जब Hema Malini को Feroz Khan के साथ करना था किसिंग सीन, एक्ट्रेस की मां ने कर दिया था मना

फिल्म 'धर्मात्मा 'में एक्ट्रेस हेमा मालिनी को फिरोज खान संग किसिंग सीन करना था। हालांकि, एक्ट्रेस की मां ने इसके लिए सख्ती से इनकार कर दिया था। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Hema Malini को Feroz Khan के साथ करना था किसिंग सीन, एक्ट्रेस की मां ने कर दिया था मना

'ड्रीम गर्ल' के नाम से मशहूर हेमा मालिनी (Hema Malini) हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं, जिन्होंने तमिल फिल्म 'इधु साथियाम' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। तब से उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया और सिनेमा में अपना जबरदस्त योगदान दिया। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता अभिनेता धर्मेंद्र से शादी करके हर किसी को हैरान कर दिया था।

जब हेमा मालिनी की मां ने उन्हें फिरोज खान संग किसिंग सीन के लिए नहीं दी इजाजत

70 के दशक तक हेमा टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हो गई थीं, तब उन्होंने अभिनेता और फिल्ममेकर फिरोज खान की फिल्म 'धर्मात्मा' में काम किया। रिपोर्ट्स की मानें तो, फिल्म में हेमा और फिरोज का एक लिपलॉक किसिंग सीन था। यह सीन पॉपुलर सॉन्ग 'क्या खूब लगती हो' में फिल्माया जाना था, लेकिन उस समय ऐसे सीन करना इतना आसान और नॉर्मल नहीं था। ऐसे में हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने इस पर आपत्ति जताते हुए इस सीन के लिए अनुमति नहीं दी। इसके बाद, आखिरकार फिरोज को स्क्रीनप्ले से यह सीन हटाना पड़ा था।

HEMA MALINI

जब हेमा को पर्दे पर कामुक तरीके से दिखाना चाहते थे फिरोज खान

बता दें कि 'धर्मात्मा' फिल्म अफगानिस्तान में शूट की गई पहली हिंदी फिल्म थी, जो फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की फिल्म 'द गॉडफादर' से इंस्पायर्ड थी। ऐसे में फिरोज खान, जो इस फिल्म के डायरेक्टर भी थे, वह हेमा को पहले से कहीं ज्यादा ग्लैमरस और कामुक दिखाना चाहते थे। हालांकि, यह उनके लिए किसी चैलेंज से कम नहीं था, क्योंकि हेमा लगातार खुद को और अधिक ढकने की कोशिश कर रही थीं। तब फिरोज ने हेमा से कहा था, “मेरा विश्वास करो, बेबी। तुम्हें इससे ज्यादा बेहतरीन तरीके से कभी पेश नहीं किया जाएगा।”

HEMA MALINI-FEROZE KHAN

जब Prakash Kaur ने पति Dharmendra और Hema के प्यार में पड़ने पर की थी बात, बयां किया था दर्द, पढ़ें पूरी खबर

हेमा मालिनी की धर्मेंद्र संग शादी

बता दें कि हेमा मालिनी की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है, क्योंकि उन्होंने पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र से शादी की थी। धर्मेंद्र ने भी बिना पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए हेमा से शादी की थी।

DHARMENDRA AND PRAKASH KAUR

जब हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र संग अपने रिश्ते पर कहा- 'हमें एक साथ रहने का बहुत कम समय मिला', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, जब धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में आए, वह पहले से एक फैमिली मैन थे, लेकिन हेमा संग स्क्रीन-स्पेस शेयर करते हुए एक्टर को उनसे प्यार हो गया था। ऐसे में उन्होंने 1980 में इस्लाम अपनाकर हेमा संग दूसरी शादी कर ली थी। कपल ने 1981 में अपनी बड़ी बेटी ईशा देओल का वेलकम किया था, जिसके 4 साल बाद 1985 में वे अपनी दूसरी बेटी अहाना के पैरेंट्स बने थे।

HEMA MALINI-DHARMENDRA

(ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी की अनदेखी फोटो, जयमाला में ऐसे दिख रहे थे 'ही-मैन' व 'ड्रीम गर्ल')

फिलहाल, हेमा और फिरोज खान के इस किसिंग सीन पर एक्ट्रेस की मां की प्रतिक्रिया के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis