मिलिए Chandrababu Naidu की पत्नी से, जिनकी नेट वर्थ में महज 5 दिनों में हुई 579 करोड़ की बढ़ोतरी

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 'तेलुगु देशम पार्टी' के मुखिया चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी की नेट वर्थ में महज 5 दिनों में 579 करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है। आइए आपको इसकी वजह बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

मिलिए Chandrababu Naidu की पत्नी से, जिनकी नेट वर्थ में महज 5 दिनों में हुई 579 करोड़ की बढ़ोतरी

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे काफी दिलचस्प रहे। जहां इस बार 'भारतीय जनता पार्टी' ने '400 पार' नारे के साथ चुनाव प्रचार का आगाज किया था, वहीं नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पार्टी महज 240 सीटों पर ही सिमट गई। ऐसे में पार्टी को लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए NDA में शामिल अन्य पार्टियों का सहारा लेना पड़ा, जिनमें से चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की 'तेलुगु देशम पार्टी' (TDP) काफी अहम साबित हुई, जिसने 2024 के चुनाव में 16 लोकसभा सीटें जीतीं। 

चुनाव जीतने के बाद TDP के नेता चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने पांच दिनों में कमाए 579 करोड़ रुपए

2024 के लोकसभा चुनाव के परिणाम के आते ही चंद्रबाबू नायडू सुर्खियों में छा गए। 'TDP' नेता को कई राजनीतिक विश्लेषकों ने 'किंगमेकर' नाम दिया, क्योंकि उनकी पार्टी के बड़े सहारे के साथ नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के साथ ही उनकी पत्नी नारा भुवनेश्वरी (Nara Bhuvaneswari) भी 31 मई 2024 को शेयर बाजार में हुए बड़े बदलाव की वजह से चर्चा में आ गई हैं।

Chandrababu Naidu and Nara Bhuvaneswari

'एनडीटीवी' की एक रिपोर्ट के अनुसार, चंद्रबाबू नायडू की कंपनी 'हेरिटेज फूड्स' ने शेयर बाजार में महज पांच दिनों के भीतर 55 फीसदी की जबरदस्त उछाल दर्ज की है। ऐसे में चंद्रबाबू नायडू की पत्नी और कंपनी की प्रमोटर नारा भुवनेश्वरी ने 535 से 579 करोड़ रुपए की तगड़ी कमाई की। रिपोर्ट के अनुसार, 3 जून 2024 को शेयर 424 रुपए पर कारोबार कर रहा था, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा के बाद यह अब 661.25 रुपए पर पहुंच गया।

'BSE' (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) द्वारा उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, नारा भुवनेश्वरी 'हेरिटेज फूड्स' की टॉप शेयर होल्डर हैं, जिनके नाम पर 2,26,11,525 शेयर हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, नारा लोकेश के पास 'हेरिटेज फूड्स' के 1,00,37,453 शेयर हैं, जिसके कारण उनकी कुल संपत्ति में 237.8 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। 'इकोनॉमिक टाइम्स' के अनुसार, चुनाव के नतीजों के बाद चंद्रबाबू नायडू के परिवार की कुल संपत्ति में 858 करोड़ रुपए की भारी वृद्धि हुई है। चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी की बात करें, तो वह दिग्गज अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन.टी. रामा राव की बेटी हैं।

Nara Bhuvaneswari

नारा भुवनेश्वरी से शादी के बाद चंद्रबाबू 1983 में 'तेलुगु देशम पार्टी' में शामिल हो गए थे और जब रामा राव का दौर 1995 में खत्म हो गया, तब चंद्रबाबू उभरकर सामने आए और पार्टी के अहम सदस्य व भारतीय राजनीति में सबसे शक्तिशाली राजनेताओं में से एक बन गए।

Chandrababu Naidu and Nara Bhuvaneswari

चंद्रबाबू नायडू और नारा भुवनेश्वरी की लव स्टोरी व शादी

चंद्रबाबू नायडू की नारा भुवनेश्वरी से मुलाकात अपने राजनीतिक करियर के चलते हुई थी, जो दिग्गज राजनेता एन.टी. रामा राव की बेटी हैं। रामा राव ने ही नायडू में राजनेता के गुण देखे थे। दोनों ने एक साथ काम करना शुरू किया, तो रामा राव, नायडू से काफी इम्प्रेस हो गए थे और इस तरह उन्होंने शादी को 'हरी झंडी' दे दी। चंद्रबाबू नायडू और नारा भुवनेश्वरी की शादी सितंबर 1981 में हुई थी। दोनों को एक बेटे नारा लोकेश का आशीर्वाद प्राप्त है।

Chandrababu Naidu and Nara Bhuvaneswari

अल्लू अर्जुन से जूनियर NTR तक: इन साउथ इंडियन एक्टर्स ने अमीर बिजनेसमैन की बेटियों से की है शादी, जानने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, चंद्रबाबू और उनकी पत्नी के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis