जब Amitabh-Rekha के रोमांटिक सीन्स को देखकर रोने लगी थीं Jaya Bachchan, जानें पूरा किस्सा

एक बार दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने खुलासा किया था कि उनकी फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में उनके साथ अमिताभ बच्चन के रोमांंटिक सीन को देखकर जया बच्चन रोने लगी थीं। आइए बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Amitabh-Rekha के रोमांटिक सीन्स को देखकर रोने लगी थीं Jaya Bachchan, जानें पूरा किस्सा

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने महज 15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। तब से अपने 6 दशक से लंबे करियर में जया ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। हालांकि, उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्खियों में रही है। उन्होंने 3 जून 19973 को अमिताभ बच्चन संग शादी की थी। कपल के दो बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं।  

हालांकि, अमिताभ बच्चन और रेखा (Rekha) के कथित अफेयर ने उनकी शादीशुदा लाइफ को काफी प्रभावित किया था। अमिताभ, जया और रेखा का रूमर्ड लव ट्राएंगल आज भी हिंदी सिनेमा के कुछ चर्चित किस्सों में से एक है। आइए आपको एक ऐसा ही किस्सा बताते हैं, जब रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच का एक रोमांटिक सीन देखकर जया रो पड़ी थीं।

amitabh-jaya

जब रेखा और अमिताभ का रोमांटिक सीन देख रो पड़ी थीं जया

ऐसा कहा जाता है कि अमिताभ और जया की शादी के तीन साल बाद ही अभिनेता के रेखा संग अफेयर की अफवाहें उड़ने लगी थीं, जिन्होंने 'मिस्टर नटवरलाल', 'मुकद्दर का सिकंदर' और ऐसी ही कुछ यादगार फिल्मों में साथ काम किया था। हालांकि, रेखा संग कथित रिश्ते की अफवाह जया और अमिताभ की शादीशुदा जिंदगी को प्रभावित कर रही थी। एक बार 'स्टारडस्ट' के साथ एक पुराने साक्षात्कार में रेखा ने एक घटना को याद किया था, जब उन्होंने फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में अमिताभ संग अपने रोमांटिक सीन्स पर जया की प्रतिक्रिया का खुलासा किया था।

amitabh-rekha

पूरी घटना के बारे में बताते हुए रेखा ने कहा था, “एक बार जब वे (अमिताभ-जया) 'मुकद्दर का सिकंदर' का ट्रायल शो देखने आए, तो मैं प्रोजेक्शन रूम से पूरे (बच्चन) परिवार को देख रही थी। जया आगे की लाइन में बैठी थीं और वह (अमिताभ) व उनके माता-पिता उनके पीछे की लाइन में थे। वे मुझे नहीं देख सकते थे, लेकिन मैं उन्हें देख सकती थी। हमारे रोमांटिक सीन्स के दौरान, मैं उनके (जया) चेहरे पर आंसू बहते हुए देख सकती थी।''

amitabh-rekha

ऐसे 6 मौके जब Rekha बच्चन फैमिली संग आईं नजर, जिसने उनके बीच नफरत की अफवाहों को किया खत्म, जानने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों की मानें, तो इस ट्रायल शो के एक हफ्ते के बाद रेखा को इंडस्ट्री के उनके दोस्तों ने बताया कि अमिताभ अब उनके साथ काम नहीं करेंगे। उसी इंटरव्यू में रेखा ने कहा था, “एक हफ्ते बाद (मुकद्दर का सिकंदर के ट्रायल शो के बाद), इंडस्ट्री में हर कोई मुझसे कह रहा था कि उन्होंने (अमिताभ बच्चन) अपने निर्माताओं को साफ तौर पर कह दिया है कि वह मेरे साथ काम नहीं करेंगे। बाकी सभी ने मुझे इसके बारे में बताया, लेकिन उन्होंने (अमिताभ) इस विषय पर एक शब्द भी नहीं कहा। जब मैंने उनसे इस बारे में सवाल करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा- 'मैं एक शब्द भी नहीं कहूंगा। मुझसे इसके बारे में मत पूछो'।”

amitabh-rekha-jaya

जब यश चोपड़ा को जया और रेखा को फिल्म 'सिलसिला' के लिए एक साथ कास्ट करने में लग रहा था डर, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि बाद में तीनों को हिंदी सिनेमा की यादगार फिल्मों में से एक 'सिलसिला' में साथ देखा गया था। कहा जाता है कि यह फिल्म तीनों के रियल लाइफ रिलेशनशिप से इंस्पायर्ड थी। खैर, इस पुराने किस्से पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis