Dalljiet Kaur ने Nikhil के खिलाफ की धोखाधड़ी के आरोप में लीगल एक्शन की मांग, दर्ज कराई FIR

निखिल पटेल को उनकी रूमर्ड गर्लफ्रेंड सफीना नजर के साथ मुंबई में सार्वजनिक रूप से देखे जाने के एक दिन बाद दलजीत कौर ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई और कानूनी कार्रवाई की मांग की। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Dalljiet Kaur ने Nikhil के खिलाफ की धोखाधड़ी के आरोप में लीगल एक्शन की मांग, दर्ज कराई FIR

टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) ने केन्या बेस्ड बिजनेसमैन निखिल पटेल से शादी की और आठ महीने के भीतर ही उनकी जिंदगी में उथल-पुथल मच गई, क्योंकि न केवल उनके पति ने उनकी शादी से इनकार किया बल्कि उन्हें धोखा भी दिया। हाल ही में, निखिल को मुंबई में अपनी गर्लफ्रेंड सफीना नजर के साथ देखा गया। इस घटना ने दलजीत के दिल को तोड़ दिया और अब उन्होंने कथित तौर पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। 

दलजीत कौर ने अपने अलग हुए पति निखिल पटेल के खिलाफ दर्ज कराई FIR

'टाइम्स नाउ' की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, दलजीत कौर ने अपने अलग हुए पति निखिल पटेल के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 85 और धारा 316 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। धारा 85 के तहत कानून के अनुसार, अगर कोई पति या उसके परिवार का कोई सदस्य किसी महिला के साथ बुरा या क्रूर व्यवहार करता है, तो उसे 3 साल की जेल या जुर्माना हो सकता है। 316 (2) के तहत कानून के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति किसी को धोखा देता है, तो उस व्यक्ति को जुर्माना या 3 साल की जेल की सजा होगी।

daljiet

जब दलजीत कौर ने निखिल पटेल की रूमर्ड GF सफीना नजर संग तस्वीरों पर दी प्रतिक्रिया

2 अगस्त 2024 को दलजीत ने अपने इंस्टा हैंडल पर पति निखिल पटेल के बर्थडे पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की थीं। लंबे कैप्शन में अभिनेत्री ने बताया था कि उन्होंने पिछले साल उनका जन्मदिन कैसे मनाया और कैसे चीजें उलट गईं। खैर, बाद में उन्होंने पोस्ट को हटा दिया। तस्वीरों को फिर से साझा करते हुए दलजीत ने कहा था कि उनके पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं, लेकिन उनके आंसू बहने बंद नहीं हो रहे थे।

daljiet

दलजीत को चोट पहुंचाने के इरादे से निखिल पटेल सफीना नजर के साथ आए मुंबई

1 अगस्त 2024 को निखिल पटेल को अपनी कथित गर्लफ्रेंड सफीना नज़र के साथ मुंबई में देखा गया था। ऑनलाइन सामने आई तस्वीरों में यह कपल एक-दूसरे के साथ दिखाई दे रहा था। 'टाइम्स नाउ' को कुछ करीबी सूत्रों ने बताया कि निखिल का दलजीत को चोट पहुंचाने और उन्हें यह दिखाने का एजेंडा था कि वह उनके साथ धोखा करने के बारे में कुछ नहीं कर सकतीं और इसीलिए वह सफीना के साथ मुंबई आए थे।

daljiet

जानें निखिल पटेल की कथित गर्लफ्रेंड सफीना नजर के बारे में

सफीना नजर केन्या में रहने वाली एक क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट और मनोचिकित्सक हैं। वह दो परामर्श केंद्रों 'द रेनबो' और 'स्पेक्ट्रम साइकोलॉजी लिमिटेड' की संस्थापक भी हैं। सफीना लोगों को अंतर्निहित मनोवैज्ञानिक और व्यवहार संबंधी मुद्दों, जैसे एंजॉइटी, डिप्रेशन, ट्रॉमा, रिलेशनशिप डिफिकल्टीज और लाइफ ट्रांजिशन से उबरने में मदद करती हैं।

safeena

फिलहाल, हम दलजीत को उनकी इस लड़ाई में और अधिक शक्ति की कामना करते हैं। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis