Kajol ने Nysa के जन्म से पहले झेला था दो दर्दनाक मिसकैरेज का दर्द, कहा था- 'मैं अस्पताल में थी..'

एक बार एक्ट्रेस काजोल ने अपनी बेटी न्यासा के जन्म से पहले हुए दो मिसेकैरेज का खुलासा किया था। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Kajol ने Nysa के जन्म से पहले झेला था दो दर्दनाक मिसकैरेज का दर्द, कहा था- 'मैं अस्पताल में थी..'

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपने अब तक के करियर में काजोल ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और लगभग तीन दशकों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने एक्टर अजय देवगन से शादी की है और कपल के दो बच्चे न्यासा व युग हैं।

जब काजोल ने अपने दो मिसकैरेज का किया खुलासा

हालांकि, एक समय काजोल की लाइफ में ऐसा भी आया, जब उन्होंने इमोशनली उतार-चढ़ाव का सामना किया। दरअसल, न्यासा को जन्म देने से पहले काजोल का दो बार मिसकैरेज हुआ था। 1999 में अजय से शादी करने के बाद, काजोल और अजय पैरेंट्स बनने के लिए तैयार थे। हालांकि, अपनी बेटी न्यासा का वेलकम करने से पहले, काजोल को दो दर्दनाक मिसकैरेज से गुजरना पड़ा। 

AJAY-KAJOL

'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' के साथ एक थ्रोबैक इंटरव्यू में काजोल ने अपने बच्चों न्यासा और युग के जन्म से पहले हुए मिसकैरेज के बारे में बात की थी। 'कभी खुशी कभी गम' की मेकिंग के दौरान हुए मिसकैरेज को याद करते हुए काजोल ने बताया था, “समय के साथ, हमने बेबी प्लानिंग करना शुरू कर दिया था। मैं 2001 में 'कभी खुशी कभी गम' के दौरान प्रेग्नेंट थी, लेकिन मिसकैरेज हो गया। मैं उस दिन अस्पताल में थी। फिल्म ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन यह मेरे लिए एक सुखद समय नहीं था। उसके बाद मेरा एक और गर्भपात हुआ, जो मुश्किल था, लेकिन आखिरकार, सब ठीक हो गया। हम दो बच्चों न्यासा और युग के पैरेंट्स हैं और हमारा परिवार पूरा हो गया।”

AJAY-KAJOL FAMILY

Kajol की फिल्में नहीं देखते Nysa और Yug, एक्ट्रेस ने बताई थी वजह, जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

काजोल ने अपने करियर के पीक पर शादी करने का किया था फैसला

काजोल और अजय ने कभी भी एक-दूसरे को ‘आई लव यू’ नहीं कहा और न एक-दूसरे को प्रपोज किया। शादी करने का उनका फैसला काफी मैच्योर था और दोनों एक-दूसरे के साथ बड़े हुए थे। अजय चाहते थे कि शादी एक इंटीमेट सेरेमनी हो और इसके लिए उन्होंने सिंपल तरीके से शादी की थी।

AJAY-KAJOL WEDDING

Kajol अपनी शादी में हो गई थीं बेचैन, Ajay Devgn से कहा था- 'जल्दी करो, मैं अब नहीं बैठ सकती', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, काजोल के मिसकैरेज के पुराने खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis