Mumtaz ने Sharmila Tagore संग 'मनमुटाव' से किया इनकार, कहा- 'मेरे पास बात करने का टाइम नहीं..'

बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज ने शर्मिला टैगोर के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव से इनकार किया, लेकिन कहा कि उनके पास अभिनेत्रियों से बातचीत करने का समय नहीं था। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Mumtaz ने Sharmila Tagore संग 'मनमुटाव' से किया इनकार, कहा- 'मेरे पास बात करने का टाइम नहीं..'

दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) ने अपनी साथी एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव से इनकार किया है। हालांकि, उन्होंने पहले कहा था कि वे दोस्त नहीं बन सकतीं और एक-दूसरे के साथ घूम नहीं सकतीं, लेकिन अब उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनके और शर्मिला के बीच कोई दुश्मनी नहीं है। उन्होंने यह भी याद किया कि जब वे दोनों राजेश खन्ना के साथ काम कर रही थीं, तब भी उनके बीच किसी तरह की प्रतिद्वंद्विता नहीं थी। 

मुमताज ने शर्मिला टैगोर के साथ कथित 'मनमुटाव' पर की बात

मुमताज ने 'रेडिफ' से कहा, "मैं उनका (शर्मिला टैगोर) बहुत सम्मान करती हूं। वे मुझसे कहीं ज्यादा शिक्षित और विवेकी हैं। मैंने आठ साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था, इसलिए मैंने काम के दौरान ही सब कुछ सीखा। चाहे वह शर्मिला हों या कोई और हीरोइन, मुझे उनसे बातचीत करने का कभी समय नहीं मिला।" उन्होंने कहा, "लेकिन हां, मैंने शर्मिला जी की तुलना में काका (राजेश खन्ना) के साथ ज्यादा फिल्में की हैं। यह भगवान का आशीर्वाद था कि काका के साथ मेरी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई। शर्मिला जी की उनके साथ कई फिल्में फ्लॉप रहीं।" 

mumtaz

उन्होंने आगे कहा कि राजेश खन्ना ने दोनों अभिनेत्रियों के साथ काम किया, लेकिन वे उनके प्रति बहुत पजेसिव थे। उन्होंने कहा, "राजेश खन्ना ने कभी भी प्रतिद्वंद्विता को बढ़ावा नहीं दिया और शर्मिला जी के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा, लेकिन जब मैं धर्मेंद्र जी या देव साहब जैसे अन्य अभिनेताओं के साथ फिल्में साइन करती थी, तो वह परेशान हो जाते थे, लेकिन उन्होंने अन्य अभिनेत्रियों के साथ काम किया, मैं कभी नाराज़ नहीं हुई। उन्हें लगता था कि वे मेरे मालिक हैं, लेकिन कोई बात नहीं, इसका मतलब था कि उन्हें मेरी परवाह थी।"

mumtaz

बता दें कि 'टाइम्स एंटरटेनमेंट' के साथ एक पुराने इंटरव्यू में दिग्गज अभिनेत्री ने शर्मिला टैगोर के साथ अपनी 'प्रतिस्पर्धा' के बारे में बात की थी और कहा था, "हीरोइनें दोस्त नहीं हो सकतीं, न तब, न अब। हम साथ में डिनर या हैंगआउट नहीं करते थे। यह हमेशा से ऐसा ही रहा है।" मुमताज ने 11 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया और लगभग 30 साल तक फिल्मों में काम किया। वह अक्सर अपने सहकर्मियों के बारे में अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहती थीं।

Mumtaz ने Rajesh Khanna के करियर में आई गिरावट की बताई वजह, एक्ट्रेस ने फिल्ममेकर्स को ठहराया दोषी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अपनी हालिया बातचीत के दौरान 77 वर्षीय अभिनेत्री ने दिलीप कुमार और सायरा बानो के साथ काम करने के अपने अनुभव को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि उनके साथ काम करना एक 'खुशी' थी। उन्होंने कहा, "शूटिंग के दौरान सायरा जी बहुत गर्मजोशी से पेश आईं। पहले सीन में मुझे दिलीप साहब को मारना था। मैं डर गई थी। उन्होंने कहा, 'तुम मुझे क्यों नहीं मारोगी? मुझे जोर से मारो।' मैं पृथ्वीराज कपूर, शशि कपूर, महमूद साहब, सुनील दत्त साहब जैसे लोगों की दयालुता को कभी नहीं भूलूंगी... हमने उन्हें बहुत जल्दी खो दिया।"

mumtaz

जब मुमताज ने बताया था फिरोज खान से क्यों नहीं की शादी, कहा था- 'उनसे शादी करना झील में कूदने जैसा था'...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, शर्मिला टैगोर के साथ अपने कथित विरोध को लेकर मुमताज के इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

BollywoodShaadis