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे।

mumtaz

जब मुमताज ने बताया था फिरोज खान से क्यों नहीं की शादी, कहा था- 'उनसे शादी करना झील में कूदने जैसा था'...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, राजेश खन्ना के करियर में गिरावट के बारे में मुमताज के इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis