Dhanush की 230 करोड़ की नेट वर्थ: जानें फिल्मों के अलावा 'Raayan' एक्टर के सोर्स ऑफ इनकम के बारे में

यहां हम आपको साउथ एक्टर धनुष की सोर्स ऑफ इनकम के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए उन्होंने अपने लिए 230 करोड़ की नेट वर्थ बनाई है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Dhanush की 230 करोड़ की नेट वर्थ: जानें फिल्मों के अलावा 'Raayan' एक्टर के सोर्स ऑफ इनकम के बारे में

धनुष (Dhanush) के नाम से मशहूर वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर हैं, जिन्होंने 2002 में टीन ड्रामा फिल्म 'थुल्लुवाधो इलामाई' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म को उनके पिता कस्तूरी राजा ने डायरेक्ट किया था, जो एक पॉपुलर फिल्ममेकर हैं। 

धनुष का भारतीय सिनेमा में योगदान

धनुष ने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है, जिनमें 'कधल कोंडेइन', 'यारदी नी मोहिनी', 'आदुकलम', 'मरियन', 'अनेगन', 'वडा चेन्नई', 'असुरन', 'वेलिला पट्टाधारी', 'पुधुपेट्टई', 'कर्णन' और 'रांझणा' जैसी फिल्में शामिल हैं, जिनके लिए उन्होंने चौदह 'SIIMA' पुरस्कार, नौ 'विजय पुरस्कार', आठ 'फ़िल्मफ़ेयर' पुरस्कार दक्षिण और चार 'राष्ट्रीय पुरस्कार' अपने नाम किए हैं। जुलाई 2022 में उन्होंने हॉलीवुड में फ़िल्म 'द ग्रे मैन' से अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसने उनके करियर में एक और मील का पत्थर जोड़ दिया।

dhanush

धनुष की 230 करोड़ की नेट वर्थ

अपने अब तक के करियर में धनुष ने अपने लिए एक बड़ी संपत्ति बनाई है। 'इंडिया टुडे' की एक रिपोर्ट के अनुसार, धनुष कथित तौर पर एक फिल्म के लिए 20-35 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि लेते हैं। 'मैन्स वर्ल्ड इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, धनुष ने 'द ग्रे मैन' में अपनी भूमिका के लिए 4 करोड़ रुपए की फीस ली थी। इस तरह, धनुष की टोटल नेट वर्थ 230 करोड़ रुपए है। 

dhanush

धनुष के सोर्स ऑफ इनकम

धनुष के सोर्स ऑफ इनकम की बात करें, तो वह फिल्मों के साथ-साथ कई ब्रांड एंडोर्समेंट भी करते हैं। 'लाइफस्टाइल एशिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, धनुष एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए 3 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। इसके अलावा, वह अपने प्रोडक्शन हाउस 'वंडरबार फिल्म्स' से भी मुनाफा कमाते हैं। 'GQ इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, धनुष के प्रोडक्शन हाउस ने उनकी संपत्ति में काफी योगदान दिया है।

dhanush

ब Aishwaryaa Rajinikanth ने अलगाव के बाद पहली बार पूर्व पति Dhanush के बारे में की बात, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

धनुष प्रोफेशनल सिंगर के तौर पर भी करते हैं काम

आपको धनुष द्वारा गाया हुआ गाना 'कोलावरी डी' तो याद ही होगा, जिसने 2011 में यूट्यूब पर सनसनी मचा दी थी। फिल्म '3' के इस गाने के जरिए धनुष ने अपनी आवाज से हर किसी का दिल जीत लिया था। इसके अलावा, उन्होंने 'एंगा येरिया', 'नो प्रॉब्लम', 'थिक्का', 'उन मेला असाधन', 'पिराई थेडम', 'कधल येन कधल' और 'वोडा वोडा' जैसे गाने भी गाए हैं।

dhanush

धनुष का शानदार कार कलेक्शन: 'रोल्स रॉयस घोस्ट' से लेकर 'फोर्ड मस्टैंग जीटी' तक के हैं मालिक, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, धनुष की टोटल नेट वर्थ के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis