मिलिए बॉलीवुड के सबसे अमीर परिवार से, जिनकी कुल संपत्ति है 10,000 करोड़, ये नहीं हैं कपूर और बच्चन

क्या आप बॉलीवुड के सबसे अमीर परिवार के बारे में जानते हैं। उनकी इनकम का प्राइमरी सोर्स उनकी सफल प्रोडक्शन कंपनी है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मिलिए बॉलीवुड के सबसे अमीर परिवार से, जिनकी कुल संपत्ति है 10,000 करोड़, ये नहीं हैं कपूर और बच्चन

भारत में कई फिल्मी फैमिली हैं, जिनके पास अपार दौलत है। इनमें से एक चोपड़ा, कपूर और बच्चन भी हैं, जो दशकों से चली आ रही अपनी विरासतों की बदौलत सबसे अमीर परिवारों में गिने जाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का सबसे अमीर परिवार कौन सा है? नहीं, तो आइए हम आपको बताते हैं।

जानें बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली के बारे में

बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली कुमार फैमिली है। कुमार 'टी-सीरीज' के मालिक हैं। भूषण कुमार आइकॉनिक म्यूजिक रिकॉर्ड लेबल और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 'टी-सीरीज' के को-ऑनर भूषण कुमार और उनके चाचा कृष्ण कुमार हैं। 'हुरुन इंडिया रिच लिस्ट' के अनुसार, भूषण कुमार और उनके परिवार की कुल संपत्ति 1.2 बिलियन डॉलर (लगभग 10,000 करोड़ रुपए) है।

kumar family

'टी-सीरीज' कंपनी की स्थापना दिवंगत दिग्गज सिंगर गुलशन कुमार ने की थी, जो बॉलीवुड में एक प्रभावशाली पर्सनैलिटी थे। संगीत लेबल की सफलता फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के साउंडट्रैक की सफलता के साथ आई, जिसके बाद 'आशिकी' का रिकॉर्ड तोड़ OST (Original Sound Track) आया। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। टी-सीरीज वर्तमान में भारत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेबल है। इसने हाल ही में 'भूल भुलैया 2' और 'तू झूठी मैं मक्कार' जैसी हिट फिल्मों के साथ एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के रूप में भी सफलता पाई है। उनकी आगामी रिलीज में 'भूल भुलैया 3' और 'मेट्रो इन दिनों' जैसी फिल्में शामिल हैं।

बॉलीवुड के अन्य अमीर परिवार

भूषण कुमार और उनके परिवार से बहुत पीछे नहीं हैं चोपड़ा, जो 'यशराज फिल्म्स' के मालिक हैं। 'डीएनए इंडिया' के अनुसार, बॉलीवुड के दूसरे सबसे अमीर परिवार (जिसमें 'YRF' के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी शामिल हैं) की कुल संपत्ति 8,000 करोड़ रुपए है।

chopra

'डीएनए इंडिया' के अनुसार, अमिताभ बच्चन और उनके परिवार (जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन शामिल हैं) की कुल संपत्ति 4,500 करोड़ रुपए है, जबकि कपूर परिवार (जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट शामिल हैं) की कुल संपत्ति 2,000 करोड़ रुपए है।

bachchan family

Rani Mukerji-Abhishek Bachchan का अफेयर: जानें क्या Jaya Bachchan की वजह से हुआ था दोनों का ब्रेकअप। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis