जया बच्चन से रोजाना झूठ बोलते हैं अमिताभ बच्चन! KBC के सेट पर नीना गुप्ता के सवाल पर दिया जवाब

टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि, वह अपनी पत्नी जया बच्चन से रोजाना झूठ बोलते हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जया बच्चन से रोजाना झूठ बोलते हैं अमिताभ बच्चन! KBC के सेट पर नीना गुप्ता के सवाल पर दिया जवाब

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज जोड़ी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया भादुड़ी पहली बार 'पुणे फिल्म संस्थान' में वर्ष 1970 में मिले थे। उस समय जया पहले से ही एक स्टार थीं, और अमिताभ इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे थे। जया आधुनिक और पारंपरिक मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण थीं, और इस प्रकार अमिताभ के 'सपनों की महिला' के विचार से पूरी तरह मेल खाती थीं। वे प्रोफेशनल रूप से फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर मिले थे, और यहीं दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे।

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

यह 1973 की बात है, जब बॉलीवुड के 'एंग्री यंग मैन' अमिताभ ने लाखों लड़कियों का दिल तोड़ा था और अपनी प्रेमिका जया भादुड़ी से 'चट मंगनी-पट व्याह' की थी। अब, वे 48 साल से साथ हैं, जीवन के तूफानों के बीच मजबूती से खड़े हैं। अमिताभ अपनी पत्नी के साथ मंत्रमुग्ध दिखते हैं और यह उनके लोकप्रिय शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के लगभग हर एपिसोड में उनका नाम लाने के तरीकों से स्पष्ट होता है।

amitabh bachchan

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी: आखिर क्यों 24 घंटे में ही करनी पड़ी थी शादी?)

जैसा कि, 'कौन बनेगा करोड़पति' का 13वां सीजन सफलतापूर्वक चल रहा है, निर्माताओं ने एक्ट्रेस नीना गुप्ता और एक्टर गजराज राव को अतिथि के रूप में दिखाते हुए एक नया प्रोमो जारी किया है। वीडियो में नीना ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से पूछने के लिए कुछ क्वेश्चन कार्ड निकाले। सवालों के सेट के बीच नीना ने अमिताभ से पूछा, "किसी चीज से बचने के लिए, क्या आपने कभी अपने पार्टनर से झूठ बोला है?" हालांकि, अमिताभ ने पहले सवाल को गजराज की तरफ मोड़ा और फिर अपनी पत्नी जया का जिक्र करते हुए ऐसा जवाब दिया, जिसने सभी के होश उड़ा दिए। उन्होंने कहा, "हमारा ऐसा है कि, प्रतिदिन हमको झूठ बोलना पड़ता है।"

अमिताभ बच्चन अक्सर अपने रियलिटी शो में अपनी पत्नी जया बच्चन के बारे में बात करते हैं। 3 दिसंबर 2021 को अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन नंदा और उनकी पोती नव्या नवेली नंदा ने हॉट सीट ली थी। जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि, यह केबीसी का 1000वां एपिसोड था और अमिताभ की पत्नी जया भी वीडियो कॉल के जरिए उनके साथ शामिल हुई थीं। अमिताभ की बेटी श्वेता को पिछले एपिसोड में अपनी 'मम्मा' जया का मजाक उड़ाने के लिए अपने पिता की टांग खींचते हुए देखा गया था। उन्होंने कहा था, "हम अक्सर केबीसी देखते हैं और आप अक्सर हमारे बारे में और मम्मी (जया) के बारे में बहुत कुछ कहते हैं।"

Amitabh

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन से पहली बार मुलाकात के वक्त डरी हुई थीं जया बच्चन, एक्ट्रेस ने खुद बताई थी वजह)

इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख के एपिसोड से एक क्लिप चलाई थी, जहां अभिनेत्री ने पूछा था, "अगर आप जया से 5 मिस्ड कॉल देखेंगे। तब क्या होगा?" अमिताभ ने इसका जवाब देते हुए कहा था, "भूकंप।" इसके बाद, अपने बचाव में एक कारण जोड़ते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था कि, जब वह जया को यह पूछने के लिए वापस फोन मिलाते हैं कि, उन्होंने इतनी बार क्यों फोन किया, तो वह कहती हैं, वह पूछना चाहती थीं कि, "आप रात के खाने के लिए क्या खाना चाहते हैं?"

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

फिलहाल, 48 साल के वैवाहिक जीवन के बाद भी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन हमें कपल गोल्स देने में कभी असफल नहीं हुए। वैसे, आपको इन दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis