Jayasri Burman ने बताया वह Radhika Merchant के हैंड-पेंटेड लहंगे की तरह कोई पीस नहीं करेंगी तैयार

हाल ही में, एक बातचीत में चित्रकार जयश्री बर्मन ने खुलासा किया कि वह राधिका मर्चेंट के 'शुभ आशीर्वाद' कार्यक्रम के लिए लहंगे पर बनाई गई पेंटिंग को फिर कभी नहीं बनाएंगी। आइए आपको बताते हैं इसकी वजह।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Jayasri Burman ने बताया वह Radhika Merchant के हैंड-पेंटेड लहंगे की तरह कोई पीस नहीं करेंगी तैयार

पेंटर एंड स्कल्पटर जयश्री बर्मन (Jayasri Burman) ने राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के 'शुभ आशीर्वाद' लहंगे को हाथ से पेंट करके लोगों का मन मोह लिया। अब, उन्होंने इस बारे में विस्तार से बात की। बता दें कि आर्टिस्ट को जूम कॉल पर इस प्रोजेक्ट की पेशकश की गई थी और यह अंबानी दुल्हन की उनसे की गई खास गुजारिश थी, जिसे जयश्री मना नहीं कर सकीं।

ऐसे में, उन्होंने डिजाइनर जोड़ी अबू जानी-संदीप खोसला के साथ कौलैबोरेट किया, जिन्होंने जयश्री को अच्छी क्वालिटी वाले इटैलियन कैनवास भेजे और उन्हें मास्टरपीस बनाने की 'पूरी आजादी' दी। इसके बाद, उन्होंने दिन-रात लगभग 16 घंटे तक बिना रुके काम किया और उन्होंने एक ऐसा यादगार पीस बनाया, जिसे राधिका ने अपनी शादी के जश्न में पहना।

Jayasri Burman

ईशा, आकाश और अनंत अंबानी ने 12 साल पहले नीता अंबानी को गिफ्ट की थी जयश्री बर्मन की एक पेंटिंग

'मनी कंट्रोल' के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में जयश्री ने राधिका के लिए हाथ से पेंट किए गए लहंगे को तैयार करते समय अपने अनुभव से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताए। बता दें कि राधिका के आउटफिट में जानवरों की बहुत सारी तस्वीरें थीं, खास तौर पर हाथी और यह कालीघाट पेंटिंग और पट्टचित्र का मिश्रण थी। 

radhika

ईशा, आकाश और अनंत अंबानी के अपनी कला के प्रति प्यार के बारे में बात करते हुए उन्होंने साझा किया, "अनंत, ईशा और आकाश के लिए मेरे मन में सॉफ्ट कॉर्नर है। जब वे बहुत छोटे थे, शायद 12 साल पहले, उन्होंने मुझे अपनी मां के जन्मदिन के लिए एक बड़ी पेंटिंग बनाने का प्रस्ताव दिया था और उन्होंने इसे अपनी मां को तोहफे में दिया। वे (अंबानी) पारंपरिक शिल्प के शौकीन हैं। मैं परिवार को बहुत अच्छी तरह से जानती हूं। मैंने कोकिला जी (कोकिलाबेन अंबानी) के लिए पेंटिंग की है। मैं नीता जी से कई बार मिल चुकी हूं। मैं परिवार के सभी सदस्यों, टीना, दीप्ति को जानती हूं... इसलिए, मुझे पता है कि वे आम तौर पर किस तरह के कलर पहनते हैं। उन्हें पिंक कलर बहुत पसंद है। पिंक कलर जैसा कि होली के दौरान इस्तेमाल किया जाता है, एक शुभ कलर है।" 

radhika

उन्होंने बताया कि कैसे राधिका ने हाथ से पेंट किए गए लहंगे को फ्रेम करने का वादा किया था। आर्टिस्ट ने कहा, "वह इसे तुरंत फ्रेम करने जा रही हैं। जब उन्होंने ज़ूम पर काम देखा, तो कहा, 'जयश्री आंटी, मैं इसे फ्रेम करना चाहती हूं। इसे कैसे फ्रेम करना है, आप मुझे बताएंगी। मैं इसे बहुत अच्छे अवसर पर पहनूंगी। मैं इसे शादी के दिन पहनना चाहती हूं, लेकिन मैं नहीं पहन सकती, क्योंकि मुझे एक कलर स्कीम पहननी है, जो हमारी रस्म है, लेकिन मैं इसे 13 (जुलाई) को पहनूंगी।' फिर मुझे पता चला कि यह आशीर्वाद समारोह (शुभ आशीर्वाद) के लिए था।"

जयश्री ने कहा कि वह राधिका अंबानी के लहंगे के बाद नहीं बनाएंगी कोई और ऐसा लहंगा 

इसके बाद, उसी इंटरव्यू में जयश्री से पूछा गया कि क्या वह भविष्य में ऐसा कोई और लहंगा बनाएंगी। इस पर उन्होंने तुरंत इनकार कर दिया और खुलासा किया कि ऐसा कोई और लहंगा बनाना उनके लिए असंभव होगा। उन्होंने कहा, "कभी नहीं। मैं कोशिश भी नहीं करूंगी। यह एक नए वेंचर की तरह था और मैं वास्तव में बहुत खुश हूं, क्योंकि मैंने ऐसा कुछ करने के बारे में कभी नहीं सोचा होगा, लेकिन मैं फिर से कोई लहंगा या ऐसा कुछ भी नहीं पेंट करने जा रही हूं, क्योंकि यह आर्ट का एक सुंदर पीस है। मैं ऐसा दूसरा लहंगा नहीं बना पाऊंगी। असंभव। मैं एक दिन अपने पोते के लिए कुछ पेंट कर सकती हूं, लेकिन कुछ भी कामर्शियल नहीं। मैं कपड़े पर कुछ अलग करने की कोशिश कर सकती हूं।" 

radhika

बता दें कि वर्तमान में जयश्री दिल्ली में आर्ट अलाइव गैलरी में एक सोलो प्रदर्शनी के लिए एक लंबे प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं, जिसमें कौड़ियों, समुद्री सीपों और शंख का उपयोग किया गया है, जिसमें महिला-केंद्रित थीम वाले पारिस्थितिकी तंत्र में कौड़ियों के अंकुरित होने की प्रक्रिया को दिखाया गया है।

Mukesh Ambani ने Isha-Akash और Anant की शादी में कितना पैसा किया खर्च? जानें कौन सी है सबसे महंगी

फिलहाल, जयश्री बर्मन की इस पीस के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis